Breaking News

आपका राशिफल : आइए देखते हैं कैसा रहेगा आजका आपका दिन !

rasi

दिन : 9 जनवरी मंगलवार 2018
मेष राशि- सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ जरूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। आज आपको दफ्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।
वृष राशि- सोचे हुए काम शुरू हो जाऐंगे। जीवनसाथी से कोई गिफ्ट मिल सकता है। प्रेम बढ़ेगा। लव लाइफ अच्छी होगी। भविष्य को लेकर मन में उठते सवालों के जवाब मिल सकते हैं। जो भी नया विचार या काम आपने शुरू किया है, आज आप उस पर एक बार फिर विचार कर लें। हो सकता है आपकी योजना में कुछ छोटे-मोटे बदलाव की जरूरत हो। कुछ नए अवसर भी आज आपको मिल सकते हैं। अचानक धन लाभ हो सकता है। रोगों से छुटकारा पाने का दिन है। बिजनेस के लिए छोटी और फायदेमंद यात्रा हो सकती है। आपके कामों की तारीफ हो सकती है। नई जिम्मेदारी मिल सकती है। नौकरी में तरक्की के योग हैं। कार्यक्षेत्र भी बढ़ सकता है। आज आपको कोई काम जबरदस्ती करना पड़ सकता है। कामकाज में खासतौर से कागजी काम और पढ़ाई-लिखाई में मन लगाने में कठिनाई हो सकती है। आज के काम कल पर टाल देना भी आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। कोई अप्रत्याशित घटना भी हो सकती है। खुद को ऐसी स्थिति के लिए तैयार रखें।
मिथुन राशि- भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। एक खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी- खास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीके से चीजों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्ता है। उनपर गौर करें, यह बात आपको स्वंय दिख जाएगी।
कर्क राशि- घर-परिवार और ऑफिस में आप जिम्मेदारी वाले काम निपटा लेंगे। कोई बड़ा फैसला भी आप ले सकते हैं। पैसों से जुड़ा कोई खास काम पूरा होने में समय लग सकता है। परिवार में एकजुटता रखें। धार्मिक कामों में रुचि बढ़ सकती है। संतान से खुशी का समाचार मिल सकता है। नौकरी बदलने का मन भी बन सकता है। आज आपकी राशि का स्वामी गोचर कुंडली के तीसरे भाव में होना ये बता रहा है कि भाइयों और दोस्तों से आपको पूरी मदद मिल सकती है। आपके बनाए हुए कुछ प्लान सफल भी हो सकते हैं। साथ काम करने वाले कुछ लोग भी महत्वपूर्ण कामों में सफल हो सकते हैं। अपनी स्थिति सबके सामने स्पष्ट करने से बचें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। घर में कुछ अनपेक्षित मामले उठ सकते हैं। पारिवारिक मामले सुबह से शाम तक दिमाग में हावी रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने के मामलों पर आज आप भाइयों के साथ किसी तरह की बहस में न पड़ें। आपकी जिम्मेदारियों को लेकर कोई सवाल भी उठा सकता है। आज बहस हो सकती है। कुछ लोग आपकी मेहनत का क्रेडिट खुद लेने की कोशिश करेंगे।
सिंह राशि- काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है। फौरी तौर पर मजे लेने की अपनी प्रवृत्ति पर काबू रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा और वे अपना प्यार आपके ऊपर बरसाएंगे। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। नई चीजों को सीखने की आपकी ललक काबिल-ए-तारीफ है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। जरूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज्यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है।
कन्या राशि- ार और ऑफिस दोनों जगहों पर आपकी मांग और जरूरत होगी। अपने महत्व के काम पर ध्यान रखें। कन्या राशि के लोगों को पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना होगा। पिता से पूरी मदद मिल सकती है। आपके काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। दोस्तों और भाइयों से मदद मिल सकती है। कार्य स्थल पर आपको साथियों से सहयोग मिल सकता है। जमीन-जायदाद के मामलों में फायदा होने के योग हैं। पुराना पैसा भी कहीं अटका हुआ होगा तो वो भी आज मिलने की संभावना है। कर्जे से निपटने के लिए सहयोग और रास्ता भी मिलेगा। मन में कुछ चिंताएं काफी समय से बनी हुई है जो आज भी हो सकती है। आप जोश में आकर जरूरत से कुछ ज्यादा ही खर्चा कर सकते हैं। सावधान रहें। आज आपको कुछ ऐसे अनुभव भी हो सकते हैं, जो इसके पहले नहीं हुए होंगे।
तुला राशि- अवांछित यात्राएँ थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तैल से मालिश करें। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्यादा मुश्किल बना देगा। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक जरूरतों को समझें। नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी जिन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।
वृश्चिक राशि- जोखिम भरे कामों में सफलता मिलने के योग हैं। आपके जरूरी काम भी पूरे होंगे। आज आप संतान के साथ व्यस्त रहेंगे। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बिता सकते हैं। दोस्तों के बहुत से काम आपकी मदद से ही होंगे। आप दूसरों के लिए बहुत कुछ करेंगे। पुराना काम निपटाने और नया काम शुरू करने लिए अच्छा दिन है। किस्मत और समय आपके फेवर में हो सकते हैं। आज किसी काम में उलटफेर होने के कारण आपको फायदा भी हो सकता है। आज आपको अपनी कोशिशों का फल तुरंत शायद ही मिल सके। ऑफिस में आप गुप्त रुप से चलने वाली गतिविधियों में सक्रिय हो सकते हैं। इससे आपको नुकसान हो सकता है। सावधान रहें।
धनु राशि- अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मजबूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज्यादा देर के लिए नहीं होगी। आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौके आपके हाथ लगेंगे। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।
मकर राशि- आप जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, उसमें आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। आपके साथ सब ठीक ही होगा। नौकरी में पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं। कामकाज बढ़ सकता है। गोचर कुंडली के भाग्य भाव में चंद्रमा होने से आपके लिए दिन अच्छा है। महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बढ़ेगा। आपको नए मौके मिल सकते हैं और आने वाले समय में आप प्रगति करने में सफल हो सकते हैं। आज आप पुरानी बातों को भूल कर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आपको किस्मत से धन लाभ हो सकता है। प्रेम में भी सफलता मिलने से पुरानी हताशा दूर हो सकती है। अपने लिए फालतू झंझट मोल न लें तो ही अच्छा है। कुछ कामों में रुकावटें जरूर आ सकती हैं। पहले से बनाए गए कार्यक्रम में थोड़ा फेरबदल भी होने के योग बन रहे हैं। यात्रा में खर्चा भी बढ़ सकता है।
कुम्भ राशि- आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा। घरेलू सुख-सुविधा की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। आपकी परेशानी आपके लिए खासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। रोमांस में अपने दिमाग का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता है। आज आपको दफ्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।
मीन राशि- आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। रोजमर्रा के कामकाज से धन लाभ हो सकता है। लव लाइफ भी अच्छी होगी। आपके सामने आने वाले लगभग हर विषय की तह तक आप बिल्कुल आसानी से पहुंच जाएंगे। आपको पैसों की स्थिति में सुधार करने के कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। दूसरे लोग आज आपके लिए बहुत मददगार और उपयोगी साबित हो सकते हैं। अपने मन की बात कहने में संकोच न करें। प्रेमी या जीवनसाथी भी आपसे नाराज चल रहा है, तो आप उसे उसकी मनपसंद चीज गिफ्ट करें, आपके लिए अच्छा रहेगा। आपने हाल ही के समय में जो भी मेहनत की है, तो आपको उसका फल भी जल्दी ही मिल सकता है। न्यायालयीन कामकाज में जीत भी मिल सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। आज आपको किसी न किसी तरह की चिंता परेशान कर सकती है। मीन राशि वाले लोग आज लापरवाह न रहें। दौड़-भाग रहेगी और तनाव भी हो सकता है। कुछ मामलों को लेकर अनजाना डर बना रह सकता है। कन्फ्यूजन भी बढ़ सकता है।

Share

Related posts

Share