Breaking News

आपका राशिफल: आइए जानते हैं आज आपका दिन रहेगा कैसा !

rashi
दिन: 6 सितम्बर, 2017 बुधवार
मेष -आज आपको पैसों के मामलों में जहां तक हो सके, सचेत व पूरी तरह व्यावहारिक ही रहना चाहिए। रोजमर्रा की जिम्मेदारियों से अलग कहीं कुछ करने का मौका आज आपको मिल सकता है। आज आप प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश भी कर सकते हैं। साहस के दम पर आप अपने काम निपटा सकते हैं। साथ काम करने वालों के प्रति आप बेहद उदार भी हो सकते हैं। आपको ज्यादातर कामों में सफलता मिलने के भी योग हैं। मानसिक परेशानियों पर भी नियंत्रण हो सकता है। किए गए कामों के परिणाम से आपको खुशी मिल सकती है। बिजनेस के मामलों में भी दिन अच्छा हो सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। फालतू खर्चा न बढ़ने दें। पैसों को लेकर किसी के साथ बहस या विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। संभलकर रहें। धन संबंधी परेशानियां सामने आ सकती है।
वृष राशि- आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के जरिए फायदा होगा। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूक दर्शक न बने रहें। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुकसान नहीं होगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं।
मिथुन -नौकरी या धंधे में आपकी तारीफ हो सकती है। प्रमोशन की खबर मिल सकती है। कुछ मामलों में अच्छा फायदा हो सकता है। आपका मन बहुत सक्रिय भी रहेगा। अचानक ऐसे विचार भी आ सकते हैं जो धन लाभ में कारगर साबित होंगे। आप किसी को रोजगार भी दे सकते हैं। अपनी बात खुले तौर पर साफ-साफ कह दें। झंझट भी खत्म हो सकते हैं। किसी काम में मेहनत भी ज्यादा रहेगी, फायदा भी अच्छा रहेगा। रुका हुआ पैसा मिलने से बचत बढ़ने के योग हैं। बिजनेस में प्रगति होने के भी योग बन रहे हैं। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आपके सामने थोड़े जोखिम भरे काम भी हो सकते हैं। पैसा कमाने के लिए थोड़ा जोखिम भी ले सकते हैं। आज थोड़ी परेशानियां आपके साथ जरूर रहेंगी।
    मिथुन – पॉजिटिव -नौकरी या धंधे में आपकी तारीफ हो सकती है। प्रमोशन की खबर मिल सकती है। कुछ मामलों में अच्छा फायदा हो सकता है। आपका मन बहुत सक्रिय भी रहेगा। अचानक ऐसे विचार भी आ सकते हैं जो धन लाभ में कारगर साबित होंगे। आप किसी को रोजगार भी दे सकते हैं। अपनी बात खुले तौर पर साफ-साफ कह दें। झंझट भी खत्म हो सकते हैं। किसी काम में मेहनत भी ज्यादा रहेगी, फायदा भी अच्छा रहेगा। रुका हुआ पैसा मिलने से बचत बढ़ने के योग हैं। बिजनेस में प्रगति होने के भी योग बन रहे हैं। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आपके सामने थोड़े जोखिम भरे काम भी हो सकते हैं। पैसा कमाने के लिए थोड़ा जोखिम भी ले सकते हैं। आज थोड़ी परेशानियां आपके साथ जरूर रहेंगी। बात कहने में सावधानी रखें। कई लोगों को आपकी बात समझ में नहीं आएगी। आज आप खर्चे से भी परेशान हो सकते हैं।
    कर्क -जो काम चल रहा है, वह पूरा भी हो सकता है। जिम्मेदारी का कोई काम भी मिल सकता है। आप अच्छे इंसान भी हैं और बहुत अच्छे दोस्त भी साबित होंगे। परिवार के कामों पर आपका ध्यान भी ज्यादा हो सकता है। प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ने के योग हैं। खान-पान पर संयम रखना जरूरी है। आपकी आर्थिक स्थिति भी सामान्य हो सकती है। खुद पर भरोसा रखते हुए काम करें। विवादों से भी दूर रहें। आपसे कोई उधार पैसा मांग सकता है। नहीं चाहते हुए भी आपको देना पड़ेगा। किसी नतीजे पर पहुंचने से बचें। सुस्ती का माहौल भी बन सकता है, लेकिन आप दूसरों के जीवन में ज्यादा तांक-झांक न करें तो ही अच्छा है। आज किसी की मदद करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खुद परेशान हो सकते हैं।
    सिंह -आपके करियर में कुछ नया करने के मौके मिल सकते हैं। वर्तमान नौकरी से आप संतुष्ट हैं, तो इसमें आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपको छोटा-मोटा इनाम मिल सकता है। कई तरह की स्थितियां जल्दी ही अपने आप सुलझ सकती हैं। ज्यादा चिंता न करें। मन में चल रही बेचैनी पर कंट्रोल करने में सफल हो सकते हैं। नए बिजनेस में हाथ डालने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। आज आप विपरीत परिस्थितियों का सफलता से सामना कर सकते हैं। आपके कुछ काम पूरे नहीं हो पाएंगे। आप जितना हो सके उतना संभलकर रहें। जहां तक हो नया काम भी करने से बचें। मर्जी का काम करने का मौका आपको कम ही मिल पाएगा। आपकी एकाग्रता में भी कमी महसूस हो सकती है।
कन्या राशि-जल्दबाजी में लिया फैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग से सोचें। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। जिसपर आप यकीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। आज आपके बॉस का बढ़िया मिजाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का हैय क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।
तुला -काम का बोझ न के बराबर रहेगा। जरूरी काम किसी सहयोग से पूरे हो सकते हैं। कोई ऐसा काम भी हो सकता है, जिससे आपको बड़ा फायदा मिल जाएगा। नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। किसी परेशान, बुजुर्ग व्यक्ति या छोटे बच्चों की मदद कर सकते हैं। खरीददारी के भी योग हैं। अपने जीवन में कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं। कुछ भी करने के पहले परिवार के लोगों को विश्वास में जरूर लें। दिन का थोड़ा समय शांति और आनंद से बीतेगा। बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान दें। कुछ खास काम करने के लिए बहुत बेचैनी महसूस हो सकती है। पैसों को लेकर फालतू जोखिम न लें। आज आप जो खर्चा करना चाहते हैं उससे कुछ लोगों को परेशानी हो सकती हैं। मनमर्जी करेंगे, तो तनाव जरूर बढ़ सकता सकता है। दुश्मनों की संख्या बढ़ सकती है। कर्जा भी लेना पड़ सकता है।
वृश्चिक राशि- अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है तो आप बहुत ज्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की जरूरत होगी। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नजरअन्दाज करना ही बेहतर रहेगा। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में खुद को खोकर वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-खासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। हाल में विकसित किए गए व्यावसायिक संबंध आगे चलकर बहुत फायदा देंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे।
धनु – सफलता मिलेगी बस अपनी कोशिश न छोड़ें। अचानक मोड़ लेने वाले किसी घटनाक्रम को लेकर घबराएं नहीं। मन में जो भी बात है, वह कहने की इच्छा होगी। खुद को व्यस्त रखें। कामकाज भी ज्यादा रहेगा। बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई बिजनेस या पार्टटाइम काम भी शुरू कर सकते हैं। आज शुरू किया गया पार्टटाइम काम कुछ दिनों बाद बढ़ सकता है, आप उसे ही अपना मुख्य काम बना सकते हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा। कामकाज बढ़ाने की योजनाएं बन सकती है। रुका हुआ पैसा भी मिलने के योग हैं। परिवार की समस्याओं को अनदेखा करेंगे तो खुद ही परेशान हो सकते हैं। कामकाज में कुछ न कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आप थोड़े ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। आपकी बातें किसी को बुरी भी लग सकती हैं।
मकर राशि- दोस्तों का रुख सहयोगी रहेगा और वे आपको खुश रखेंगे। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।
कुंभ -बुजुर्गों की सेवा या उनकी मदद करें। कार्यक्षेत्र में आप काफी सफल हो सकते हैं। कामकाज से जुड़ी कोई बात किसी खास व्यक्ति से शेयर कर सकते हैं। रोजमर्रा के काम भी समय से पूरे होंगे। बिजनेस में फायदा हो सकता है। आपकी तारीफ होगी और सम्मान भी बढ़ सकता है। लव लाइफ के मामले में भी समय अच्छा है। सोचे हुए ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं। आसपास के लोगों की मदद से कामकाज समय से पूरे हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर हो सकते हैं। कोई ऐसा काम भी हो जाएगा जिससे मानसिक तनाव कम होगा।
किसी बहस में न पड़ें और आपके तर्क को मन में ही दबा कर रखें। कुछ लोगों के कारण झुंझलाहट होगी और जीवनसाथी के साथ संबंधों में स्ट्रेस फिल हो सकता है।
मीन राशि-बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक्त में आप फिर पा सकें। पढ़ाई की कीमत पर घर से ज्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के गुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। नयी परियोजनाओं और खर्चों को टाल दें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

Share

Related posts

Share