आपका राशिफल : आइए देखते हैं आज कैसा रहेगा आपका दिन !

 RASHI images 5

दिन : गुरूवार, 28 सितम्बर 2017
मेष राशि- आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। जल्दबाजी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में खुद को खोकर वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। किसी से आँखें चार होनी की काफी संभावना है। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।
वृष -आप खुद को संभाल लें। आपके साथ कुछ अच्छा भी हो सकता है। नौकरी, बिजनेस या किसी आदत में कोई अच्छा बदलाव हो सकता है। कोई भी फैसला करने के से पहले अनुभवी की सलाह जरूर लें। आप दूसरों की मदद करने का कोई मौका न चूकें। सफलता और धन लाभ के कुछ छुपे हुए मौके आपको मिल सकते हैं। अधिकारियों या बड़े लोगों से खास मामलों पर बातचीत हो सकती है। सोचे हुए कुछ काम भी पूरे होने के योग बन रहे हैं। आपको लोगों से मदद न मिलें तो उदास न हों। किसी काम से आप कुछ ज्यादा ही चिड़चिड़े भी हो सकते हैं। लोगों से जरूरी बात करने के लिए दिन ठीक नहीं है। धनु राशि का चंद्रमा आपको परेशान कर सकता है। भाइयों और दोस्तों से तो मदद नहीं मिल पाएगी साथ ही किए गए कामों का फल भी आपके फेवर में नहीं होगा। इससे आप दबाव भी महसूस कर सकते हैं।
मिथुन राशि- यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज्यादातर चीजें आपके मन के मुताबिक होंगी। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। अपनी जीवन में एक संगीत पैदा करें, समर्पण का मूल्य समझें और हृदय में प्रेम व कृतज्ञता के फूल खिलने दें। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। शादिशुदा जिन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।
कर्क -ज्यादातर कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी मेहनत भी कम हो सकती है। कुछ मामलों में किस्मत का साथ मिल सकता है। कामकाज में सफलता के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपसे कोई गलती होती है, तो उस पर अफसोस करने के बजाए, उससे सबक लेने के बारे में सोचें। खुद पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। नौकरी-धंधे के लिहाज से दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन आपको फायदा भी हो सकता है। आपके मन में किसी के लिए कोई बात या कन्फ्यूजन हो तो बातचीत कर के दूर करें। आप अपने मन की बात बहुत अच्छे से बता सकते हैं। संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है। छोटी-छोटी बातों पर उग्र होने से बचें। कुछ लोगों को संभालने या उनके साथ व्यवहार में समस्या हो सकती है। किसी पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे भाव में रहेगा। आपसे कुछ गलतियां भी हो सकती हैं।
सिंह राशि- बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। मुमकिन है कि माता-पिता आपकी बात को गलत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने न रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीके से समझ में आए। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। दफ्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे – आपके सिर्फ एक छोटे-से अच्छे काम की बदौलत। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-जरूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्ता है। उनपर गौर करें, यह बात आपको ख़ुद-ब-ख़ुद दिख जाएगी।
कन्या राशि- नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताकत और शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमजोर बना सकता है। सकारात्मक सोच के जरिए इस समस्या से निजात पाएँ। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद न करें। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुँचाएगा। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुजरेगा।
तुला -आज आप जो पहल करेंगे या नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसके अच्छे नतीजे भी आपको मिल सकते हैं। आपके लिए बेहतर यह रहेगा कि सोचे हुए कामों को करते जाएं। अपने महत्वपूर्ण कामों की लिस्ट बनाएं और उन पर ध्यान दें। खुद को किसी से कम न समझें। जो आप सोचेंगे वह आसानी से करेंगे। ज्यादातर महत्वपूर्ण मामले आज टल भी सकते हैं, लेकिन उससे आपको फायदा होगा। घर के बाहर के मामलों में आपकी महत्वाकांक्षाएं प्रबल हो सकती है। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा। पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं। वाहन खरीदने का विचार भी हो सकता है। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। आपको किसी कठिन स्थिति का सामना भी करना पड़ सकता है। परिवार में हर तरह की उलझन भरी स्थिति का सामना कर सकते हैं। इन समस्याओं में समय और ऊर्जा काफी खर्च हो सकती है। आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं, सावधान रहें।
वृश्चिक राशि- बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच जरूरी है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें। लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने जीवनसाथी व किसी और के बीच ख़ुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं।
धनु -कोई काम पूरी तरह नए सिरे से करने का मन बना सकते हैं। पैसों के कुछ मामलों पर आपको विचार करना होगा। किसी खास मामले में पार्टनर की मदद जरूर लें। पार्टनर के किसी आइडिया से आपका सोचा हुआ काम पूरा हो सकता है। आपकी इनकम सामान्य रहेगी। मकान और भूमि संबंधी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। नौकरी-धंधे में परेशानियां रहेंगी। पुरानी बातों की चिंताओं को ज्यादा महत्व न दें। यात्रा के कार्यक्रम में कोई रुकावट भी आ सकती है। आज आप ज्यादातर फैसले गुस्से में आकर ले सकते हैं। इससे आपको ही नुकसान होगा। दोस्तों, प्रेमीजनों और रिश्तेदारों के साथ कुछ अनबन हो सकती है। आप खुद तय नहीं कर पाएंगे कि क्या करें और क्या न करें।
मकर राशि- आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। अपने खर्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपनी पत्नीध्पति के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है। यह न केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई तसल्ली होगी। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-जरूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।
कुंभ -कोई भी काम हो आप धैर्य रखें। मन की चिंता के बारे में किसी भरोसेमंद व्यक्ति से बात हो सकती है। आपको हर तरफ से मदद भी मिल सकती है। जो काम आपको कठिन या असंभव लग रहा था और आप हिचकिचा रहे थे वो आसानी से हो जाएंगे। कुंभ राशि वालों के लिए चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में है। आप जो कोई गूढ़ बात जानते समझते हैं, वह बात आपके लिए बहुत कारगर साबित होगी। आप सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र भी बन सकते हैं। लोग सलाह मांगने के लिए आपके पास आ सकते हैं। आपका मन सशक्त स्थिति में रहेगा। वहीं आज आपको कई महत्वपूर्ण मामलों पर नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है। रिश्तेदारी से संबंधित कोई पुराना मामला भी सुलझ सकता है। नए विचार के कारण आप बार-बार परेशान हो सकते हैं। किसी वस्तु के चोरी या गुम होने का डर भी हो सकता है। परेशानी में डालने वाली कुछ परिस्थितियां आपके सामने आ सकती हैं।
मीन राशि- शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें- कुछ वक्त अपने दोस्तों के साथ गुजारें- क्योंकि यह आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। काफी वक्त फोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

Share

Leave a Reply

Share