Breaking News

आपका राशिफल: आइए जानते हैं कैसा रहेगा आज का आपका दिन !

RASHI EMAGE

दिन: 25 दिसम्बर 2017
मेष राशि- लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी, खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। दोस्तों के साथ कुछ करते वक्त अपने हितों को अनदेखा न करें दृ हो सकता है कि वे आपकी जरूरतों को ज्यादा गंभीरता से न लें। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। रोजमर्रा की जरूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ-सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है।आज आप मानसिक तौर पर आप बहुत सक्रिय रहेंगे। कई तरह के पूर्वाभास आपको हो सकते हैं। रूटीन लाइफ में कुछ बदलाव हो सकता है। किसी करीबी व्यक्ति का ट्रांसफर हो सकता है। पढाई में मन लगेगा। लिखा-पढ़ी के कामों में सफलता मिल सकती है। प्रेमी के साथ समय बीतेगा।
वृष राशि- आज आपकी ऊर्जा चरम पर हो सकती है और कोशिशें भी पूरी होंगी। जो काम हाथ में लेंगे, उसमें आराम से सफल हो सकते हैं। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। आज सभी के साथ आपका तालमेल बहुत अच्छा रहेगा। सामूहिक तौर पर किए जाने वाले कामों में आप सफल हो सकते हैं। आज आप दोस्तों की संगति में दिए जाने वाले समय में थोड़ी कटौती करके थोड़ा समय अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बिताएं। कुछ अन्य जिम्मेदारियों पर भी आपका काफी समय और ताकत लग सकती है। आपकी हर कोशिश सफल हो सकती है। प्रेमी या जीवनसाथी को कोई महंगी वस्तु गिफ्ट देने से बचें। पैसों के मामले में आपको सावधान भी रहना होगा। अचानक नुकसान के भी योग बन रहे हैं। कामकाज के क्षेत्र में रुकावटों में भी उलझ सकते हैं। आप जिस समस्या को आसान समझ रहे हैं। वह थोड़ी कठिन हो सकती है।
मिथुन राशि- आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पर्याप्त आराम करें। खर्च करते वक्त खुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। आपका कोई करीबी आज काफी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफेक्ट्स भी होते हैंय आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है। नए विचारों और नजरिए की जरूरत महसूस करेंगे। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। किस्मत का साथ भी मिल सकता है। आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। अचानक धन लाभ के भी योग हैं। कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो मंजूरी मिल सकती है।
कर्क राशि- आपकी मायूसी जल्दी ही खत्म हो सकती हैं। आज एक के बाद एक लगातार काम रहेगा। आप बिजी होंगे। मिलने वाली सूचनाएं भी आपको भावुक कर सकती हैं। धर्म और कानून से जुड़ी किसी गतिविधि में भी आप शामिल हो सकते हैं। हर काम पूरे मन से करें। अपनी मर्जी का कोई काम करने का मौका नहीं मिल पाने से परेशान हो सकते हैं। किसी काम में ही लगे रहने से समय भी खराब होने की संभावना है। गोचर कुंडली के आठवें भाव में चंद्रमा होने से फालतू खर्चा और बढ़ सकता है। किस्मत की तरफ से मदद नहीं मिल पाने से आप परेशान हो सकते हैं। मन की कोई बात दबी हुई हो सकती है। सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के किसी कार्यक्रम के लिए, कहीं घूमने के लिए बेचैन हो सकते हैं। प्रेम संबंध को लेकर आप दिन भर किसी न किसी तरह की टेंशन में ही रहेंगे। खर्चे पर कंट्रोल रखें। दोस्तों से विवाद और लेन-देन करने से बचें। भविष्य को लेकर कोई आशंका हो सकती है।
सिंह राशि- जिंदगी का भरपूर लुत्फ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को काबू में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग को बेहतर बनाता है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। किसी से आँखें चार होनी की काफी संभावना है। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द गायब करने की काबिलियत रखती हे।पार्टनर से संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। चंद्रमा की स्थिति से पार्टनर और आप में विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। किसी नए कामकाज में भाग न लें या कोई नया काम भी शुरू न करें तो ही अच्छा है। फालतू पैसा भी खर्च हो सकता है।
कन्या राशि- आज आप किसी को कोई अच्छी खबर सुना सकते हैं। नए लोगों से दोस्ती होने के योग बन हैं। अपने धैर्य और चुप्पी से आप किसी को भी हरा सकते हैं। अपनी मानसिक ऊर्जा का सकारात्मक इस्तेमाल करें तो आप आगे बढ़ सकते हैं। परिवार या पार्टनर के साथ चल रही अनबन खत्म होने की संभावना है। प्रॉपर्टी संबंधित पुराने मामले सुलझ सकते हैं। संतान की प्रगति हो सकती है। पुराने कर्मों का पॉजिटिव नतीजा भी मिल सकता है। आपके वो सब काम फटाफट निपट सकते हैं, जिनकी प्लानिंग आप पिछले कई दिनों से कर रहें हैं। आप थोड़े कंजूस हो सकते हैं। कोई आपसे चालाकी भी कर सकता है। काम का बोझ बना रह सकता है। साथ ही कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा नुकसान होने का भी डर रहेगा। ऑफिस या बिजनेस का कोई काम अटक सकता है। काम का दबाव भी आपको थका सकता है। आज आप कुछ ऐसे कामों में बिजी रहेंगे जो पूरे नहीं होंगे, पूरे हो भी जाए तो आपके लिए फायदेमंद नहीं होंगे।
तुला राशि- भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपनी जीवन में एक संगीत पैदा करें, समर्पण का मूल्य समझें और हृदय में प्रेम व कृतज्ञता के फूल खिलने दें। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। खुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं।गोचर कुंडली के पांचवें भाव का चंद्रमा आपको मनमर्जी के काम करने के लिए प्रेरित कर सकता है। दिमाग में कई कामों की प्लानिंग चल सकती है। नई नौकरी भी शुरू कर सकते हैं। उत्साह बढ़ेगा। सुस्ती की स्थिति खत्म हो सकती है। नई ऊर्जा का प्रयोग आप बकाया काम और जिम्मेदारियों को निपटाने में करें। कोई खास चीज आज आपको मिल सकती है।
वृश्चिक राशि- कोई आपसे कुछ बात करे तो उसका जवाब बहुत सोच-समझकर ही दें। कड़ी मेहनत करके और नतीजे दिखाकर आपको अपने काम से खुशी मिल सकती है। आज ही कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। इसमें आपको सफलता मिलने के भी योग हैं। आपको अपने मन की बात सीधे ढंग से कहने का मौका शायद ही मिल सकेगा। कॉन्फिडेंस के दम पर आप लगभग हर काम में सफल हो सकते हैं। अपनी क्षमताओं का सटीक ढंग से अनुमान जरूर लगा लें। आज मिलकर किए गए कामों में सफलता मिल सकती है। कला, संगीत या किसी रचनात्मक काम में रुझान बढ़ सकता है। जरूरत से ज्यादा जोश मे न आएं। रोमांस या मौज-मस्ती में समय बिताने का लालच मन में न रखें। जिम्मेदारी के काम थोड़े ज्यादा हो सकते हैं। आपके लिए दिन परेशानी भरा हो सकता है। चंद्रमा की स्थिति से भाग-दौड़ हो सकती है और मानसिक तनाव बढ़ने के योग हैं। गोचर कुंडली के चैथे भाव में चंद्रमा होने से छुट्टी का दिन खराब हो सकता है। जिस काम में हाथ डालने के लिए मन में हिचकिचाहट हो रही हो, उसे फिलहाल छोड़ ही दें। संतान के कामों में परेशानी हो सकती है।
धनु राशि- आपका तनाव काफी हद तक खत्म हो सकता है। हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फैसेले लेने से रोकेगा। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ और ऊर्जा का स्तर कामकाज में आपका सहयोग नहीं करेंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है।किसी सौदे में आपको अच्छा फायदा होने की संभावना है। संतान के साथ आज आपके संबंध अच्छे हो सकते हैं। धैर्यपूर्वक और सहानुभूति के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में हो सकती है। कागजी काम अकेले बैठ कर निपटा लें। आज के काम आज ही पूरे कर लें। किस्मत से मिले मौकों का फायदा नहीं उठा पाएंगे। आप सिर्फ अपनी खुशी के लिए किसी से जबरदस्ती काम न करवाएं। आपको कोई गलतफहमी भी हो सकती है।
मकर राशि- कामकाज के मामलों में जो सलाह मिलेगी, वह आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकती हैं। आप वर्तमान स्थिति को समझेंगे और भविष्य के बारे में भी आपका अनुमान ठीक रहेगा। आपकी उम्मीदों और कोशिशों में बहुत अच्छा तालमेल बन सकता है। आज आप हर दिशा में कोशिश कर सकते हैं। एक बार में एक ही काम करें। आज आपको आसपास के किसी व्यक्ति के सही-गलत होने का एहसास होगा। आज आप पूरे दिल और दिमाग से काम करेंगे। बिजनेस में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। ऑफिस में सलाह देने और लेने से बचें। कुछ लोगों के साथ गंभीर बातचीत के दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है, जो समस्या बढ़ाने का काम करेगी। सावधान रहें। परिवार की परेशानियों को अनदेखा न करें। आज आप साफ बात कहेंगे, तो संबंध भी खराब हो सकते हैं। कोई बात नहीं कहेंगे, तो मन ही मन अफसोस हो सकता है। थोड़ी सुस्ती महसूस हो सकती है। कठिन परिस्थितियों में खुद पर कंट्रोल करें।
कुम्भ राशि- नशे में तेज गाड़ी चलाने से बचें। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफी सावधानी बरतें। आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। रोमांटिक जिन्दगी में बदलाव मुमकिन है। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिकध्कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। आप अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपके प्रिय का एक अप्रत्यासित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है।आपको कुछ दोस्तों की मदद मिल सकती है। लोगों से मिलने और बातें करने का मन रहेगा। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में आपका समय निकल सकता है। पैसे कमाने के कई विचार आपके मन में आ सकते हैं। आप अपनी पैसों की स्थिति पर विचार करेंगे। किसी निवेश के लिए पैसों की बचत करने की बात भी आपके मन में रहेगी।
मीन राशि- आज आप मनमौजी हो सकते हैं। कामकाज के लिहाज से आप सही दिशा में हैं। नया मौका समय आने पर ही मिल पाएगा। किसी नई शुरुआत के बारे में विचार करने लिए दिन अच्छा है। आपके कुछ सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। जो जरूरत बाकी रह गई है, उन्हें भी पूरा करना आपका लक्ष्य हो सकता है। आप सक्रिय हो जाएंगे। बिजनेस में आप वही करेंगे जो आप चाहते हैं। लव पार्टनर आपका सम्मान करेगा। पार्टनर के साथ आप ज्यादा समय बिताएंगे। मौजूदा काम छोड़ने का इरादा न बनाएं। कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं। कोई पुरानी घटना या परेशानी याद आने से आप दुखी और निराश हो सकते हैं। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ाहट भी बढ़ सकती है। आज दौड़-भाग ज्यादा हो सकती है। आपका कामकाज बढ़ सकता है। नौकरी या बिजनेस से जुड़ा कोई मामला उलझने की संभावना है।फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है। किसी को न चाहते हुए भी पैसा उधार देना पड़ सकता है।

Share

Related posts

Share