Breaking News

अपने मोबाइल में ‘आरोग्य सेतु एप्प’ डाउनलोड कर कोरोना को भगाने का लें संकल्प, 12 अप्रैल को 10 से 11 के बीच करें मोबाइल में डाउनलोड

विजय श्रीवास्तव
-डीएम कौशल राज शर्मा ने जनपदवासियों से की विशेष अपील
-सीएससी (कामन सर्विस सेन्टर) भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है

वाराणसी। आज भारत के साथ पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड रहा है। ऐसे में देश के प्रत्येक नागरिक की डयूटी बन जाती है कि इस मिशन में तन-मन-धन से आगे आए। इसको हरानें में सबसे पहले जहां जरूरी है कि हम अपने परिवार के साथ घरों में रहें। इसके साथ ही अन्य कई तरीकों से जहां हम इस कोरोना वायरस को भगा सकते है अपितु इसके प्रति अपने तथा दूसरों को इसके प्रति सजग और जागरूक कर सकते हेैं। सरकार ने इसके लिए ’आरोग्य सेतु एप्प’ को बनाया है जिसकों अपने मोबाइल में डाउनलोड करने से वह हमें कोरोना पीडितों के सम्पर्क में आने पर हमें सजग करता है साथ ही हमें भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत करता है। इसके लिए सीएससी (कामन सर्विस सेन्टर) भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।


इस सन्दर्भ में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपदवासियों से विशेष रूप से अपील करते हुए कहा है कि आगामी रविवार 12 अप्रैल को सुबह 10 से 11 बजे के बीच वाराणसी के प्रत्येक नागरिक अपने मोबाइल पर ’आरोग्य सेतु एप्प’ डाउनलोड करे। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए वाराणसी का सुरक्षा चक्र और मजबूत बन सके। उन्होंने कहा कि रविवार 12 अप्रैल को सुबह 10 से 11 बजे के बीच वाराणसी के प्रत्येक नागरिक अपने मोबाइल पर ’आरोग्य सेतु एप्प’ डाउनलोड करे। इसके बाद अपने आसपास उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति को ये एप्प डाउन लोड कराये। इसके बाद सभी लोग उस एक घंटे में कम से कम वाराणसी के 10 लोगो को फोन करके उसी एक घंटे के दौरान एप्प डाउन लोड कराये। यह बहुत साधारण ऐप है जिसे प्ले स्टोर पर जाकर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। फिर उसे रजिस्टर्ड कर लें।
जिलाधिकारी ने सभी खुली हुई दुकानों के दुकानदार से भी कहा है कि सभी ग्राहकों को उस एक घंटे में एप्प डाउन लोड कराएं। सभी पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ्य एवं नगर निगम के लोग अपने वाहनों से अनाउंसमेंट कर और हूटर बजा कर लोगो को इसकी याद भी दिलाएं। ताकि कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए आरोग्य सेतु एप के माध्यम से बनने वाले सुरक्षा चक्र में अपनी योगदान करते हुए इस एप्प को स्वयं डाउनलोड करने तथा लोगों को उनके मोबाइल में डाउनलोड कराने के अपने महत्वपूर्ण भूमिका से वंचित न रहने पाये। उन्होंने सभी एफएम रेडियो के लोगों से भी प्रत्येक एक घंटे के अंतराल पर अपने रेडियो द्वारा जनसामान्य को रविवार 12 अप्रैल को सुबह 10 से 11 बजे के बीच वाराणसी के प्रत्येक नागरिको को अपने मोबाइल पर ’आरोग्य सेतु एप्प’ डाउनलोड करने के लिये याद दिलाएं जाने के लिए भी अपील की है।

Share

Related posts

Share