आइए जानते हैं आज आपका कैसा है भविष्य !

rashi
दिन: शनिवार, 26 अगस्त 2017
मेष -आज आपका दिन अच्छा बीतने वाला है। विवाह योग्य लोगों को प्रस्ताव या रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ ज्यादातर समय बीतेगा। दूसरों का सम्मान भी करें। किसी तरह की बिक्री के काम से जुड़े हैं, तो बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। बिजनेस और नौकरी में लगातार कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको सफलता भी मिल सकती है। कोई पुरानी परेशानी भी निपट सकती है। नौकरी और घर-परिवार का तनाव काफी हद तक सुलझने के योग बन रहे हैं। उम्मीद और भरोसे से आगे बढ़ें। सफलता मिल सकती है। नौकरी में ट्रांसफर और प्रमोशन मिल सकता है। सामाजिक कामों में लगे रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। दूसरों के मामलों में फालतू दखल देने से बचें। आप पर काम का बोझ भी ज्यादा हो सकता है। ज्यादा ही खर्चा कर सकते हैं। थोड़े सावधान रहें और ज्यादा खर्चा करने की आदत पर कंट्रोल करें।
वृष राशि- अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा। सितारे कह रहे हैं कि आज का दिन तनहा गुजरने वाला हैय अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं।
मिथुन -कोई बड़ी और अच्छी प्लानिंग बन सकती है। घर और ऑफिस-दोनों जगह पर अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभा सकेंगे। आज आप कोई बड़ा और फायदेमंद काम भी शुरू कर सकते हैं। हर तरह के सामूहिक कामकाज में आपको सफलता मिल सकती है। जो बात मन में है, वो आप कह सकते हैं। नजदीकी रिश्तों में एक भावनात्मक गहराई भी आ सकती है। बच्चों और परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। नए मौके और नए लोगों से भी मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। कुछ ऐसे काम भी आपको करने पड़ सकते हैं जिनको करने का मूड नहीं रहेगा। आपको थोड़ा सावधान भी रहना होगा। आप स्वार्थी भी हो सकते हैं। कुछ मामलों में आप ज्यादा भी बोल सकते हैं। अपनी आदतों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। आज आपको बहुत से काम मन मार कर करने पड़ सकते हैं।
कर्क राशि- परिवार के इलाज से जुड़े खर्चों में इजाफे को नकारा नहीं जा सकता है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। आपका कोई करीबी आज काफी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा। रोमांस में अपने दिमाग का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। परेशानियाँ जीवन का ही हिस्सा हैं, लेकिन आज के दिन आपकी शादीशुदा जिन्दगी को बहुत मुश्किल हालात से गुजरना पड़ सकता है। सप्ताह के आखिर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही गायब हो जाते हैं। इसलिए अब आलस्य को खुद पर हावी न होने दें और बाकी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।
सिंह -किसी खबर का इंतजार भी हो सकता है। ऑफिस और फील्ड में समझदारी से काम करें। घर का माहौल अच्छा करने की कोशिश करें। आप नौकरी करते हैं, तो ऑफिस में बहुत हद तक व्यस्त हो सकते हैं। बिजनेस करने वाले एक काम निपटाकर दूसरे काम में लग जाएंगे। आज आप हर काम अच्छे से पूरा भी कर लेंगे। दूसरों की जरूरतों को लेकर बहुत हद तक संवेदनशील हो सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध और अच्छे हो सकते हैं। किसी अच्छे व्यक्ति से भी आपकी मुलाकात हो सकती है। आज सिंह राशि के लोग बोलने में ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। आज आप किसी को न चाहते हुए भी कड़वी बात बोल सकते हैं। मन में सैकड़ों विचार आते रहेंगे। थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। पैसों से जुड़े कुछ मामलों के कारण चिंता हो सकती है। भाग-दौड़ और ज्यादा मेहनत के कारण आप थक भी सकते हैं।
कन्या राशि-क्षणिक आवेग में बहकर कोई निर्णय न करें। यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुँचा सकता है। जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की जरूरत है। किसीकी दखलअंदाजी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है दृ जो काफी दौड़-भाग भरा होगा दृ लेकिन साथ ही बहुत फायदेमंद भी साबित होगा। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर गलत असर डाल सकता है। छुट्टी जाया हो गयी दृ इस पर सोचने की बजाय बाकी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।
तुला -दिन अच्छा है। कोई नया काम करने की सोच रहें हैं तो कर लें। पुरानी परेशानियों से राहत मिलने की उम्मीद है। चंद्रमा आपकी ही राशि में है। बहुत सारा काम निपटाने के लिए दिन अच्छा हो सकता है। आज आप दूसरों की मदद कर सकते हैं। आपका नजरिया भी बड़ा रहेगा और आने वाले समय को देखते हुए आपकी प्लानिंग बनती रहेगी। नई तकनीक को अपने जीवन में भी शामिल करना चाहेंगे। कोई जरूरी काम आज करना चाह रहे हो तो कर दें। साथ के लोगों से समय पर मदद भी मिल सकती है। आज आप सोचने में समय खराब न करें। काम के प्रति मानसिक सुस्ती भी महसूस कर सकते हैं। फालतू कामों में समय और पैसा लग सकता है। संभलकर रहें। कुछ मामलों में परेशान भी हो सकते हैं।
वृश्चिक राशि- भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की जरूरत हो सकती है। आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है। इसलिए सोच-समझकर फैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं।
धनु – संकोच छोड़ें और करियर में आगे बढ़ने की कोशिश करें। तुला राशि का चंद्रमा आज गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। कामकाज में अपने से बड़े लोगों की तारीफ और मदद मिल सकती है। परिस्थितियों के हिसाब से ही काम करेंगे। खुद को बदलने की कोशिश भी आप कर सकते हैं। इसमें आपको ही फायदा होगा। दिन अच्छा रहेगा। आपके अंदाज से आज कुछ लोग इम्प्रेस हो सकते हैं। पैसे के काम और परिवार के बीच संतुलन बन सकता है। किसी काम के बारे में आपकी भविष्यवाणी सही साबित हो सकती है। किसी फालतू काम में भी आप फंस सकते हैं और इसी कारण आपके काम योजना के अनुसार नहीं हो पाएंगे। वर्क प्लेस पर परेशानियां आ सकती हैं। कुछ काम में आप आलस्य भी कर सकते हैं। दोस्तों के साथ गपशप में समय निकल सकता है। इससे कुछ खास काम भी अधूरे रह सकते हैं।
मकर राशि-आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। आपको खुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।
कुंभ -पूरे दिन सितारों से मदद मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है। मौज-मस्ती और मनोरंजन का मूड बनेगा। काम का बोझ इतना नहीं रहेगा जितना आपको डर था। बिगड़े हुए संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। पिछले कुछ दिनों से आप जो योजना बनाते आ रहे हैं, उस पर काम करने का समय है। सामाजिक सम्मान भी मिल सकता है। आप अपनी बात पर जिद करेंगे, तो दूसरों के साथ विवाद हो सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि अपनी योजना के कारण दूसरों के लिए परेशानी पैदा न हो। बिजनेस में नए एग्रीमेंट न करें।
मीन राशि- प्रेरित करें। इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तो स्वतन्त्र बनें और अपने फैसले खुद लें। प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। दूसरों को राजी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी फायदा पहुँचाएगी। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीजें संभाल लेंगे। इस सप्ताहांत परिवार के साथ शॉपिंग पर जाना संभव लग रहा है, लेकिन शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है।

Share

Leave a Reply

Share