अखिलेश यादव को हिरासत में लेने पर प्रदेश में सपाई गर्म, जगह-जगह हंगामा, बाद में पुलिस ने छोडा

up
-उन्नाव के समीप सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लिया गया हिरासत में
-पूर्व विधायक प्रदीप यादव से मिलने जा रहे थे
 लखनऊ।  औरेया के पूर्व विधायक प्रदीप यादव के साथ पुलिस के दुव्र्यवहार, मारपीट पर आज उनसे मिलने जा रहे पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अखिलेश के गिरफ्तारी की खबर मिलते ही औरेया के साथ प्रदेश में जगह सपाईयों ने मोर्चा खोल दिया। जगह-जगह धरना-प्रदर्शन के साथ इलाहाबाद व कुछ जिलों में तोड-फोड की भी जानकारी मिली है। अखिलेश यादव सपा के पूर्व विधायक प्रदीप यादव से मुलाकात करने औरैया जा रहे थे, लेकिन उन्नाव के पास उन्हें हिरासत में ले लिया गया। वैसे बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया।

sp 2
गौरतलब है कि पूर्व विधायक प्रदीप यादव को बुधवार को हंगामा और मारपीट करने के आरोप में अवाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने उनके साथ दुव्र्यवहार के साथ उनके साथ मारपीट तथा कपडा तक फाड दिया। उनके सर फट गया। जिसपर सपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त विरोध था।  मालूम हो कि 2 महीने पूर्व औरैया जिला पंचायत अध्यक्ष राजवीर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के गिरने के बाद बुधवार को एडमिनिस्ट्रेशन ने नामांकन की तारीख रखी थी। बुधवार बीजेपी की तरफ से दीपू सिंह और सपा कैंडिडेट के रूप में सुधीर यादव नामांकन करने पहुंचे। सपा उम्मीदवार के समर्थन में इटावा से जिला पंचायत अध्यक्ष और मुलायम सिंह के भतीजे अंशुल यादव भी औरैया पहुंचे।

sp

गरौठा के बीजेपी विधायक जवाहर राजपूत के भाई अपने सहयोगी के साथ दीपू सिंह के पक्ष में नामांकन करने रूम में गए। इस दौरान सपा सहयोगियों ने बवाल मचाना शुरू कर दिया, जिसपर उनकी पुलिस से झड़प हो गई। इसी बीच, बीजेपी के गरौठा विधायक की गाड़ी ककोर मुख्यालय में घुसने को लेकर बवाल शुरू हो गया। सपा वर्कर्स ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग की। हंगामा करने के आरोप में प्रदीप यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मारपीट के दौरान प्रदीप यादव के कपड़े फट गए थे।

Share

Leave a Reply

Share