आपका राशिफल : आइए जानते हैं आज का कैसा रहेगा आपका दिन !

RASHI images 5

दिन : 14 अक्टूबर शनिवार 2017
मेष राशि-अवांछित विचार दिमाग में छा सकते हैं। खुद को शारीरिक व्यायाम का मजा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य खफा हो सकते हैं। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की जरूरत है। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। सितारे इशारा कर रहे हैं कि आज आप अपना दिन टीवी देखने में गुजार सकते हैं।
वृष राशि -दिनभर मदद मिलेगी और कुछ काम समय पर पूरे होंगे। जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ विचार-विमर्श होगा। कोई नया सदस्य परिवार से जुड़ सकता है। संतान से सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। बिजनेस करने वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा। सौंदर्य से संबंधित वस्तुओं पर धन और समय खर्च हो सकता है। निजी मामलों में आपके विचारों को आसपास के लोगों का समर्थन नहीं मिल पाएगा। आज आप थोड़े सावधान भी रहें। किसी बात या स्थिति को लेकर आपके मन में डर हो सकता है। कोई भी काम सावधानी से करना अच्छी बात है, लेकिन ज्यादा ही सावधानी डर में भी बदल सकती है।
मिथुन राशि-तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। जिद्दी बर्ताव से बचें और वह भी खास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नजदीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है। आप आराम करने में कामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे। हालाँकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है। इस मौके का उपयोग आप दोस्ती की डोर मजबूत करने में भी कर सकते हैं, इससे बाद में आपको फायदा भी मिलेगा।
कर्क राशि -जो जरूरी काम हैं उनकी लिस्ट अलग बना लें। आपकी राशि में ही चंद्रमा आ गया है। सामाजिक संबंध और प्रतिष्ठा को लेकर दिमाग में कुछ बातें चलेगी। लोग आपका साथ देंगे। आप सही दिशा में सही फैसले लेने की कोशिश करेंगे। आने वाले दिनों में आपको उनसे फायदा होगा। समाज में आपकी अच्छी इमेज भी बनेगी। धार्मिक कामों में मन लगेगा। कोई मांगलिक काम भी पूरा करेंगे।चिड़चिड़ाहट रहेगी। मन में भावनात्मक उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपके आसपास की कुछ परिस्थितियों के साथ तालमेल नहीं बैठेगा। किसी दिशा में कोई कदम बढ़ाते समय अगर हल्का सा कोई नकारात्मक इशारा मिले तो आप आगे न बढ़ें। वहां वास्तव में जोखिम भी हो सकता है।
सिंह राशि- ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मजा खो सा गया मालूम होता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ। अगर आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन खरीदारी के लिहाज से उम्दा है। आपको कुछ अच्छे कपड़ों और जूतों की जरूरत भी है।
कन्या राशि-दोस्त आपका परिचय किसी खास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को न भूलें। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराजगी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। दोस्तों के साथ आप बेहद मजेदार समय गुजार सकते हैं। साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं जहाँ नए लोगों से मुलाकात हो सके।
तुला राशि -एकाग्रता के दम पर आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। अपने टारगेट पर कॉन्सन्ट्रेट करें। ऑफिस में कोई खुशखबरी मिल सकती है। किसी नजदीकी व्यक्ति से बिगड़े हुए मामले सुलझ जाएंगे। धैर्य रखें, थोड़ा आराम भी कर लें। दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। समय पर जरूरी काम पूरे हो जाएंगे। साथ काम करने वाले कुछ लोगों की मदद भी मिलेगी। कारोबार में एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिल सकते हैं। नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। ऑफिस की कानाफूसी से बचकर रहें। भविष्य को लेकर कोई अंदेशा आपके मन में हो सकता है। परिस्थितियों से मजबूर होकर आपको नहीं चाहते हुए भी कुछ बड़े बदलाव करने पड़ सकते हैं। घर-परिवार और ऑफिस लगभग हर जगह से आप पर दबाव हो सकता है। काम का बोझ भी ज्यादा रहेगा।
वृश्चिक राशि-आपके पतिध्पत्नि की सेहत तनाव और फिक्र की वजह बन सकती है। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि समय सब ठीक कर देगा। वक्त का तकाजा यह है कि शांति से परेशानी का सामना किया जाए। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ की तरह पिघल जाएगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं। बावजूस इसके, आप इस वक्त का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे। आज आपके पास पर्याप्त वक्त होने की संभावना है, लेकिन इन कीमती पलों को ख्याली पुलाव पकाने में न गँवाएँ। कुछ पुख्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा।
धनु राशि -आज आपको जो अवसर मिले, उनके लिए खुद को तैयार रखें। अचानक बनने वाली संभावित परिस्थिति के लिए भी आप खुद को तैयार रखेंगे। आपकी महत्वाकांक्षाएं चरम पर रहेंगी। सफलता की दिशा में आप पूरी ताकत लगा देंगे। आसपास या साथ के कुछ लोग आपसे किसी न किसी तरह की सलाह भी ले सकते हैं। आपका दिमाग तेज चलेगा, लिहाजा आप सलाह देने में संकोच न करें। संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। सोचे हुए कुछ काम पूरे होंगे और आपको इसका फायदा भी मिलेगा। कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। सेहत भी ठीक-ठीक रहेगी। कुछ लोग आपके कामों में रुकावटें पैदा कर सकते हैं। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। रिश्तों के क्षेत्र में आपको काफी सावधानी और समझदारी रखनी होगी। कुछ बातें गोपनीय रखने में परेशानी भी हो सकती है। आपके लिए चुप रहना जरूरी है। किए गए कुछ कामों का नतीजा न मिले तो परेशान न हों। कुछ मामलों में दौड़-भाग के बावजूद आपको अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा। पैसों और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लापरवाही करेंगे तो नुकसान हो सकता है।
मकर राशि-अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गम्भीर तौर पर प्रयास करें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मजा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताजा महसूस करेंगे।
कुंभ राशि -कुंभ राशि वालों को किसी एक खास दिशा में बढ़ना चाहिए। खुद पर भरोसा रखें और उसी के मुताबिक कदम बढ़ा दें। पार्टनरशिप से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। दोस्त, प्रेमी, जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। पैसों से जुड़े लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अच्छा समय है। लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं या उसकी योजना बना सकते हैं। निवेश की दिशा में सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ेंगे। आप गंभीरता से कोशिश करेंगे, तो आने वाले दिनों में आपकी स्थिति में सुधार हो सकता है। दूसरों की जरूरतें आपको आसानी से समझ में आ जाएंगी। भाइयों और पड़ोसियों के साथ समय बीतेगा। आज आप लोगों की बातों में न आएं। किसी को उधार पैसा न दें। वापस मिलने की संभावना कम ही है।
मीन राशि-आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की जरूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीका बदलकर पहल करें। आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। छुट्टी का पूरा दिन चीजों की मरम्मत कराने की कोशिश में जाया हो जाए, यह वाकई बहुत बुरा लगता है। खास तौर पर तब जबकि वह चीज ठीक भी न हो।

Share

Leave a Reply

Share