Breaking News

आज से फिर होगी अतिक्रमण मुक्त काशी का आगाज, नौ मार्गो पर एक साथ चलेगा अभियान

jcb

विजय श्रीवास्तव
-अतिक्रमण अभियान में काशी की 20 किमी सडके होगी अतिक्रमण मुक्त
-डीएम ने कहा कि विरोध करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाही
वाराणसी। शिव की नगरी काशी को एक बार फिर अतिक्रमण मुक्त करने का महाभियान आज से शुरू होगा। इस महाभियान में वाराणसी के लगभग 20 किमी सडक को निर्धारित किया गया है। जहां पर आये दिन जाम की समस्या देखने को मिलती है। अगर यह अभियान सफल रहा तो निश्चय ही काशीवाासियों को जाम से काफी हद तक निजात मिल सकेगी। इस अभियान के तहत शिवपुर से लेकर बीएचयू होते हुए रामनगर तक प्रशासन एक साथ अतिक्रमण चलाने की कवायद कर रहा है। वैसे यह सब जनवरी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारी से जोड कर देखा जा रहा है लेकिन इस अभियान से लोगो को राहत मिलने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि इस बार 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाने काशी आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वंय प्रशासनिक अधिकारियों से काशी को अतिक्रमण मुक्त करने के साथ ही स्वच्छता व सड़कों के गुणवत्तापूर्ण निर्माण पर अधिक ध्यान देने को कहा था। यह अभियान को उनके इस निर्देश से भी जोड कर देखा जा रहा है। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत के दोैरान बताया कि अभियान की कमान मजिस्ट्रेटों के हाथ होगी। साथ में नगर निगम, वीडीए, लोक निर्माण, विद्युत विभाग के अधिकारी भी होंगे। शहर के विभिन्न नौ मार्गों पर अभियान चलाने के लिए नौ-नौ अधिकारियों की टीम बनाई गई है। अतिक्रमण हटाने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। टीम की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस मौजूद रहेगी। डीएम सुरेंद्र सिंह ने जनता से अपील की है कि अतिक्रमण हटाने में सहयोग करें। विरोध करने वालों से कानूनी तरीके से निबटा जाएगा।

वैसे इस सन्दर्भ में शहर के जिन इलाकों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलना है, सोमवार को सीओ, थानेदार से लेकर दारोगा तक लाउड हेलर के जरिए लोगों से अपने से अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा टीम के अतिक्रमण हटाने पर जुर्माना भी लिया जायेगा।
अतिक्रमण हटाओं अभियान इन नौ मार्गो पर चलेगा
गोदौलिया से बांसफाटक, चैक होते हुए मैदागिन तक
मैदागिन से विश्वेश्वरगंज होते हुए मछोदरी तक
लहुराबीर, चेतगंज थाना, बेनिया होते हुए गिरजाघर चैराहे तक
मालवीय गेट के चारों तरफ 50 मीटर होते हुए रविदास गेट तक
चितईपुर चैराहे के चारों तरफ 100 मीटर होते हुए भिखारीपुर तक
कैंसर अस्पताल से सड़क के दोनों तरफ कैंट से रोडवेज तक
मस्जिद तिराहे के समीप से धोबीघाट होते हुए नदेसर चैकी के पास, घौंसाबाद से चैकाघाट तक
गिलट बाजार से शिवपुर थाना मोड़ से शिवपुर बाजार से रेलवे क्रासिंग तक
टेंगरा मोड़ के चारों तरफ सौ मीटर होते हुए शास्त्री चैक तक

Share

Related posts

Share