अब बैंक में अपने बैलेंस चेक करने के भी कटेंगे पैसे

-देश की सबसे बड़ी निजी बैंक एचडीएफसी किया नियम लागू
-ट्रांजैक्शन, पिन चेंज, बैलेंस चेक के लिए अब बैंक 8.50 रूपये लेेगी
नई दिल्ली। अब बैंक में अपना पैसा जमा करना व निकालने के साथ-साथ बैंलेश चेक करने के लिए आपको खर्च करना पड़ेगा। देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी ने 1 मार्च से बैंक निकासी और जमा के फ्री ट्रांजैक्शन और पेड ट्रांजैक्शन के नियमों में बदलाव करते हुए बैंक से कैश लेनदेन के लिए उपभोक्ताओं के जेब कतरने की कोशिश की है। वैसे बैंक के एटीएम डेबिट कार्ड पर लग रहे चार्ज में कोई फेरबदल नहीे किया गया है।
गौरतलब है कि बैंक आपके नॉन-फाइनेनशियल ट्रांजैक्शन, जैसे पिन चेंज, सूचना अपडेट, बैलेंस चेक इत्यादि पर प्रति ट्रांजैक्शन 8.50 रुपये चार्ज करेगी। इस चार्ज पर भी आपको टैक्स और सेस अदा करना होगा। एचडीएफसी बैंक अकाउंट के एटीएम और डेबिट कार्ड पर बैंक की तरफ से आपको महीने में 5 फ्री ट्रांजैक्शन की सुविधा उपलब्ध है। वहीं एचडीएफसी बैंक के कार्ड से आप यदि किसी इंटरनैशनल एचडीएफसी बैंक से ट्रांजैक्शन करते हैं तो प्रति बैलेंस चेक के लिए आपसे 25 रुपये और कैश विड्रॉवल के लिए 125 रुपये अदा करने होंगे. इन दोनों चार्ज पर आपको टैक्स और सेस भी देना होगा।
एचडीएफसी बैंक के एटीएम और डेबिट कार्ड से किसी मेट्रो शहर में आप दूसरे बैंक के एटीएम पर सिर्फ महीने में 3 फ्री ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। एचडीएफसी बैंक के एटीएम और डेबिट कार्ड से किसी गैर-मेट्रो शहर में आप दूसरे बैंक के एटीएम पर महीने में 5 फ्री ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। फ्री ट्रांजैक्शन के बाद होने वाले प्रत्येक कैश विड्रॉवल के लिए बैंक आपसे 20 रुपये लेगी. इस 20 रुपये के चार्ज पर टैक्स और सेस भी काटा जाएगा।

Share

Leave a Reply

Share