आपका राशिफल : आइए देखते हैं कैसा रहेगा आज का आप का दिन !

RASHI images 6

दिन : शक्रवार, 29 सितम्बर 2017
मेष राशि- कानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो खुद लेने के लिए भी तैयार रहें। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अतरू बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा।
वृष – कठिन और पेचीदा सौदे आपके फेवर में हो सकते हैं। नौकरी बदलने का मूड है, तो उन्नति हो सकती है। इनकम बढ़ेगी। दिनचर्या में थोड़ा-सा बदलाव होने से आराम मिलेगा या आप खुश भी हो जाएंगे। कई तरह के नए अनुभव आपको मिल सकते हैं। पैसों के क्षेत्र में दूसरे लोग आपके लिए मददगार हो सकते हैं। कर्जा लेना और देना आपके लिए आसान रहेगा। संतान से मदद मिल सकती है। बिजनेस में बदलाव के योग बन रहे हैं। ये बदलाव आपके ही फेवर में रहेंगे। कोई गुप्त बात सार्वजनिक होने से परेशानी बढ़ सकती है। सामाजिक जीवन या करियर में आगे बढ़ने के लिए आप अपने राज उजागर न होने दें। आज खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। मेहनत भरा दिन हो सकता है। आप कामकाज में बिजी रहेंगे। किसी तरह की कोई चुनौती आपके सामने आ सकती है। थकावट भी हो सकती है।
मिथुन राशि-आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है, लेकिन परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की जरूरत पड़ सकती है। अपने प्रिय के साथ खरीदारी करने जाते समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों- अगर आप अपनी जबान पर काबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें, क्योंकि उनका मिजाज पहले से ही ख़राब है। इसके चलते दिन खराब हो सकता है।
कर्क -आप पूरी तन्मयता और मेहनत से काम करेंगे। उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। किसी नजदीकी दोस्त, प्रेमी या जीवनसाथी से कोई नई बात या चीज सीख सकते हैं। कोई काम या काम की बात भी आपको पता चल सकती है। किसी तरह का विवाद भी हो सकता है। आज बातचीत के जरिए उसका कोई समाधान निकाल सकते हैं। दूसरे की बात सुनने में भी आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। पैसों की स्थिति में पहले से थोड़ा सुधार हो सकता है। नया काम भी शुरू हो सकता है। कोई टेंशन हो सकती है। थोड़ी परेशानियां रहेंगी। पुराना क्लेश या विवाद भी हो सकता है। फालतू खर्चा हो सकता है। करियर में कुछ रुकावटें आ सकती हैं।
सिंह राशि- परिवार के इलाज से जुड़े खर्चों में इजाफे को नकारा नहीं जा सकता है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफी सम्वेदनशील होंगे- अपने जज्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरजिम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आज के दिन किस्मत आपका साथ देगी और आपको लाभ होगा, क्योंकि आप सही समय पर सही जगह उपस्थित होंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है।
कन्या -अपने कामकाज को व्यवस्थित करने पर ध्यान दें। किसी की मदद भी करनी पड़ेगी। जीवन के कई क्षेत्रों में अच्छी खासी प्रगति करने में सफल रहेंगे। जो भी काम करें, उसे पूरी तरह गुप्त रखें। कोई भी काम पूरे मन से करें। परिवार और पैसों के मामलों में आज आप बिजी रहेंगे। मकान, भवन, भूमि, प्लॉट खरीदने का मन बन सकता है। धन लाभ हो सकता है। पुराना पैसा भी मिलने के योग हैं। दिन भर किसी न किसी तरह की परेशानी, चिंता और तनाव रहेगा। कोई नया काम शुरू न करें तो ही अच्छा है। पैसों की चिंता भी हो सकती है। आत्मविश्वास भी कम हो सकता है। अनजाना डर परेशान करेगा।
तुला राशि- आपका प्रतिरक्षा-तंत्र इस समय कमजोर है, इसलिए जरूरी हो तो बीमार होने से पहले ही आवश्यक दवा लें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नजरअन्दाज करें। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। दफ्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैंय इसलिए तैयार रहें। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। इसलिए आपको चाहिए कि दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं।
वृश्चिक -कुछ कामों से आपका कॉन्फिडेंस और बढ़ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में अच्छी स्थितियां बन सकती हैं। कुछ पुरानी समस्याएं भी सुलझ सकती हैं। कोई कठिनाई आने पर शांति और धैर्य से काम लें। विवाह प्रस्ताव मिल सकता है। कामकाज की योजना गुप्त रखेंगे तो सफल हो जाएंगे। किए गए कामों का नतीजा आपके फेवर में रहेगा। दूसरे लोगों को उसका क्रेडिट नहीं मिल पाएगा। अधिकारी या निचले वर्ग के कर्मचारी आपकी बात मानेंगे। जीवनसाथी का मूड भी अच्छा हो सकता है। संबंधों और सुविधाओं को लेकर मन में संदेह रहेगा। कुछ दोस्त और साथी आपके कामकाज में दखल दे सकते हैं। मदद करने की कोशिश में वे आपके काम भी बिगाड़ सकते हैं।
धनु राशि- जो धुंध आपके चारों तरफ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है दृ खुद को एक बिन्दु से ज्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दख़ल न दिया जाए। आप अपने जज्बात का इजहार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने गलत कामों का फल मिलेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश है और आपको यह बात मालूम होने वाली है।
मकर राशि- गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। गलतफहमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की जरूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। अगर आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं दृ कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। यात्रा और भ्रमण वगैरह न सिर्फ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आपके हाथों आपके ही वैवाहिक जीवन के लिए कुछ गड़बड़ हो सकता है।
कुंभ -सबकुछ बहुत अच्छा चलेगा। आपके ज्यादातर काम भी आसानी से और शांति से निपट जाएंगे। आप आत्मिक सुख और शांति महसूस करेंगे। दोस्तों की मदद से आनंद और मनोरंजन के मौके मिल सकते हैं। सामाजिक जीवन में अचानक काफी हलचल हो सकती है। अधिकारियों या बुजुर्गों के साथ उपयोगी विचार-विमर्श हो सकता है। किसी नए तरीके से कोशिश करने पर अटका हुआ काम बन सकता है। कामकाज का विस्तार करने लिए बहुत अच्छा दिन है। आपका पराक्रम भी बढ़ सकता है। इनकम सामान्य रहेगी। आपकी कोशिश सफल रहेगी। किए गए कामों का पूरा फायदा आपको मिल सकता है। आज आप किसी भी तरह के उलझाने वाले मामलों में न पड़ें तो ही अच्छा है। भविष्य को लेकर भी थोड़ी अनिश्चितता भी महसूस हो सकती है। कुछ जरूरी कामकाज में देरी होने के योग हैं।
मीन राशि- बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच जरूरी है। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इजाफा होगा। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मजबूत नहीं है।

Share

Leave a Reply

Share