Breaking News

अब विश्व का सबसे हल्का लैपटॉप हुआ लॉन्च, केवल 816 ग्राम का होगा

टेक डेस्क
-इस लैपटॉप में 13 इंच का होगा डिस्प्ले
-अच्छा खासा प्रोसेसर का सपोर्ट भी मिलेगा
-इस लैपटॉप की बैटरी लगातार 15 घंटे तक काम करेगी
-इस लैपटॉप की झलक टेक इवेंट सीईएस 2020 (CES 2020) में देखने को मिलेगी

नई दिल्ली। अब भारी भरकम लैपटाॅप लेकर चलने के दिन लदने वाले हैं। अब 1 किलो वजन से भी के लैपटाॅप मार्केट में लांच हो चुुके हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेनोवो ने अब विश्व का सबसे हल्का (Lavie Pro Mobile) को लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप का वजन केवल 1.85 पाउंड यानी 816 ग्राम है। वहीं, इस लैपटॉप की झलक टेक इवेंट सीईएस 2020 (CES 2020) में देखने को मिलेगी।
गौरतलब है कि स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लेनोवा कम्पनी ने एनईसी NEC के साथ इसके लिए साझेदारी की है। इस लैपटाॅप में लोंगो को 13 इंच का डिस्प्ले और मजबूत प्रोसेसर का सपोर्ट भी मिलने वाला है। जहां तक इस लेनोवो के लेटेस्ट लैपटॉप की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत 1,599 डॉलर (1,15,253 रुपये) रखी है। वैसे लेनोवो ने इस लैपटॉप की भारत में लॉन्चिंग को लेकर ऑफिशियल जानकारी कम्पनी ने साझा नहीं की है। जबकि यह लैपटॉप मार्च 2020 से अमेरिकी मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध हो होगा।
जहां तक इस लैपटाॅप के कनेक्टिविटी का प्रश्न है तो कनेक्टिविटी के लिहाज से यूएसबी 3.1 टाइप-सी, 2 पोर्ट, एचडीएमआई 1.4 और माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस डिवाइस में 49 वॉट की बैटरी मिलेगी। कंपनी ने दावा किया है कि इस लैपटॉप की बैटरी लगातार 15 घंटे तक काम करेगी।
वहीं अगर इस लेटेस्ट लैपटाॅप के स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो कंपनी ने इस लैपटॉप में 13.3 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। यूजर्स को इस डिवाइस में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इंटेल यूएचडी 620 जीपीयू के साथ 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज का सपोर्ट दिया है। लैपटॉप के की-बोर्ड की बात करें तो कंपनी ने इसे जापानी डिजाइन दिया है। इस की-बोर्ड पर अलग-अलग बटन होने की वजह से यूजर्स तेजी से टाइपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को टचपैड का सपोर्ट भी मिलेगा।

Share

Related posts

Share