अब एलपीजी सिलेंडर की तरह घर-घर पहुंचेगा पेट्रोल-डीजल !

petrol
-केन्द्र सरकार की महती योजना
-1 मई से देश के कुछ हिस्सों में होम डिलेवरी पर विचार
नई दिल्ली। आये दिन पेट्रोल व डीजल की हो रही किल्लत व पेट्रोल पम्प पर जाम की स्थिति से उबरने के लिए केन्द्र सरकार एक नई पहल करने जा रही है। जिसके तहत ग्राहकों की मांग पर पेट्रोल-डीजल उनके घर तक पहुंचाया जाएगा। उक्त जानकारी पेट्रोलियम मंत्रालय ने ट्वीट कर दी है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने अपने ट्वीट में कहा है, “प्री-बुकिंग पर ग्राहकों को उनके घर पर ही पेट्रो उत्पाद डिलीवर किए जाने के विकल्प पर विचार किया जा रहा है। मंत्रालय ने बताया कि इस कदम से ग्राहकों को पेट्रोल पंपों पर होने वाली वक्त की बर्बादी और लंबी लाइनों से छुटकारा मिलेगा।“
इस वजह से मंत्रालय अब चाहता है कि इसमें से कुछ हिस्से की होम डिलीवरी शुरू की जाए। इसके तहत 1 मई से चुनींदा शहरों में पेट्रोल व डीजल के दाम में दैनिक बदलाव के साथ इनकी होम डिलीवरी पर भी विचार किया जा रहा है।
इससे पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने 1 मई से देश के पांच शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत डेली डायनमिक प्राइसिंग के आधार पर तय करने का फैसला किया था। इसके तहत तेल कंपनियां पुडुचेरी, विशाखापटनम, उदयपुर, जमशेदपुर और चंडीगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना तय कर सकेंगी।

Share

Leave a Reply

Share