Breaking News

अन्नपूर्णा भोजनालय: 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में देगी खाना योगी सरकार

yogi-adityanath-759
-सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे भोजनालय
-अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार
-गरीबों के लिए फायदेमंद होगी योजना
– मध्य प्रदेश में कल शुरू की गयी थी दीनदयाल रसोई योजना
लखनऊ। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा अम्मा कैंटीन की तर्ज पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।
अगर सरकारी सूत्रों पर भरोसा किया जाए तो अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा सरकार ने तैयार लिया है और इसका एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं। 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसका प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं। इस योजना में सुबह नाश्ता, दिन का खाना और रात का डिनर होगा। इसमें नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकोड़ा होगा तो खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल मिलेगा। अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे।
भोजनालय उन जगहों पर खोलने की कोशिश होगी, जहां गरीब और मेहनतकश लोगों की तादाद ज्यादा होती है. योगी सरकार का ये कदम सरकार का मानवीय चेहरा सामने रखने के लिए काफी है, जो उसे दूसरे राज्यों से अलग करेगा.
गौरतलब है कि शुक्रवार से मध्य प्रदेश में भी दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना की शुरुआत की गई है। दीनदयाल रसोई में सिर्फ 5 रुपए में खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। इस रसोई को खोलने का मकसद शहरों में दूरदराज के गांवों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों के अलावा गरीबों को कम कीमत पर पौष्टिक खाना देना है

Share

Related posts

Share