Breaking News

आपका राशिफल : आइए जानते हैं आज का कैसा रहेगा आपका दिन !

RASHI images 4

दिन : 15 अक्टूबर रविवार 2017
मेष राशि-स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान रहेंगे। आज संभल कर चले। सेहत से जुड़ी दिक्कत नजदीक है- इसलिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें और विश्वास रखें कि पहले से सावधानी बरतना इलाज से बेहतर है। होशियारी से निवेश करें। अपनी महत्वाकांक्षाओं को माता-पिता को बतलाने का सही समय है। वे आपको सहयोग देंगे। आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। प्यार के नजरिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ  आदि का आयोजन घर मे होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं। सप्ताह में छुट्टी वाले दिन स्मार्टफोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे अच्छा लगता है भला? लेकिन इस बार आपके साथ यही हो सकता है।
वृष राशि-आज आपका दिन राहत भरा होगा। आज आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे। दिन फायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। जिद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफर पर भी जा सकते हैं। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुजार सकते हैं। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।
मिथुन राशि- आज आपका दिन अच्छा बीतने वाला है। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आप सभी पारिवारिक कर्जे खत्म करने में कामयाब रहेंगे। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाकी सभी गीतों को भुलवा देगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाक़ई बहुत बढ़िया है। सारा दिन बर्तन मांजने और कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाकई बोझिल कर देता है। इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएँ।
कर्क राशि-आज आप अतीत की गहराईयों में गोता लगाने में दिन व्यतीत कर सकते हैं। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप खुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। काफी वक्त फोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिन्दगी में दिककत पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मजबूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है। आधुनिक दौर का मंत्र है दृ जमकर काम करें और उससे भी ज्यादा जमकर पार्टी करें। लेकिन इतना भर याद रखें कि जरूरत से ज्यादा पार्टी भी सेहत को नासाज कर सकती है।
सिंह राशि- आपके परिवार को आपसे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं, जिसके चलते आप खीज महसूस कर सकते हैं। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। किसी बुजुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। खुद को किसी भी गलत और गैर-जरूरी चीज से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। अगर आज आप खरीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है। अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है।
कन्या राशि-सावधानी भरा दिन है। असावधानी हटी दुर्घटना घटी। चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीके से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। निवेश से जुड़े अहम फैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीजें सुजझाई जा सकती हैं। आज की शाम दोस्ती के नाम दृ कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक्त का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज से जरा संभलकर रहें।
तुला राशि-भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। संभव है कि दोस्त ही आपको गलत रास्ता दिखलाएँ। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं। छुट्टी जाया हो गयी दृ इस पर सोचने की बजाय बाकी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।
वृश्चिक राशि-आज आप थोडी मस्ती कर सकेंगे। आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने गुस्से पर काबू रखिए। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं।
धनु राशि-आज आपको परखने का दिन है। खुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीकों से अपना असर दिखाएगी- आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। आज के दिन आप किसी कुदरती खूबसूरती से खुद को सराबोर महसूस करेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। आज के दिन कुछ न करें, सिर्फ अस्तित्व का आनन्द लें और अहोभाव से खुद को सराबोर होने दें। स्वयं को भाग-दौड़ के लिए बाध्य न करें।
मकर राशि-आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का दिन है। इसके लिए आँखों के मरीज प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुकसान पहुँचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज रोशनी से भी बचे। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। अगर आज आप खरीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा। यह दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है। बस अपने खर्चों पर थोड़ी नजर रखें।
कुम्भ राशि-आज आपको स्वंय मंथन करना होगा क्योकि सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मजबूत और स्पष्टवादी बनें तथा फैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा। दिन के पहले भाग में खुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएँ तो काफी काम किया जा सकता है।
मीन राशि-तनाव को नजरअंदाज न करें। यह तम्बाकू और शराब की ही तरह खतरनाक महामारी है, जो तेजी से पाँव पसार रही है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपका जीवनसाथी किसी फरिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा। यह दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है। बस अपने खर्चों पर थोड़ी नजर रखें।

Share

Related posts

Share