Breaking News

आपका राशिफल : आइए जानते हैं आज का कैसा रहेगा आपका दिन !

RASHI images 3

दिन : 11 अक्टूबर बुधवार 2017
मेष राशि-अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें दृ यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फायदा? वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। आपके प्रिय की खराब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक्कत होगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।
वृष राशि -बिजनेस में पैसों से जुड़ा फायदा मिलेगा। करियर में अच्छा खासा बदलाव हो सकता है। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। करियर में आपने जो भी अनुभव हासिल किया है, आज आप उसका उपयोग अपने निजी जीवन में कर सकते हैं। नजदीकी लोगों के साथ महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत हो सकती है। आप सारे मसलों को सुलझाने में सफल रहेंगे। पैसों के मामलों में आप काफी चतुर साबित हो सकते हैं। आज आप काफी व्यस्त हो सकते हैं और आपको एक के बाद एक नई चुनौतियां या नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। कुछ लोग आपसे अजीब व्यवहार कर सकते हैं। एक बार में एक से ज्यादा काम हाथ में न लें, वरना खुद को फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं। आज के कामों को लेकर आपकी प्लानिंग कमजोर हो सकती है। कर्मचारियों से समस्या हो सकती है। शारीरिक परेशानी के कारण आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। दुश्मन आपके खिलाफ प्रचार करने की कोशिश कर सकते हैं।
मिथुन राशि-अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमजोर शरीर दिमाग को भी कमजोर बना देता है। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी, खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है। बेकार का तनाव लेने की जरूरत नहीं है। जिंदगी का एक बड़ा सबक इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीजों को बदलना नामुमकिन है। अपने प्रिय की नाराजगी के बावजूद अपना प्यार जाहिर करते रहें। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें, दफ्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे।
कर्क राशि – अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ेगा। इनकम और खर्चे की स्थिति संतुलित रहेगी। आप दोस्तों और परिवार के सदस्यों से तालमेल बनाएं। आप लोगों के साथ मिल कर धन कमाने के अच्छे मौके तैयार कर सकते हैं। सेहत के लिहाज से समय थोड़ा ठीक रहेगा। जीवन के प्रति आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा। नई कला, साहित्य और संगीत में आपकी रुचि होगी। आज आप अकेले कोशिश करेंगे, तो कोई अच्छा खासा मौका भी हाथ से छूट सकता है। राजनीति और धन से जुड़े मामलों पर किसी के साथ बहस में न उलझे। दौड़-भाग करनी पड़ सकती है।
सिंह राशि- नियमित व्यायाम के माध्यम से वजन को नियन्त्रित रखें। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपको और आपके परिवार को खुशी और दिली सुकून देगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ्तर में काम तेज रफ्तार पकड़ लेगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौके हैं आज आपके पास।
कन्या राशि- आज आप लोगों की मदद और सेवा भी कर सकते हैं। कामकाज भी बढ़ हो जाएगा। परिणाम भी आज मिल जाएंगे। आप नियम-कानून और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति बेहद समर्पित हो सकते हैं। आपका मन साफ रहेगा। आप सही योजनाएं बनाएंगे और सही दिशा में आगे कदम बढ़ाएंगे। आज आप भविष्य के प्रति नई उम्मीद और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आज आप अपने कुछ पुराने और अच्छे दोस्तों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर सकते हैं और उसमें सफल भी हो सकते हैं। आपको जो सलाह और जानकारी मिलेगी, वह आपके लिए बहुत काम की साबित होगी। आपका पूरा ध्यान आगे बढ़ने में रहेगा। आज आप बहुत उदारमन भी रहेंगे। दूसरों की सहायता और दूसरों से समझौता करने का कोई मौका नहीं चूकेंगे। नए काम शुरू होने के योग बन रहे हैं। परिवार के लोगों की फरमाइश पूरा करने में आपका काफी समय निकल सकता है। आज आप अपने बहुत से कामों को पूरा समय नहीं दे पाएंगे। छोटी-मोटी बीमारियां आपको तकलीफ दे सकती है। थोड़ा सावधान रहें।
तुला राशि-अगर आप बहुत ज्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरे आलिंगन और मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को खत्म कर देंगे। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। दिन को रोमांचक बनाने के लिए करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएँ। आपकी थकी और उदास जिन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।
वृश्चिक राशि-कोई व्यक्ति आपको अपनी गोपनीय बातें बता सकता है। आपको उसे गोपनीय ही रखना होगा। आज अपने जीवनसाथी या किसी और बेहद करीबी व्यक्ति के साथ आपकी लंबी बात हो सकती है। बातचीत के बाद आप अपने मन का बोझ हल्का महसूस कर सकते हैं। आज आपको सच कहना होगा, सच सुनना होगा, मनमुटाव दूर करने के लिए यह जरूरी है। पिछले साल किए गए किसी निवेश या अच्छे काम का परिणाम आपको मिल सकता है। ये नतीजा धन के रूप में भी आज आपको मिल सकता है। आप नई चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। अपनी क्षमता साबित करने के लिए अच्छा समय है। पैतृक संपत्ति के मामले आज सुलझ सकते हैं। आपके सामने नई चुनौतियां भी आ सकती हैं। आप इनका सामना कर भी सकेंगे या नहीं खुद को लेकर ऐसा संदेह हो सकता है। आपका ज्यादातर समय उन लोगों के साथ निकल सकता है जो आपका भला कम और बुरा ज्यादा कर सकते हैं। एक तरफा सोच आज आपको परेशानी में डाल सकती है। आप खुद को झूठी दिलासा देने से भी बचें। आज वाणी पर संयम रखें। दुश्मनों से परेशान हो सकते हैं। आज आप अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें।
धनु राशि-योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे। खर्च करते वक्त खुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक्कतें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। अपनी सुस्त और हतोत्साहित मनःस्थिति के चलते आप दफ्तर में विवाद का केंद्र बन सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।
मकर राशि-जिस तरह मिर्च खाने को लजीज बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में जरूरी है और तभी सुख की असली कीमत पता लगती है। आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फायदा पहुँचाएंगे। अपनी उपयोगिता की ताकत को सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। जाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौके हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
कुंभ -समय पर मदद मिलती रहेगी। भाइयों और दोस्तों से भी सहयोग मिलेगा। गोचर कुंडली में चंद्रमा पांचवें भाव में है। इससे अचानक धन लाभ हो सकता है। ऑफिस और परिवार में कुछ बदलाव भी महसूस हो सकते हैं। आज आपके सामने आगे बढ़ने के कई नए मौके आ सकते हैं। आप अपनी काम की बातों पर ध्यान दें। दूसरों की खातिर भी आपको कुछ त्याग करना पड़ सकता है। ये त्याग आने वाले समय में आपके लिए फायदेमंद भी हो सकता है। रोजमर्रा के कामों में फायदा मिलेगा। ऑफिस में अपने चलते काम और बकाया काम की जांच कर लें। कोई इस बारे में पूछ सकता है। आपके कामों से सभी खुश रहेंगे। संतान की मदद मिलेगी। संतान के मामलों में भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज अपनी ही गलतियों से खासकर आलस्य और लेटलतीफी के कारण आप किसी समस्या में फंस सकते हैं। कोई अधिकारी या परिवार का बुजुर्ग आपके लिए परेशानी की स्थिति पैदा कर सकता है। सोचे हुए कुछ काम नहीं हो पाएंगे। कोई पुरानी बात याद आने से भी थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है।
मीन -ऑफिस में दूसरों के विवादों का निपटारा कर सकते हैं। आपका रवैया और सोच सकारात्मक रहेगी। दूसरों के प्रेम और समर्थन के दम पर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा। परिवार और संतान को समय देना होगा। अपना व्यवहार अच्छा रखें। आज आप जो भी कुछ करें बहुत शांति से और सोच-समझ कर ही करें। अन्य मामलों में आप दूसरों को अपनी बात से सहमत कराने में बहुत हद तक सफल हो जाएंगे। विषम परिस्थितियां आपको ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाएंगी। किस्मत का साथ तो कुछ कम ही मिलेगा। गोचर कुंडली के चैथे भाव में चंद्रमा होने से संवेदनशील मामलों में किसी भी तरह की रिस्क न लें। आज अगर आप किसी की गोपनीय बातें जान गए हो तो वे बातें किसी को भी न बताएं। वरना परेशानी हो सकती है। इस प्रकार के रहस्य मन में ही बनाए रखें। आपको किसी चीज की जल्दी रहेगी।

Share

Related posts

Share