Breaking News

आपका राशिफल: आइए जानते हैं आज आपका दिन रहेगा कैसा !

astrosage-daily-horoscope-in-hindi 1
दिन: 9 सितम्बर, 2017 शनिवार
मेष राशि- आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खुशनुमा बना सकता है। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। बुजुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। अगर आज आप खरीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। चीजें आपकी इच्छा के मुताबिक नहीं चलेंगी, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे। जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ-न-कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शान्त रहना आपके फायदे में साबित होगा।
वृष -नजदीकी दोस्तों और प्रेमीजनों की मदद मिल सकती है। किसी बुजुर्ग से सलाह लेंगे, तो समस्या का समाधान हो सकता है। उत्सुकता के कारण नई बात भी सीख सकते हैं। वो आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद रहेगी। किसी लिखित बात का आपके जीवन पर गहरा और आश्चर्यजनक असर हो सकता है। किसी भी खास काम के नतीजे के लिए आपको धैर्य रखना चाहिए। समय का इंतजार करने में ही भलाई है। अपने काम पर ध्यान दें। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों की इनकम में भी कमी आ सकती है। कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। आपके काम बिगड़ सकते हैं। नए संबंध शुरू करने के लिए दिन ठीक नहीं है। नए लोगों से बातचीत टाल दें। परेशानी वाला दिन रहेगा। चंद्रमा के कारण तनाव और कुछ कामों में आप असफल भी हो सकते हैं। किसी खास काम को पूरा होने में एक्स्ट्रा समय लग सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करेंगे तो काम भी बिगड़ सकते हैं। आज आप कुछ ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। आपके साथ कोई न कोई परेशानी बनी रहेगी।
मिथुन राशि- नफरत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफरत की आग बहुत ज्यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज्यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर खराब ही होता है। जल्दबाजी में फैसले न लें- खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। समय मुफ्त जरूर है पर बेशकीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।
कर्क -कुछ खास मामले आप आज निपटा सकते हैं। अपने नजदीकी दोस्तों से सलाह करने पर आपको फायदा भी हो सकता है। दिन अच्छे से निकल जाएगा। लगभग हर मामले में आपको थोड़ा स्ट्रिक्ट रहना होगा। इससे आपके ज्यादातर काम समय से पूरे हो जाएंगे। आप अपने नजदीकी लोगों के लिए भी स्ट्रिक्ट हो सकते हैं। प्रेमी से मिलने की इच्छा रहेगी। रोमांस भी होगा। किसी भी काम और फैसले को लेकर संकोच नहीं करेंगे तो ही फायदे में रहेंगे।
छोटी-छोटी बातों की परवाह न करें। बड़े निवेश के ऑफर टालना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। विपरीत लिंग वाले लोगों पर कुछ ज्यादा ही पैसा खर्चा हो सकता है। करियर, भविष्य और टारगेट को लेकर टेंशन हो सकती है। आज कुछ परेशानियां भी हो सकती है। लापरवाही या संकोच में आकर करियर से जुड़ा अच्छा मौका भी गंवा सकते हैं।
सिंह राशि- आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ जिन्दगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। प्यार के नजरिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। आज आपको रंग ज्यादा चटख नजर आएंगे, क्योंकि फिजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा है। तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं दृ अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी खुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं।
कन्या -दूसरों की मदद करने से फायदा हो सकता है। नए लोग, नई विधा, नए क्षेत्रों तक पहुंचने की कोशिश करें। कुछ क्षेत्रों में नई शुरुआत भी कर सकते हैं। आज शुरू किए गए कामों में थोड़े समय बाद आपको सफलता मिल सकती है। आमदनी बढ़ाने के नए तरीके पता चल सकते हैं। बिजनेस और नौकरीपेशा लोगों के लिए मेहनत का दिन है। आज की मेहनत आपको पूरा फल दे सकती है। समय गंवाए बिना अपने बिजनेस को बढ़ाने या नए सौदों के काम में जुट जाएं। हर किसी को समय देने के बजाए अपनी प्राथमिकता तय कर लें। नया बिजनेस भी शुरू हो सकता है। विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। बचत, निवेश और खर्च के मामलों में आप अचानक और तैशपूर्ण फैसले कर सकते हैं। इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। जमीन-जायदाद की खरीददारी, घर में संशोधन-सुधार के कामों में थोड़े सावधान रहें। भाइयों और दोस्तों का साथ नहीं मिल पाएगा।
तुला राशि- सामाजिक मेलजोल से ज्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह जिंदगी का हिस्सा है और कोई भी इससे नहीं बच सकता है। किसी की जिंदगी में भी सूरज की रोशनी या बदल की छाँव हमेशा नहीं रह सकती। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मजा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताजा महसूस करेंगे।
वृश्चिक -वर्क प्लेस पर कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है या कोई खास बातचीत हो सकती है। आप कई तरह की समस्याओं से निपट लेंगे। लोग भी आपके लिए मददगार हो सकते हैं। कुछ अनपेक्षित और अच्छी घटनाएं भी होने के योग बन रहे हैं। उन पर आपको बारीकी से ध्यान देना चाहिए। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में खुशी मिल सकती है। अधिकारी आप से खुश हो सकते हैं। गाड़ी, बाइक आदि का उपयोग सावधानी से करें। नौकरी और सेहत के बारे में दूसरों के भरोसे न रहें। नुकसान भी हो सकता है। हड़बड़ी में कोई काम की बात ठीक से समझ नहीं पाएंगे। दूसरों को लेकर टेंशन हो सकती है और आप दुखी भी हो सकते हैं। नजदीकी संबंध आपके लिए परेशानी के कारण बन सकते हैं। आप जरूरत से ज्यादा संवेदनशील भी हो सकते हैं। कोई ऐसी बात कह सकते हैं, जिससे समस्या और बढ़ जाएगी। सावधान रहें।
धनु राशि- गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें- कुछ वक्त अपने दोस्तों के साथ गुजारें- क्योंकि यह आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे। इस सप्ताहांत परिवार के साथ शॉपिंग पर जाना संभव लग रहा है, लेकिन शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है।
मकर -मकान, जमीन-जायदाद या घर-परिवार के मामले सुलझ सकते हैं। सकारात्मक रहें और हर मामले पर खुले दिमाग से विचार करने के लिए तैयार रहें। कुछ नए लोगों से दोस्ती होगी। कोई पार्ट-टाइम काम भी शुरू हो सकता है। अटके हुए काम पूरे होने में समय लग सकता है। काम-धंधे में भी कुछ लोगों की मदद आपको मिल सकती है। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिलने के योग बन रहे हैं। नया मोबाइल या व्हीकल भी ले सकते हैं या ऐसी योजना भी बन सकती है। आज आप इस बात को समझें कि कोई मामला या इंसान जैसा दिख रहा है वैसा नहीं है। कोई बड़ा वादा या बड़ा फैसला भी आज करने से बचें। आज होने वाली ज्यादातर बातचीत और सौदेबाजी में आपका सावधान रहना होगा। अपने शब्दों को लेकर खासतौर से सावधान रहें। कोई दोस्त ज्यादा ही स्वार्थी हो सकता है, सावधान रहें।
कुम्भ राशि- अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन खयाल रखें कि इसे नजरअंदाज करना बाद में भारी पड़ सकता है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। दोस्तों के साथ फोन पर गपशप से बढ़िया और क्या हो सकता है, इससे आपकी ऊब भी दूर होगी।
मीन -पैसा कमाने या निवेश करने का कोई मौका भी अचानक मिल सकता है। खुद पर भरोसा रखें। भाग-दौड़ भी बहुत रहेगी। आसपास की यात्रा हो सकती है। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत होगी। विचार-विमर्श में आपको कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। मन की बातें किसी से शेयर करने की इच्छा हो सकती है। दोस्तों या भाइयों से भी मदद मिलने के योग हैं। कोई नया व्यक्ति आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर सकता है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोई महत्वपूर्ण और बड़ा काम भी आज शुरू हो सकता है। साथ काम करने वाले अपोजिट जेंडर से अट्रैक्शन बढ़ सकता है। अपनी बातों पर जरूरत से ज्यादा जिद करने के कारण बेवजह किसी बहस में फंस सकते हैं।

Share

Related posts

Share