Breaking News

आपका राशिफल : आइए जानते हैं आज का कैसा रहेगा आपका दिन !

astrosage-daily-horoscope-in-hindi 1

दिन : 9 अक्टूबर सोमवार 2017
मेष राशि- आप आज खुद को रोजाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को जरूरत से ज्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूक दर्शक न बने रहें। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग पर छा सकता है। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत कीमती है। हालाँकि कई चीजें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे।
वृष राशि – आज कुछ नई बातें आपको पता चलेंगी। शांत और मौन रहें, तो समस्या अपने आप सुलझ जाएगी। परिस्थितियों पर धैर्यपूर्ण रवैया रखें। दूसरों की तारीफ करें। खुले मन से बात करें। इसी में आपका हित है। आज थोड़ा संतोष करके देखें, तो जो नहीं मिला, उसका अफसोस नहीं होगा। सामाजिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज बिजनेस और कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहेंगे, इससे आपको फायदा भी होगा। प्रेम प्रसंग में खुद को फंसा हुआ भी महसूस करेंगे। परिवार और ऑफिस के कुछ लोगों से आपकी नहीं बनेगी। आपको आज यह फैसला करने में भी समस्या हो सकती है। मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। आज आप कुछ नया न करें। शरीर साथ नहीं देगा, हो सकता है। परिस्थितियां आपके फेवर में न हो
मिथुन राशि-सड़क पार करते वक्त सावधान रहें, खास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय। किसी और की लापरावाही का खामियाजा आपको भुगताना पड़ सकता है। जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदारध्दोस्त घर आ सकते हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।
कर्क राशि- आज आपको नौकरी में कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। इससे आपको ही फायदा होगा। ऑफिस के किसी न किसी काम में आप व्यस्त रहेंगे। कोई खास काम निपटाना होगा। खुद के लिए भी समय निकालेंगे। नए लोगों से मुलाकात होगी। आपको पैसों से जुड़े मामले निपटाने होंगे। दूसरों की बातें सुनना आपके हित में रहेगा। दुश्मनों पर जीत मिलेगी। दोस्तों से मुलाकात होगी। दिनभर की मेहनत से किए गए काम की सफलता की खुशी मिलेगी। कोई पुरानी योजना आज फायदा दे सकती है। कोई कागजी काम भी बाकी हो सकता है। आप चाहें तो किसी काम से कन्नी काट सकते हैं। खर्चा भी ज्यादा होगा। वाहन से सावधान रहें। चोट लग सकती है। अपनी सेहत का ध्यान रखें।
सिंह राशि-दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। अपना ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। शादीशुदा जिन्दगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।
कन्या राशि -धैर्य और शांति से काम लें। परिस्थितियों को संभालने की कोशिश करें। किसी दोस्त के साथ आप ज्यादा समय बिताएंगे। जीवनसाथी या नजदीकी लोगों से अपने मन की बात शेयर कर लें। ऐसा करने से आपका तनाव कम हो सकता है। परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। करीबी लोग आपसे सहानुभूति रखेंगे। कुछ पारिवारिक समस्याएं सुलझ सकती है। पिछले कामों का फायदा आज आपको मिल सकता है। पुराने कानूनी मामले आज हल हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में भी आप ज्यादा परेशान हो सकते हैं। स्वभाव में सख्ती रहेगी। आपके तेवर जरूरत से ज्यादा कड़े रहेंगे। किसी बात पर मायूस भी हो सकते हैं। स्वार्थ की भावना रहेगी।
तुला राशि- आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफी सारी मांगें होंगी। बहुत खूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। आज आराम के लिए बहुत कम समय है- क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।
वृश्चिक राशि-आप सबसे ज्यादा ध्यान अपने समय पर दें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कोई भी काम समय पर करेंगे तो सफलता मिलेगी। अचानक यात्रा का मौका मिलेगा। दोस्तों और साथ काम करने वालों से पूरा प्रोत्साहन और सम्मान मिलेगा। जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा। कुछ उलझे मामलों के कारण आपका ध्यान बंटेगा, लेकिन दोस्तों के हस्तक्षेप के कारण सामाजिक संबंधों और संपर्कों में सुधार होगा। कोई दोस्त आपको अच्छी सलाह दे सकता है। जो आपके लिए उपयोगी साबित होगी। आपके काम समय पर पूरे हो जाएंगे और आपको पूरा किए गए कामों का फायदा होगा। धन लाभ भी हो सकता है। आपको अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। कुछ फैसले अचानक ले सकते हैं। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आज आप जरूरत से ज्यादा काम का बोझ अपने सिर पर ले सकते हैं।
धनु राशि-आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीका बदलकर पहल करें। इकतरफा प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा और आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।
मकर राशि-आज आप नए कामों की प्लानिंग करें। धैर्य और शांति से कोई हर काम करें। हर काम को समझें और आराम से शुरू करें। आपको साथ वाले लोगों की कोई अच्छी सलाह मिल सकती है। जिसके सहयोग से आप नौकरी या बिजनेस में थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं। आज आप अपनी गलतियों के बारे में भी विचार करेंगे। पुराने कामों से जुड़ी हुई कुछ बातें भी आपके दिमाग में चलेगी। आपको सावधान रहना चाहिए। खर्चे बढ़ सकते हैं। अचानक धन हानि के योग है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। किस्मत के भरोसे बिल्कुल न रहें। वाहन चलाने में सावधानी रखें। यात्रा में सावधानी जरूर रखें। अचानक धन हानि के भी योग बन रहे हैं। सावधान रहें। किसी को उधार पैसा न दें।
कुम्भ राशि-जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएगा। जरूरत से ज्यादा जज्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है- खास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज्यादा दोस्ताना मिजाज का होते हुए देखेंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर गौर फरमाएँ। दूसरों को राजी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी फायदा पहुँचाएगी। आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने जीवनसाथी व किसी और के बीच खुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं।
मीन राशि-आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफी सावधानी बरतें। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज हो सकते हैं। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। दफ्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। आपको कई और जिम्मेदारियाँ मिलेंगी और कम्पनी में ऊँचा ओहदा हासिल होगा। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

Share

Related posts

Share