आपका राशिफल : आइए जानते हैं कैसा रहेगा आज आपका दिन !

RASHI EMAGE

दिन : मंगलवार, 26 सितम्बर 2017
मेष -सितारों का साथ मिल सकता है। करियर की दिशा में आपकी कोशिशें पूरी होने के योग बन रहे हैं। एक बार में कोई काम न हो या बात न बनें तो आप हताश न हों देर से ही सही आपके काम पूरे हो सकते हैं। अपने मन पर नियंत्रण रखें। आपको मिलने वाली सफलता लगभग पूरी तरह आपकी मेहनत और धैर्य पर निर्भर करेगी। आज आपको किसी ऐसे फैसले का इंतजार करना पड़ सकता है, जो किसी और के हाथों में है। सकारात्मक बातों पर लगातार भरोसा करें तो फायदा हो सकता है। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की मदद भी मिलने के योग बन रहे हैं। उन्नति के रास्ते भी खुल सकते हैं। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। आज अपने काम में दूसरों को शामिल न करें। आपको थोड़ा सावधान भी रहना चाहिए। अचानक धन हानि का योग बन सकता है।
वृष राशि- रक्तचाप के मरीजों को खास खयाल रखने और दवा-दारू करने की जरूरत है। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को काबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफी लाभदायक सिद्ध होगा। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। एक नजदीकी रिश्तेदार खुद के लिए आपका ज्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफी मददगार और खयाल रखने वाला होगा। आपको प्यार में गम का सामना करना पड़ सकता है। आज आराम के लिए बहुत कम समय है- क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा।
मिथुन -आज आप दूसरों को अपनी राय से सहमत कराने में पूरी तरह सफल रहेंगे। कोई नई चीज, घटनाक्रम या काम आपके सामने आ सकता है। अपने रोजमर्रा के तौर तरीकों में बदलाव करना पड़ सकता है। तनाव और दबाव भी ज्यादा नहीं टिकेंगे। किसी काम में साथ के लोगों से कोई मदद मिलेगी तो सफलता मिल जाएगी। अपने काम निपटाने में आज आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। रिश्तों के क्षेत्र में सुधार की इच्छा काफी तेज हो सकती है। निजी संबंधों में सुधार हो सकता है। पुराने और दूर के रिश्तेदारों से भी कॉन्टैक्ट हो सकता हे। पहले से बनी हुई योजनाओं में सफलता मिलेगी। सुख के साधनों पर खर्चा होगा। आलस्य न करें। बिना मदद किसी काम में खुद कुछ कोशिश करेंगे तो देर भी हो सकती है। थोड़ा सावधान रहें।
कर्क राशि- माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इजाफे पर जरुरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। दोस्त आपके निजी जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलअंदाजी करेंगे। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। किसी भारी नुकसान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता है।
सिंह -आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आप किसी ऐसे रास्ते पर जा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा नहीं होगा। अपना मन संतुलित रखें। आपका प्रेम चरम पर हो सकता है। आप अपने मन की बात प्रेमी से कह सकते हैं। ऑफिस में आपके काम की समीक्षा हो सकती है। अधिकारियों से कोई बात करने के पहले सारे सोर्स एक बार चेक कर लें। रुके हुए काम अचानक चल सकते हैं। नौकरी की जगह या काम में बदलाव हो सकता है। खर्चों में कमी करने की कोशिश करें। दाम्पत्य जीवन भी सुखद रहेगा। किसी भी काम में अति न करें। उम्मीद के अनुसार आपको मेहनत का फल कुछ कम ही मिल पाएगा, आप किसी चीज के मोह में जरूरत से ज्यादा न पड़ें। धैर्य की कमी होने से कामकाज में रुकावटें पैदा हो सकती हैं।
कन्या राशि- मुमकिन है कि आपको किसी अंग मे दर्द या तनाव से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएगा। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफी सम्वेदनशील होंगे- अपने जज्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरजिम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुँचाई है।
तुला – आपका मूड ठीक-ठाक रहेगा। गोचर कुंडली के अनुसार आपके मुख पर चंद्रमा का भी असर रहेगा। धैर्य रखना होगा। घरेलू सामान की खरीददारी होने के योग बन रहे हैं। धन लाभ हो सकता है। सुस्ती और आलस्य छोड़ कर सोचे हुए ज्यादातर काम भी निपट सकते हैं। कामकाज निपटाएंगे तो आने वाले दिनों में इसका फायदा मिल सकता है। आपके मन में जो भी योजना है, उसे जिन लोगों के सामने रखना है, वहां पेश करें। पुराने काम निपटाने का दिन है।
वर्क लोड थोड़ा बढ़ सकता है। बिना सोचे-समझे बोलेंगे तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। कामकाज भी बिगड़ सकते हैं। परिस्थिति के अनुसार फालतू भाग-दौड़ भी हो सकती है। कुछ कामों में अति भी कर सकते हैं, जिसकी बिल्कुल जरूरत नहीं है। कोई भी काम आपके सोचे हुए ढंग से नहीं होगा, तो आप चिड़ भी सकते हैं
वृश्चिक राशि- अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को खत्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीजें सुधर रही हैं। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। शाम के समय कुछ हँसी-खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है।
धनु -कुछ नया सीखने की इच्छा होगी। बड़ी जिम्मेदारी वाला काम भी आपको करना पड़ सकता है। आपके कुछ काम पूरे होंगे। पुराने कॉन्टैक्ट मजबूत होने की संभावना है। सेहत का ध्यान रखना होगा। कोई भी काम करना है तो खुद के दम पर करने की कोशिश करें। ऑफिस या फील्ड में खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करें। आपके बहुत से काम सफल हो सकते हैं। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। भागीदारी में भी आपके फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। शनि-चंद्रमा का योग गोचर कुंडली के बारहवें भाव में होने से आपके लिए दिन परेशानियों वाला हो सकता है। आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। सावधान रहना चाहिए। वाद-विवाद के योग बन सकते हैं। किसी से भी फालतू न उलझें। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय और खर्चा दोनों हो सकता है। किस्मत का साथ कुछ मामलों में नहीं मिल पाएगा। मन में नकारात्मकता आई, तो अपना काम खुद ही बिगाड़ लेंगे
मकर राशि- आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पर्याप्त आराम करें। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। गलत बातों को गलत वक्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। प्यार बहार की तरह हैय फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। कलाकार और कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन काफी उत्पादक साबित होगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। लंबे वक्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नजदीकी महसूस कर पाएंगे।
कुंभ – इस राशि के लोग बेरोजगार हैं, तो उनको रोजगार मिलने के योग हैं। आपके लिए दिन बहुत अच्छा है। दोस्तों के साथ अनबन खत्म हो सकती है। दोस्त आपको सहयोग देते रहेंगे। परिवारजनों के साथ रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। संवेदनशील मामलों को संभालने में आप पूरी तरह सफल हो सकते है। जहां तक हो सके, नपी-तुली बात ही करें। वाहन सुख मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी की कोशिश कर रहे हैं, तो रिश्वत के लेन-देन में न फंसे। पैसों का कोई भी सौदा या व्यवस्था सावधानी से करें। उसमें किसी के लिए कोई गलतफहमी की गुंजाइश भी हो सकती है। बातचीत, सौदेबाजी या खरीददारी में आपको सावधानी रखनी होगी। हो सके, तो आप ऐसे फैसलों को टालते रहें, जिनसे आपके विकल्प खत्म हो सकते हैं।
मीन राशि- सेहत से जुड़ी दिक्कत नजदीक है- इसलिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें और विश्वास रखें कि पहले से सावधानी बरतना इलाज से बेहतर है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। आपको बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। यह दिन वाकई थोड़ा मुश्किल है। काम पर जाने से पहले मन पक्का कर लें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द गायब करने की काबिलियत रखती हे।

Share

Leave a Reply

Share