आइए जानते हैं आज आपका दिन रहेगा कैसा !

 

rashi 2
दिन: 30 अगस्त, 2017 बुधवार
मेष राशि- बेकार का तनाव और चिंताएँ जिंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। गलतफहमी या कोई गलत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।
वृष -आज आप उतना ही काम करें, जितना आसानी से कर सकते हों या जो बहुत जरूरी हो। आपको अपनी बात साफ तौर पर रखनी होगी, दूसरों की बात साफ ढंग से समझनी होगी। मन खुला रखेंगे, तो कुछ नए और अच्छे अनुभव मिल सकते हैं। किसी को अपनी बात समझाने और अपनी बात से सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद भी समय पर मिल सकती ळें आज सोच-समझकर ही कहीं पैसा लगाएं। किसी दोस्त या प्रेमी के साथ पैसों का कोई मामला हो, तो उसे न छेड़ें। आज आप कुछ जरूरी कामों में आलस्य भी कर सकते हैं। सुस्ती या असुरक्षा भी महसूस हो सकती है। साथ काम करने वाले या आपके बॉस आज आपके विचारों की आलोचना कर सकते हैं।
मिथुन राशि-निवेश-योजनाएँ आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग से सुलझाने की कोशिश करें। कानूनी दखल फायदेमंद नहीं रहेगा। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। दफ्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। रोजमर्रा की शादीशुदा जिन्दगी में आज का दिन लजीज मिठाई जैसा है।
कर्क -आज आप बदलते समय को महसूस करें। अपनी बेचैनी को भी काबू में रखने की कोशिश करें। आपके मन में भविष्य के लिए जो अपना विचार है, उस पर भरोसा रखें। आप जो भी काम कर रहे हैं, उससे कुछ न कुछ सीखने की कोशिश करें। आज आप साथ वाले लोगों के लिए बहुत मददगार भी हो सकते हैं। आपके खानपान की आदतों में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। धार्मिक कामों में शामिल होने के मौके भी आज आपको मिल सकते हैं। संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। परेशानियों में एक बार उलझ जाएंगे तो उलझे ही रह सकते हैं। कई तरह के मामलों से निपटना होगा। किसी से विवाद भी हो सकता है। सावधान रहें। कामकाज में भी मन कम लगेगा।
सिंह राशि-आज के दिन आराम करना जरूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुजरे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। परिवार में नए सदस्य के आने की खबर आपको रोमांचित कर देगी। समारोह आयोजित कर इस खुशी को सबके साथ बाटें। आपके जहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत कीमती है। हालाँकि कई चीजें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है।
कन्या -नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। एक्स्ट्रा काम के दम पर पैसा कमाने की प्लानिंग करेंगे और इसका मौका भी मिल सकता है। वर्क प्लेस पर अपने से बड़े और छोटे लोगों की मदद मिलेगी। इससे आपके खास काम पूरे हो जाएंगे। कोई नया काम भी आप शुरू कर सकते हैं। कारोबार के सिलसिले में भाग-दौड़ और यात्राएं हो सकती हैं। जिनका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा। इनकम सामान्य रहेगी। आज खुद पर कंट्रोल रहेगा। दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। अकेले बैठने की भी इच्छा रहेगी। साथ के ही कुछ लोग आपके विचारों और आपके कामों से सहमत नहीं हो पाएंगे। आज आप जिद करते हैं, तो भी अति न करें, वरना परेशान हो सकते हैं। आत्मविश्वास भी कम हो सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। समय और पैसों के मामले में आपकी टेंशन भी बढ़ सकती है। आज आप किसी पर भी आंख बंद कर के भरोसा न करें तो ही अच्छा है।
तुला राशि-लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इजाफा करें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फायदा होगा। अपने प्रिय की खामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मीध्सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।
वृश्चिक -ऑफिस और बिजनेस में नया काम हो सकता है। कोई जिम्मेदारी मिल सकती है। अटके काम पूरे होने के योग हैं। आपके सामने कई तरह के काम रहेंगे। नए काम करने के लिए योजनाएं भी बन सकती हैं। उसमें कुछ लोगों की मदद मिलने की संभावना बन रही है। पैसों के उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। ऑफिस के छोटे-छोटे काम जो आप टाल रहे थे उन्हें पूरा करने की कोशिश करेंगे। ज्यादातर मामलों में दिन अच्छा है। दूसरों की बात को साफ ढंग से समझना आपके लिए बहुत कारगर रहेगा। ज्यादा भावुक न हों। कोई बड़ा फैसला भी भावुक होकर न करें। कुछ मामलों में आपकी सोच और सोचने का तरीका साफ नहीं होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।
मकर -बेरोजगार लोगों को कोशिश और मेहनत का पूरा फल मिल सकता है। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आप में उत्साह रहेगा। मन में उत्सुकता रहेगी और कई नए मौके भी मिल सकते हैं। रोजमर्रा के कामों की ज्यादा चिंता न करें। साथ काम करने वाले लोगों की कोई नई बात भी आपको पता चल सकती है या आप किसी की ऐसी ही बात समझ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होने की संभावना है। दूसरों के लिए आप कुछ त्याग भी कर सकते हैं। लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे होने के योग हैं। मान-सम्मान मिलेगा। कुछ मामलों में चिड़चिड़ापन हो सकता है। जिम्मेदारियां भी कुछ ज्यादा हो सकती हैं। अपनी इच्छा के काम नहीं कर पाने से आपको चिड़चिड़ाहट हो सकती है। किसी तरह का दबाव भी आप पर हो सकता है। आज आप कोई फैसला बिना सोचे-समझे न करें। कोई गलती भी हो सकती है। जो बाद में भारी पड़ सकती है। आज आप फालतू ही किसी की आलोचना करने से बचें। इसका नुकसान आने वाले दिनों में हो सकता है
कुम्भ राशि-आर्थिक दिक्कतें आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। अपने परिवार को बताकर और अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। इससे उन्हें खुशी मिलेगी और इस खुशी को दोगुना करने के लिए उनके साथ अच्छा वक्त बिताएँ। आपके महंगे तोहफे भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे कतई प्रभावित नहीं होगाध् होगी। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुजरेगा।
मीन -आपके लिए दिन सामान्य है। दिन जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, आपके लिए सब ठीक भी होता जाएगा। लोगों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा रहेगा। कुछ नए लोगों से दोस्ती होगी। ऑफिस में आज आप बहुत से मामलों में सफल हो सकते हैं। अपने काम और विचारों से लोगों को सहमत कराने में भी आपको सफलता मिल सकती है। ऑफिस में आप किसी नए साथी की मदद भी कर सकते हैं। नए प्लान सामने आ सकते हैं। आज आपको किसी की गुप्त बातें भी पता चल सकती हैं। थोड़ी सुस्ती भी महसूस हो सकती है। कामकाज में अधूरापन होने से आपकी इमेज खराब हो सकती है। अधिकारियों से बात करने से पहले सावधान हो जाएं। झूठे वादे न करें। आज किए गए वादे आने वाले दिनों में निभाने पड़ेंगे। आज आप जितने ज्यादा संवेदनशील रहेंगे, उतने ही परेशान भी हो सकते हैं।ैं।

Share

Leave a Reply

Share