Breaking News

आपका राशिफल : आइए जानते हैं कैसा रहेगा आजका आपका दिन !

RASHI images 5

दिन : 3 जनवरी बुधवार 2018
मेष राशि- अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आप किसी ऐसे रास्ते पर जा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा नहीं होगा। अपना मन संतुलित रखें। आपका प्रेम चरम पर हो सकता है। आप अपने मन की बात प्रेमी से कह सकते हैं। ऑफिस में आपके काम की समीक्षा हो सकती है। अधिकारियों से कोई बात करने के पहले सारे सोर्स एक बार चेक कर लें। रुके हुए काम अचानक चल सकते हैं। नौकरी की जगह या काम में बदलाव हो सकता है। खर्चों में कमी करने की कोशिश करें। आपका दाम्पत्य जीवन भी सुखद रहेगा। किसी भी काम में अति न करें। उम्मीद के अनुसार आपको मेहनत का फल कुछ कम ही मिल पाएगा, आप किसी चीज के मोह में जरूरत से ज्यादा न पड़ें।
वृष राशि- कार्यक्षेत्र में जो भी परेशानियां आ रही हैं, उनका समाधान निकाल सकते हैं। आपकी बनाई हुई योजनाएं आज पूरी होने के योग बन रहे हैं। सोचे हुए कामों में पूरे इरादे के साथ जुट जाएं तो काम पूरे हो जाएंगे। आपकी महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। आपके उत्साह को देखकर दूसरे लोग भी उत्साहित होंगे। नौकरी और कामकाज में पूरी तरह व्यावहारिक रहें। बड़े लोगों के साथ सार्थक बातचीत हो सकती है। कुछ मामलों में धैर्य रखना जरूरी है। दोस्तों और साथ काम करने वाले लोगों से समय पर मदद मिलने के योग हैं। कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ भी मिलने की संभावना है। ार-परिवार का माहौल जरूर थोड़ा अनिश्चित रहेगा। जीवनसाथी आपकी मदद करने के मूड में नहीं है। पैसों को लेकर मन में बेचैनी हो सकती है। आज आप कुछ मामलों में लगभग फालतू ही परेशान हो सकते हैं।
मिथुन राशि- खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई खूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज कर देगा। दूसरों को खुशियाँ देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।
कर्क राशि- गहरी और लंबी योजनाएं बन सकती हैं। संतुष्टि और प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। भाइयों और दोस्तों से मदद मिल सकती है। आपके कोई खास काम जो होने वाले हैं। वो जल्दी ही पूरे हो सकते हैं। बढ़ती महत्वाकांक्षाएं कार्यक्षेत्र में ज्यादा मेहनत करवा सकती है। लगभग हर मामले में आपको पहल भी करनी होगी, हालांकि सभी लोग आपका समर्थन कर सकते हैं और आपकी मदद करेंगे। सोचे हुए काम और प्लानिंग किए गए कामों को पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं। पैसों के मामले आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। पूरी स्थिति पर विचार करना होगा और तय करें कि आखिर आप क्या चाहते हैं। आपका बिजनेस भी अच्छा चलेगा। रोजमर्रा के काम भी नहीं रुकेंगे। आपको फायदा हो सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर भी आपका रुझान बढ़ सकता है। व्यक्तिगत समस्या खत्म हो सकती है। मन में अनजाना डर और अनिश्चितता रहेगी। किसी के साथ विवाद में भी फंस सकते हैं। सावधान रहें। सेहत के मामले में आपको टेंशन हो सकती है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं।
सिंह राशि- लगातार काम में आपकी दखलअंदाजी आपके भाई की खीज का कारण बन सकती है। अगर आपसे कोई खुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें। यहाँ तक की आपकी राय भी किसी को अखर सकती है। इसलिए खुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खराब कर देंगे। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफी समझदारी की बातें करता नजर आ सकता है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुँचाएगा। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे।
कन्या राशि- आत्मविश्वास और आत्मनियंत्रण के दम पर आप ज्यादातर मामलों में सफल हो सकते हैं। मन की चिंता, व्याकुलता और बेचैनी खत्म होने की संभावना है। घर का माहौल आपके लिए ठीक-ठाक ही रहेगा। बिजनेस और कार्यक्षेत्र की परेशानियां कम होने के योग बन रहे हैं। भाग-दौड़ भी खत्म हो सकती है। अपने काम से काम रखें। लोगों को पहले ही समझ लें और उनसे दूर बने रहें। आपको किसी से कुछ वसूली करनी हो, तो वह भी आप कर सकते हैं। बचत और निवेश की योजना बना सकते हैं।
तुला राशि- कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमागी कसरत करें। अगर आपने ज्यादा खुले दिल से पैसे खर्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका खयाल रखते हैं। आज रुमानियत का मौसम जरा खराब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज्यादा ही अपेक्षा करेगा। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों को झट-से दबोच लें। साफगोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुजार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। ऑफिस में संभवतरू कुछ षडयंत्र का माहौल बन सकता है। कुछ लोग कोई बात या जानकारी आपसे छिपाने की कोशिश कर सकते हैं। तनाव और दबाव तो रहेगा। निचले स्तर के लोगों की मदद नहीं मिल पाने से परेशान हो सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे करने में आपको एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती
है।
वृश्चिक राशि- करियर में दूसरों से सहायता मिलने के योग बन रहे हैं। कामकाज ज्यादा हो सकता है। धन लाभ और किस्मत के मामले में दिन ठीक-ठाक रहेगा। बिजनेस के मामलों में आपकी जवाबदारी बढ़ सकती है। कोई खास कोशिश करें या न करें, आसपास के लोगों से लेकर बॉस और बड़े लोगों तक सभी प्रभावित हो सकते हैं। आपका व्यवहार, बोलने का तरीका और मेहनत इनसे आपको फायदा होगा। आपका पॉजिटिव नजरिया आपसे बड़े लोगों और अधिकारियों को खुश कर सकता है। प्रगति के मौके भी आपको मिल सकते हैं। आपकी ऊर्जा भी बढ़ सकती है और आप हर काम जोश से करेंगे। आज भावनात्मक जानकारियों का आदान-प्रदान भी हो सकता है। भाइयों के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। दिल और दिमाग का पूरा इस्तेमाल करें। आर्थिक स्थिति भी पहले से सामान्य हो सकती है। दिनभर मेहनत करनी पड़ सकती है। कुछ लोगों के साथ अनबन भी होने के योग हैं। यह ध्यान रखें कि किसी के साथ रिश्ते हमेशा के लिए न बिगड़ने दें। ये भी जांच लें कि संभावित नुकसान और परेशानी क्या-क्या है। परिवार की समस्या से तनाव थोड़ा बढ़ सकता है।
धनु राशि- आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे खुदगर्ज और गुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इजाफा कर सकता है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप खुद यह न जानते हों कि आप उसे हर कीमत पर पूरा करेंगे। आपका चुम्बकीय और जिन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।
मकर राशि- आज आप अपने किसी दोस्त के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और मददगार साबित हो सकते हैं। कोई छोटा-सा बदलाव भी आपका मनोबल बढ़ा सकता है। ऑफिस में काफी विचार-विमर्श हो सकता है। पार्टनर से सुख मिलेगा। कॉन्फिडेंस की मदद से जोखिम भरे कामों में भी आपको फायदा होगा। सामाजिक सम्मान बढ़ेगा। जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। प्रमोशन या नई नौकरी जल्दी ही मिल सकती है। कोई नया काम भी शुरू हो सकता है। कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान होगा। दोस्त या ऑफिस के किसी व्यक्ति की सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है। कोई भी महत्वपूर्ण फैसला दोस्तों से मदद से ही लें। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। कुछ लोगों पर बेवजह गुस्सा करने से आपके कॉन्टैक्ट भी बिगड़ सकते हैं। आज आप कुछ कामों को पूरा करने के लिए जिद्दी हो सकते हैं। इससे आपका समय भी खराब हो सकता है। सावधान रहें।
कुम्भ राशि- दाँत का दर्द या पेट की तकलीफ आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। तुरंत आराम पाने के लिए अच्छे चिकित्सक की सलाह लेने में कोताही न बरतें। माली सुधार की वजह से जरूरी खरीदारी करना आसान रहेगा। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और खुशगवार बना देगा। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं करते। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन खुशनुमा हो जाएगा।
मीन राशि- रोजमर्रा के कामकाज में सहयोग मिलेगा। आपके काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। आप जो भी कुछ कहेंगे या करेंगे, उससे कई चीजें शुरू हो सकती है। अपनी योजना छोड़ के दूसरों के साथ भी काम करें और अलग तरह से करें तो सबका सहयोग मिलेगा। आपके कॉन्टैक्ट भी अपडेट हो सकते हैं। आने वाले दिनों में आपको सफलता मिल सकती है। स्थितियों में कुछ बदलाव लाने की इच्छा भी हो सकती है। थोड़ा समय आत्मचिंतन में बिताएं तो आपके लिए अच्छा रहेगा। अपनी राह में आने वाली परेशानियों को ठीक से समझ सकेंगे। उनसे पार निकलने का तरीका भी समझ जाएंगे। इसके आधार पर भविष्य के लिए योजना बनाएं। आपकी बनाई गई योजनाएं कारगर रहेंगी। दिन में व्यस्तता रहेगी। लोग किसी न किसी विषय पर आपके ज्ञान या अनुभव का फायदा लेना चाहेंगे। बिजनेस में नई योजनाएं बनाएंगे। आपके मन की आशंकाएं भी खत्म हो जाएंगी। आज बनने वाली कुछ स्थितियों को लेकर मन में असंतोष का भाव भी रहेगा। आपको कुछ मामलों में मेहनत का पूरा फायदा नहीं मिलने से परेशान हो सकते हैं। ज्यादातर मामलों में संभलकर रहें।

Share

Related posts

Share