Breaking News

अब चौकाघाट-ढेलवरिया पुल का अंडरपास रास्ता 7 जून से 45 दिन के लिए बंद

rail

फाइल फोटो
विजय श्रीवास्तव
-वाराणसी सिटी से औड़िहार तक दोहरीकरण का कार्य पूर्ण
-अब वाराणसी सिटी-जंक्शन तक होना है दोहरीकरण का कार्य
वाराणसी। चैकाघाट पुल के बीम के गिरने की घटना के बाद से प्रशासन सजग हो गया है। अभी 4 जून से 5 जून तक राजघाट पुल पर कार्य होने के कारण रास्त बन्द कर दिया गया था। अब रेलवे विभाग चौकाघाट व ढेलवरिया मार्ग को जोडने वाले पुल के अडंरपास मार्ग को बन्द करने जा रहा है। जिससे पुल के नीचे से आवागमन 7 जून से 45 दिनों तक के लिए बंद कर रहेगा। इस पुल के अंडरपास मार्ग प्रतिदिन पचासो हजार लोग गुजरते हैं जिससे अब उन्हें काफी इसके लिए घूमना पडेगा।

meridiyan 1

गौरतलब है कि वाराणसी सिटी-वाराणसी जंक्सन के मध्य किमी सं 203/5-6 पर पुल सं 177 पर दोहरीकरण कार्य के अंतर्गत दूसरे ट्रैक हेतु पुल का निर्माण किया जाना है। इस सन्दर्भ में अशोक कुमार, जन संपर्क अधिकारी, वाराणसी ने बताया कि इस पुल का अंडरपास चौकाघाट से ढोलवारिया मार्ग को जोड़ता है। वाराणसी सिटी और वाराणसी जंक्शन के मध्य दोहरीकरण के निमित्त यह अंतिम चरण का कार्य है, जबकि वाराणसी सिटी से औड़िहार का दोहरीकरण पहले ही पूरा हो चूका है। जिसके पश्चात वाराणसी सिटी से वाराणसी जंक्शन को जोड़ना अति आवश्यक है। सिटी जंक्शन का दोहरीकरण पूर्ण करने के लिए इस पुल का निर्माण शीघ्र किया जाना आवश्यक है।

उप मुख्य इंजीनियर निर्माण/पूर्वोत्तर रेलवे के अनुसार उक्त पुल बनाने में लगभग 45 दिन लगेंगे। अतः 7 जून 2018 से 45 दिनों तक पुल के निर्माण कार्य हेतु यह मार्ग बंद रहेगा। उक्त समयावधि में सड़क उपयोगकर्ता वैकल्पिक मार्ग ढोलवारिया – नक्खीघाट समपार से डायवर्ट होकर यातायात सुचारु रख सकते हैं। यह कार्य रेलवे ट्रैक सुरक्षा एवं सड़क यातायात की सुरक्षा के दृष्टि से अति आवश्यक है। 

 

 

Share

Related posts

Share