Breaking News

आपका राशिफल: आइए जानते हैं आज आपका दिन रहेगा कैसा !

RASHIPHAL
दिन : 5 सितम्बर, 2017 मंगलवार
मेष राशि-सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। दफ्तर में वीडिओ गेम खेलना काफी भारी पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे।
वृष -अपनी ही दुनिया में खोए रह सकते हैं। मन की बात अपने मन में ही रखने की कोशिश करें। आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ सकता है। आज आप हर व्यक्ति से बहुत खुशमिजाजी से मिलेंगे। एकाग्रता और मेहनत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे। आज काम के सिलसिले में यात्रा भी हो सकती है। परिवार के साथ समय बीतेगा। कोई नया प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है। योजना बनाने से आपके लिए मेहनत करना ज्यादा फायदेमंद ठीक रहेगा। बिजनेस में नई योजनाएं भी बन सकती हैं। शांति से विचार और मनन करेंगे तो परेशानियां और डर खत्म हो जाएंगे। संतान की उन्नति से खुशी होगी। वाणी पर भी संयम रखें। मन में आशंकाएं हो सकती हैं। राज की बातें किसी से शेयर करेंगे तो उससे नुकसान हो सकता है। साथ के लोगों को बिना मांगी सलाह देंगे तो खुद परेशानी में फंस सकते हैं। अपने बारे में कोई खास बात किसी को बताने की कोशिश न करें। कुछ कामकाज अधूरे रह सकते हैं।
मिथुन राशि- बेचैनी की कसमसाहट आपको परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए टहलने निकलें और ताजा हवा में गहरी साँसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। अचानक आयी जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहें। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की जरूरत है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुजार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।
कर्क -सोच-विचार कर के ही आगे बढ़ना आपके हित में रहेगा। जो कहना चाहते हैं, वह सभी लोग आसानी से समझ सकते हैं। मनमर्जी का काम करने में आपकी रुचि ज्यादा हो सकती है। खास मामलों में किसी अनुभवी की सलाह लेना आपके लिए ठीक रहेगा। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ सकता है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। दोस्तों के साथ आपका बहुत अच्छा समय बीतेगा। कुछ कन्फ्यूजन, शक या गलतफहमी की स्थिति बन सकती है। अपनी चाल थोड़ी धीमी रखना और नौकरी के काम में मेहनत रहेगी और आपको थकावट भी महसूस हो सकती है। रोजमर्रा के काम में मन कम लगेगा और अचानक नुकसान होने के भी योग बन रहे हैं। परेशान हो सकते हैं। कोई खास काम ऐसा है, जिसमें आज आप जरूरत से ज्यादा पैसा खर्चा कर सकते हैं।
सिंह राशि- सोचने से पहले दो बार सोचें। अनजाने ही आपका नजरिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।
कन्या -खुले मन से बात करें और दूसरों की परेशानी समझने की कोशिश करें। समस्या का समाधान मिल सकता है। नौकरी या बिजनेस के रुके हुए कुछ काम आज पूरे हो सकते हैं। आपको निवेश के कुछ अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं। ज्यादातर खर्चा घर-परिवार के कामों पर हो सकता है। प्रेमी के साथ और अपने करीबी दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार की पूरी कोशिश करें। आपको मेहनत की तुलना में सफलता कुछ कम मिलने के योग हैं। मन में चिंता, व्याकुलता और बेचैनी भी हो सकती है। जितनी गहराई से विचार करेंगे, उतना ही कन्फ्यूजन भी बढ़ेगा। घर और ऑफिस, दोनों जगह का माहौल आपको मेहनत और काम करने के लिए मजबूर कर सकता है। किसी खास समस्या को लेकर चिंतित हैं, तो बेहतर होगा कि सारी बात बिल्कुल खुले अंदाज में कर लें। काम का बोझ भी बढ़ सकता है। हड़बड़ी में काम करने से बचें। आपसे कोई गलती भी हो सकती है। कोई बड़ा फैसला करने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। भाग-दौड़ भी रहेगी। लोग आपके कामकाज की आलोचना भी कुछ लोग कर सकते हैं।
तुला राशि- अपनी भावनाओं पर, खास तौर पर गुस्से पर, काबू रखें। आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।
वृश्चिक -अपनी सोच सकारात्मक रखें। आप यह बात बहुत गहराई से महसूस करेंगे कि आपके लिए नौकरी बदलना बहुत जरूरी है। इसका मौका भी आपको मिल सकता है। कामकाज में मन लगेगा। पूरी ताकत से कामकाज निपटाने में सफल हो सकते हैं। उदारता भी रहेगी। काम निपटाने, बिल चुकाने जैसे बकाया कामों पर ध्यान दें। आप जिससे मिलेंगे, वह आपसे प्रभावित हो सकता है। रूठे हुए प्रेमी को मनाने जैसी स्थिति भी बन सकती है। उन्नति के लिए मेहनत हो सकती है। नौकरी, बिजनेस संबंधों और प्रेम संबंधों के भविष्य को लेकर आप आशंकित हो सकते हैं। आपका मूड भी अच्छा नहीं रहेगा, परेशानियों भरा दिन भी हो सकता है। कुछ खास लोगों से मदद नहीं मिलने के कारण आप परेशान हो सकते हैं। आपकी राशि से चैथा चंद्रमा परेशान कर सकता है। नकारात्मक बातों पर लगातार भरोसा करेंगे, तो वह हकीकत में बदल सकती हैं। व्यापार में कोई बड़ा फैसला न लें।
धनु राशि- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने मेहमानों से खराब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज्बात से परिचित कराना चाहिए। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता हैय लेकिन धैर्य बनाए रखें।
मकर -ग्रहण योग बनने के कारण आपके बनाए प्लान में कोई बदलाव आने से सफलता का ग्राफ ऊँचा-नीचा हो सकता है। आज आप ज्यादा ही जोश में रहेंगे। आज होने वाला फायदा आपके व्यवहार पर निर्भर करेगा। दूसरों की मदद से आज आप अपने कई काम पूरे कर सकते हैं। कई लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। अपनी बात कहने में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं। आपकी बातों से किसी का भी दिल पिघल सकता है। माता-पिता के साथ संबंधों में भी सुधार होने के योग बन रहे हैं। आपका सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है। कर्मचारियों पर खासतौर से ध्यान दें। परिवार के प्रति झुंझलाहट आपके मन पर ज्यादा ही हावी हो सकती है। कोई आपको हतोत्साहित करने की कोशिश भी कर सकता है इससे आप डिस्टर्ब हो सकते हैं। आज आप ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। इसका असर आपके कामकाज पर भी पड़ेगा। सेविंग खर्च हो सकती है। लेने-देन या निवेश में भी आपका पैसा उलझ सकता है। बिना सोचे समझे बोलने से आपके बने बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं।
कुम्भ राशि-आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज्यादा अच्छा नहीं है। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज अपने वरिष्ठ को न दें। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं। लेकिन जल्दी ही सब ठिक हो जाएगा।
मीन- आपको किसी नतीजे का इंतजार रहेगा। दिन भर व्यस्तता भी काफी हो सकती है और ज्यादातर काम आसानी से निपटने के योग बन रहे हैं। अपने आत्मविश्वास के दम पर आप लगभग हर कोशिश में सफल हो सकते हैं। आप जो भी फैसला करेंगे, वह आपके जीवन को आने वाले समय तक प्रभावित कर सकता है। हर बात पर बेहद तार्किक ढंग से विचार करने की कोशिश करें। नया बिजनेस, नई पार्टनरशिप या संबंध शुरू करने के लिहाज से दिन ठीक है। चंद्रमा यात्राएं करवा सकता हैं। आज अचानक काम शुरू हो सकते हैं और खत्म भी होंगे। आज आप अतिवादी होने से बचें। परिवार और पैसे की उलझनों में भी व्यस्त रह सकते हैं। जल्दबाजी में कोई कदम उठाने के पहले उसके परिणामों का अंदाज लगा लें। दूसरों की देखादेखी करेंगे, या किसी की कही-सुनी बात पर भरोसा करेंगे, तो परेशानी में फंस सकते हैं। दोहरे स्वभाव वाली, लेकिन शक्तिशाली उर्जाएं आपकी राशि को प्रभावित कर सकती हैं।

Share

Related posts

Share