आपका राशिफल : आइए जानते हैं आज का कैसा रहेगा आपका दिन !

RASHI images 2

दिन : 10 अक्टूबर मंगलवार 2017
मेष राशि -आप तुरंत सफलता और तारीफ की इच्छा रखेंगे। घर पर हैं, तो सेहत ठीक रहेगी। कुछ नया करने की इच्छा भी होगी। छोटे बच्चों की मौजूदगी में आपका मन प्रसन्न रहेगा। कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है और आप उस पर काम करने की कोशिश भी करेंगे। आपको अहसास होगा कि कुछ कामों को या तो किसी और ढंग से करना होगा या किसी और दिन करना चाहिए। आप हर स्थिति में उन कामों पर ध्यान दें जो आपके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। व्यवहारकुशलता से आपको अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। आज आप इधर-उधर की बातों में अपना नुकसान कर सकते हैं। पैसे की उलझनों में भी आप व्यस्त रहेंगे। पैसों के मामले में जो नतीजे मिलेंगे वो आपकी सोच से अलग रहेंगे। आपका पैसा कहीं अटक भी सकता है।
वृष राशि- किसी पुराने दोस्त से मुलाकात आपका मन खुश कर देगी। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फायदा होगा। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें दृ क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फायदा उठाने की कोशिश करें। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाकई स्वर्ग में बनाया जाता है।
मिथुन राशि -समझदारी और सावधानी से काम लेंगे तो पैसा कमाने का नया काम शुरू हो सकता है। जिन चीजों को लेकर मन में असंतोष है, वहां कुछ नया करने की कोशिश करें। मन में दबी बातें सामने रख सकते हैं। वास्तव में जीवन के कई क्षेत्रों में नई शुरुआत करने के लिए अच्छा समय है। दूसरों का व्यवहार आपकी समझ से परे महसूस हो सकता है। रोमांस के क्षेत्र में नया दौर भी शुरू हो सकता है। काम ज्यादा रहेगा। बिजनेस के मामलों में जवाबदारी और बढ़ सकती है। दिल और दिमाग का पूरा इस्तेमाल होगा। आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आप थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं। पुत्र से सहयोग नहीं मिलने से थोड़े परेशान हो सकते हैं। विवादों का सामना करना पड़ सकता है।
कर्क राशि-उदास और अवसादग्रस्त न हों। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक्त में आप फिर पा सकें। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है। रोमांस रोमांचक होगा- इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ लें। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।
सिंह राशि -संतुष्टि और प्रसन्नता वाला दिन रहेगा। आपका कोई खास काम पूरा होगा। कोई मदद करने आए, तो मना न करें। अचानक होने वाला कोई अहसास आपको आगे का रास्ता दिखाएगा। अचानक सूझने वाली बात या अचानक मिलने वाला कोई व्यक्ति आपके जीवन पर गहरा असर डालने वाला साबित होगा। आप अपने विचारों और भावनाओं की अभिव्यक्ति बहुत अच्छी तरह कर सकेंगे। आपके मन में आने वाले दिनों के लिए कुछ निवेश करने की इच्छा भी तेज होगी। जमीन-जायदाद खरीदने में आपका ध्यान रहेगा। आपको रोमांस का कोई मौका भी अप्रत्याशित ढंग से मिल सकता है। लोग आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। आप परिवार और संतान में व्यस्त रहेंगे। आपकी सेहत भी ठीक रहेगी। बिजनेस अच्छा चलेगा। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत समस्याएं हल होंगी। आपके कुछ काम अटक भी सकते हैं। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होने के भी योग बन रहे हैं
कन्या राशि-अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हकीकत का रूप ले सकते हैं। सिर्फ खयाली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। सिर्फ अक्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में खुद की छवि भी सकारात्मक होगी। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है।
तुला राशि -आपको ऐसा सरप्राइज मिल सकता है, जिससे आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। उम्मीद के अनुसार आपको मेहनत का फल मिल सकता है। आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो उसके लिए खुद को, अपनी दिनचर्या और विचारों को थोड़ा व्यवस्थित रखना होगा। आज आप कई तरह के विचारों, नजदीकी रिश्तेदारों और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं में व्यस्त रहेंगे। ऐसी वस्तुएं खरीदने का भी मन बन सकता है। आप लोगों से कई तरह की बातें करेंगे और आपको कोई ज्ञान या काम की बात भी पता चल सकती है। अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है। नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण या पदोन्नति की संभावना बन रही है। खर्चों में कमी करने की कोशिश करें। दाम्पत्य जीवन भी आपके लिए सुखद रहेगा। अचानक फैसले लेने से बचें। कोई बड़ा फैसला लेने से आप परेशान भी हो सकते हैं। करियर और नौकरी से जुड़े मामलों में अचानक कोई फैसला करने से बचें। मन में किसी न किसी तरह की बेचैनी रहेगी। काम भी ज्यादा रहेगा।
वृश्चिक राशि-लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इजाफा करें। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। तल्ख बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। आज आपका जीवनसाथी बद-से-बदतर व्यवहार कर सकता है।
धनु राशि -आप हर स्थिति में खुद को प्रस्तुत करने के लिए तैयार रहेंगे। अपने कामों में आप सफल रहेंगे। अपनी बात कहने के अंदाज से आप लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। आप अपने सामने आने वाले विकल्पों पर विचार करने के लिए थोड़ा समय निकालें। सफलता आपके आसपास के माहौल पर निर्भर है। आपके मन में जो भी योजना है, उसे जिन लोगों के सामने रखना है, वहां पेश करें। आप कुछ खास मामलों में किसी भी तरह की देरी न करें। अपने काम न टालें। अनियमित दिनचर्या के कारण आलस्य और थकान हो सकती है। कुछ छोटे कामों में परेशानियां भी रहेंगी। इनकम के अनुसार ही खर्चा करें तो अच्छा रहेगा। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। ओवर कॉन्फिडेंस जैसी स्थिति बन सकती है। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी रहेगी।
मकर राशि-करियर से लेकर निजी जीवन में कुछ न कुछ बदलाव हो सकता है। जो कि आपके फेवर में ही रहेगा। आज कुछ ऐसी बातें आपके दिल-दिमाग में आएंगी, जिनसे आपका मनोबल बढ़ जाएगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है। आपका सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है। कई नई चीजें समझने का मौका भी मिल सकता है। पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं। दूसरे देश, भाषा या संस्कृति के लोगों से संपर्क हो सकता है। घर के सामानों की खरीददारी भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों और दिनचर्या में बदलाव की स्थिति बन सकती है। कर्मचारियों पर ध्यान दें। जो चीज या काम अटक रहा है उसे वैसा ही छोड़ दें। कोई बड़ा कदम भी उठाने से बचें। आसपास के किसी व्यक्ति को आज आपसे जलन भी हो सकती है। आपके खिलाफ कोई योजना बन सकती है।
कुम्भ राशि- असुरक्षाध् दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं। जल्दबाजी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी। खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। बैंकिग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पदोन्नति की काफी संभावना है। आप अपनी खुशी दुगनी करने के लिए सहकर्मियों से बांट सकते हैं। कर्म-काण्डध्हवनध्पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीजें संभाल लेंगे।
मीन राशि-आपका मूड अच्छा रहेगा। मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। आने वाले दिनों में मिलने वाली सफलता के इशारे आपको खुश कर सकते हैं। शंका समाधान हो जाएगा। अपने कामकाज से जुड़ा कोई नया प्लान बन सकता है। नए आइडिया दिमाग में आ सकते हैं। कोई भी नया काम करने में जरा भी संकोच न करें। मान, सम्मान और हैसियत बढ़ाने की कोशिशें सफल होंगी। उनसे आपको फायदा भी मिल सकता है। दोस्त और आसपास के लोग आपको सहयोग कर सकते हैं। आज आप परेशानी में पड़े लोगों की मदद भी कर सकते हैं। किसी ऐतिहासिक स्थान की यात्रा का मूड भी बन सकता है। अपनी सोच सकारात्मक रखें। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। उन्नति के रास्ते खुलेंगे। बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। आपका फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है। आप कुछ कामों में जल्दबाजी करेंगे तो वो बिगड़ भी सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Share