Breaking News

अपडेट: मणिपुर में भाजपा भी बनायेगी सरकार, आज 1 बजे सीएम के रूप में शपथ लेंगे बीरेन सिंह

biren-singh
-राज्यपाल ने भाजपा को दिया सरकार बनाने का न्योता
नई दिल्ली। आखिरकार गोवा में सरकार बनाने के बाद भाजपा को स्पष्ट बहुमत न मिलने के बाद भी सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया हैं। मणिपुर में भी अब बीजेपी सरकार बनेगी। राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने पार्टी नेता एन बीरेन सिंह को सरकार बनाने का न्योता दिया है। उन्हें सोमवार को विधायक दल का नेता चुना गया था।
बीरेन सिंह आज यानि बुधवार को इंफाल के राज भवन में शपथ लेंगे। उनके साथ कुछ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि 60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा में बहुमत के लिए 31 सीटें चाहिएं। बीजेपी के पास कुल 21 सीटें हैं। पार्टी के पास नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के 4 विधायकों का समर्थन हासिल है। इसके अलावा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के 4 विधायकों ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी, टीएमसी के 1-1 विधायकों ने भी पार्टी के साथ जुड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस के 1 विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।
इस बीच 28 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला पर पक्षपात का आरोप लगाया है। मंगलवार की शाम हेपतुल्ला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इन आरोपों का जवाब दिया। उनका कहना था कि राज्यपाल का काम प्रदेश में राजनीतिक स्थिरता सुनिश्चित करना भी होता है। यही वजह है कि कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद उन्होंने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है । हेपतुल्ला के मुताबिक अपने लंबे राजनीतिक करियर में उनपर कभी इस तरह के आरोप नहीं लगाए गए हैं।

Share

Related posts

Share