अब बीएचयू अस्पताल में एडमिट से पहले दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, 23 जून से खुलेगा बीएचयू, नई गाइड लाइन जारी

विजय श्रीवास्तव
-23 जून से बीएचयू अस्पताल और ट्रामा सेंटर की ओपीडी होगी शुरू
-विभागवार ओपीडी की बुकिंग की सीमा 50 रहेगी
-स्पेशल वार्ड ए में मरीजों को भर्ती करने की सुविधा रहेगी।
-स्पेशल वार्ड बी को संक्रमित स्वास्थ्यकर्मियों के लिए रिजर्व है
-सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक की दूसरी, पांचवीं मंजिल पर पोस्ट कोविड के मरीजों को रखा जाएगा
-सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक की पहली मंजिल पर 45 बेड को रिजर्व रखा गया है

वाराणसी। विगत 13 अप्रैल से बंद चल रहे बीएचयू अस्पताल और ट्रामा सेंटर की ओपीडी अब 23 जून से शुरू हो रही है लेकिन अगर भर्ती होने की स्थिति आती है तो इसके लिए मरीज को कोरोना कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। कोरोना के दूसरी लहर में आयी कमी के बाद अब बीएचयू अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी सेवा के साथ ही भर्ती सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।
बीएचयू प्रशासन के गाइड लाइन के अनुसार अब अस्पताल में भर्ती होने के लिए मरीजों को 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव की रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बाद ही उन्हें भर्ती किया जाएगा। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बुकिंग की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही 23 जून से बीएचयू अस्पताल और ट्रामा सेंटर में ओपीडी, भर्ती की सुविधाओं को बहाल कर दिया गया है। बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो. केके गुप्ता की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गई है इसमें जनरल स्पेशियलिटी और सुपर स्पेशियलिटी वाले डिपार्टमेंट में 50 मरीज देखे जाएंगे।

Discount 63% Only RS. 583/-Dr.Morepen GlucoOne Blood Glucose Monitor Model BG 03 (1) bY Dr.Morepen खरीदने के लिए क्लीक करें:


इसके अलावा स्पेशियलिटी क्लीनिक और जनरल स्पेशियलिटी वाले विभागों में केवल 25 मरीजों को ही देखा जाएगा। इसमें इलेक्टिव ओटी केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेगी जबकि इमरजेंसी ओटी पहले की तरह ही चलाई जाएगी। बीएचयू अस्पताल में ओपीडी सेवा के लिए जारी गाइडलाइन के अनुसार ओपीडी के ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बुकिंग का फैसला लिया गया है लेकिन अलग-अलग संख्या निर्धारित न करने से लोंगो को परेशानी का सामना करना पड सकता है। जैसे आप लाइन में खडें है वहीं आनलाइन 50 सीट पर बुकिंग पहले ही लोंगो ने करा ली तो आपका बुकिंग नहीं होगी।

See also  Bharat Jodo Yatra : कांग्रेसी नेता अजय राय 11 दिसंबर से शुरू करेंगे भारत जोड़ो यात्रा, 12 जिलों का करेंगे भ्रमण
Share
Share