आपका राशिफल : आइए जानते हैं आज का कैसा रहेगा आपका दिन !

rashi

दिन : 12 अक्टूबर गुरूवार 2017
मेष राशि -आज आप हर स्थिति में अपना भावनात्मक संतुलन बनाने की कोशिश करेंगे और इसमें सफल भी हो जाएंगे। कठिन परिस्थिति बने, तो खुद को शांत रखने की कोशिश करें। आज आप अपना पक्ष बेहतर ढंग से रख सकेंगे। भाइयों और दोस्तो से फायदा हो सकता है। परिवार में शुभ प्रसंग आएगा। निवेश और व्यापारिक यात्रा से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। प्रेम प्रस्ताव मिलेंगे। रुके हुए पैसों के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है। आज आपके किए अच्छे कामों का फल दूसरे लोगों को भी मिल सकता है। किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी। मन में आने वाले नए विचार या सुझाव आपका भला कम करेंगे और नुकसान ज्यादा कर सकते हैं। सोच-समझकर ही कोई बड़ा कदम उठाएं।
वृष राशि- ध्यान से वाहन चलाएँ, खास तौर पर तेज मोड़ों और चैराहों पर। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और गैर-जरूरी नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराजगी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर जिंदगी में खास असर छोड़ेगा। यह दूसरों को आपका नजरिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।
मिथुन राशि -पैसों से जुड़े कई मामले आपके सामने हो सकते हैं। कई तरह के सवाल आपके सामने आ सकते हैं। आज आप कुछ मामलों में सही फैसले करेंगे और सही समय पर सही कदम भी उठा सकते हैं। राजनीतिक मामलों में सफलता मिलेगी। कोई बड़ा फैसला भी आज आप ले सकते हैं। आपका कॉन्फिडेंस पहले से और बढ़ भी सकता है। बिजनेस में नए क्षेत्र में प्रवेश का मौका मिल सकता है। आपके लिए निवेश फायदेमंद रहेगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कोई ऐसी खबर भी आपको मिल सकती है। दलाली के कामों में लाभ होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आ सकती है। कोई बकाया बिल भरना पड़ेगा। सावधान रहें, कोई भी निवेश सोच-समझकर करें। आपको कुछ कामों में परेशानी भी रहेगी। कुछ न कुछ कन्फ्यूजन भी हो सकता है। दोस्तों और प्रेमीजनों के साथ कोई अनबन होती है, तो उसे विनम्रता से सुलझाने की कोशिश करें। मन में पुराने डर और चिंताएं रहेंगी।
कर्क राशि-जरूरत से ज्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। जीवनसाथी के साथ खरीदारी मजेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इजाफा होगा। दूसरों को खुशियाँ देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती हैय आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।
सिंह राशि -धैर्य से काम लें और हर स्थिति पर नए सिरे से विचार करें तो आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। फायदा भी हो सकता है। आप अपनी बात साफ तरीके से रखें और दूसरे पक्ष की बात ठीक से समझने की कोशिश करें। परिवार और ऑफिस में अनिश्चितताओं का माहौल खत्म हो सकता है। इससे आपको राहत मिलने के योग हैं। अचानक यात्रा और फायदे के योग हैं। घर-परिवार के मामलों पर समय देना होगा। महत्वपूर्ण कामों पर नजर रखें। बिजनेस भी अच्छा रहेगा। प्रोफेशन में सफलता मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विवाह योग्य लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। अपनी उम्र से बड़े लोगों या अधिकारियों के साथ गलतफहमी भी हो सकती है, जो आपके हित में नहीं रहेगी। कुछ मामलों में आपका मनोबल भी कमजोर हो सकता है। असुरक्षा की भावना आप पर हावी हो सकती है। जीवन के कुछ क्षेत्रों में परिस्थितियां उलझ सकती हैं। आप आज ऐसी दिशा में आगे बढ़ सकते हैं, जो आपके ही हितों से या आपकी महत्वाकांक्षाओं से मेल न खाती हो।
कन्या राशि-आज आपके पास प्रचुर ऊर्जा होगी- लेकिन काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता है। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप जरूरत से ज्यादा खर्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुँचा सकती है। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको खुशी दे सकता है। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। नए विचार फायदेमंद साबित होंगे। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की खूबसूरत भावनाओं का इजहार कर सकेंगे।
तुला राशि -महत्वपूर्ण मामलों में शांति से विचार कर सकते हैं। आपको सारी स्थिति समझ आ सकती है। किसी भी काम में कोशिश करते रहें तो सारी स्थितियां आपके नियंत्रण में रहेंगी और आपको अच्छी खासी सफलता मिल सकती है। विचार-विमर्श में आपको काफी समय भी देना होगा। धन और परिवार से संबंधित कोई बड़ा काम भी हो सकता है। कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। किसी से मिलने का समय भी तय हो सकता है। किसी खास व्यक्ति से मीटिंग होने की संभावना है। उसका नतीजा भी आपके फेवर में आ सकता है। संतान से कोई अच्छी खबर भी मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार के लिए यात्रा फायदेमंद हो सकती है। नौकरी में जिम्मेदारी और कामकाज बढ़ सकता है। चिंता रहेगी। किसी न किसी तरह की घबराहट भी हो सकती है। विचारों में बहुत ज्यादा समय और ऊर्जा खराब न करें। नकारात्मक विचारों में फंस कर आप अपना नुकसान करवा सकते हैं।
वृश्चिक राशि-सेहत अच्छी रहेगी। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज से अच्छा दिन है। रोमांस के लिहाज से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिकध्कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुजरेगी।
धनु राशि -लोगों की निगाहें और पूरा ध्यान आप पर रहेगा। मन की बातें मन में ही रखने की कोशिश करें। अपने राज जितने गोपनीय बनाए रखेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा हो सकता है। दूसरे क्या कहते हैं, इसे गौर से सुनते रहें। अपने मन पर भरोसा रखें। पारिवारिक जीवन का क्लेश दूर हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत संबंधी समस्या खत्म होने की संभावना है। परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। ऑफिस में चुनौतीपूर्ण स्थिति रहेगी, लेकिन फायदा होगा। जीवन की किसी समस्या को सुलझाने की कोशिश में रहेंगे। रोजमर्रा के काम भी आसानी से पूरे हो सकते हैं। पार्टनर से सहयोग मिलेगा और फायदा भी होगा। आज आप अपनी बुद्धि-कौशल से दुश्मनों को हरा देंगे। दाम्पत्य जीवन में भी खुशी आ सकती है। किसी से कुछ भी बिना सोचे-समझे कहने से बचें। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई अनबन या समस्या हो सकती है। किसी से ज्यादा सलाह-मशविरा करने से कोई फायदा नहीं होगा।
मकर राशि- बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा जाया न करें। याद रखें कि वाद-विवाद से कुछ भी हासिल नहीं होता, लेकिन खोता जरूर है। सिर्फ अक्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी गौर से सुनें। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।
कुंभ राशि – आपको किसी तरह की आजादी भी महसूस हो सकती है। कामकाज के मामले में ज्यादातर समस्याएं जल्दी ही और अपने आप सुलझ जाएंगी। आप खुद भी समस्या के समाधान में बहुत हद तक सफल रहेंगे। आज लिए जाने वाले फैसले या बनाई गई योजनाओं पर कल आपको फिर नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है। धैर्यपूर्वक किया गया विचार बहुत फायदा देगा। कोई भी काम बहुत सोच-समझकर ही करेंगे। इससे आपको फायदा भी होगा। न्यायालयीन मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। जमीन-जायदाद से भी फायदा हो सकता है। परिवार का सहयोग भी मिल सकता है। आपको अपनी प्लानिंग से सक्सेस मिल सकती है। ग्रह-नक्षत्र आपको किसी न किसी तरह कन्फ्यूज भी कर सकते हैं। कामकाज में भी मन कम ही लगेगा। नियम-कानून न मानने की प्रवृत्ति भी रहेगी। कोशिशों में सफलता न मिले, तो उदास न हों। किसी न किसी बात से आप हैरान हो सकते हैं।
मीन राशि-अपने जीवनसाथी के मामले में गैर-जरूरी टांग अड़ाने से बचें। अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा। कम-से-कम दखल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौका साबित होंगी। प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मजा चखते रहें। दफ्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें।

Share

Leave a Reply

Share