आपका राशिफल : आइए देखते हैं कैसा होगा आपका आज का दिन !

RASHI images 3

दिन: मंगलवार, 19 सितम्बर, 2017
मेष -अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। रोजमर्रा के कामकाज बिना रुकावट के पूरे हो सकते हैं। किसी बड़ी बात को लेकर टेंशन खत्म होगी। आप बहुत उत्साह में रहेंगे। आपके विचारों और कर्मों में मौलिकता होगी। आप महत्वाकांक्षी हैं, लेकिन आपकी महत्वाकांक्षा सिर्फ परिणामों या पैसों तक सीमित नहीं रहेगी। आत्म-संतुष्टि के लिए सफलता की इच्छा भी ज्यादा रहेगी। दोस्तों और संबंधियों के बारे में विचार करेंगे। मन में सकारात्मक उर्जाएं भी रहेंगी। किसी तनावपूर्ण परिस्थिति में आत्मनियंत्रण भी रहेगा। स्थिति को संभालने और शांत करने की कोशिश करें। विकास की योजनाएं बन सकती हैं। जिस काम में हाथ डालने के लिए मन में हिचकिचाहट हो रही है, उसे छोड़ दें। संतान के मामले में परेशान भी रहेंगे। किसी विषय पर तब तक कोई टिप्पणी न करें, जब तक आपको उसके बारे में सारी बातें साफ -साफ न पता हों। आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा दिन हो सकता है। ज्यादा भावुकता से आज नुकसान हो सकता है।
वृष राशि- अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। आज आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है नौकरीपेशा और बिजनेस वाले लोग टारगेट बना कर काम करे। जल्दी सफल हो सकते हैं। कुछ दिनों से आप किसी व्यक्ति या काम की अनदेखी कर रहे हैं तो न केवल उस पर पूरा ध्यान दें, बल्कि उससे जुड़े लोगों की थोड़ी तारीफ भी करें। आपके जीवन के कुछ क्षेत्रों में बदलाव होगा। उसका अहसास पहले से हो सकता है। संतुलित रहें और अपनी प्राथमिकताओं पर पूरा ध्यान दें।
मिथुन -लगभग बहुत सी रुकावटें खत्म हो सकती हैं। काम समय पर कर लें। उसमें ही आपकी भलाई है। नौकरी और पैसों के लिहाज से दिन अच्छा हो सकता है। आप काफी महत्वाकांक्षी और उदार हो सकते हैं। आपको सफलता मिले या न मिले, अपनी कोशिशें न छोड़ें। कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। परिवार या मकान संबंधित अधूरे काम पूरे होने के योग हैं। किसी पुराने दोस्त या प्रेमी से फोन पर संपर्क हो सकता है। जो भी बातचीत होगी, आप दोनों के लिए ही सकारात्मक हो सकती है। धैर्य से काम करेंगे तो सफलता मिलने के योग हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा। काम के विस्तार की योजनाएं बन सकती है। रुका हुआ पैसा भी मिलने के योग हैं। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें। कोई भी खास काम निपटाने में जल्दबाजी करने से बचें।
कर्क राशि- बच्चे आपके मुताबिक नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है। आपको खुद पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराजगी सभी के लिए नुकसानदेह है और यह सोचने-समझने की ताकत को खत्म कर देती है। इससे सिर्फ मुश्किल बढ़ती है। सिर्फ अक्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का गलत फायदा न उठाने दें। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा।
सिंह -आज किसी नतीजे पर पहुंच सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से दिमाग में जो उथल-पुथल चल रही है, वो खत्म होने के योग बन रहे हैं। आपके लिए दिन ठीक है। व्यावहारिक रहें और सिर्फ व्यावहारिक मामलों पर ही ध्यान दें। समय आने पर सारी उलझन अपने आप सुलझ सकती हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। मूल्यवान धातुओं से फायदा होने के योग हैं। प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ सकता है। खान-पान पर संयम रखें। आर्थिक कामकाज में प्रगति हो सकती है। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। रिश्तों के नए प्रस्तावों पर विचार न करें। जो मामला सुलझता नजर न आए, उसे छोड़ दें। ज्यादा तनाव लेने से बचें। परेशानी पैदा करने वाले कुछ पुराने मामले आज आपको और उलझा सकते हैं। कोई घटनाक्रम भी आपकी परेशानी बढ़ा सकता है।
कन्या राशि- लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इजाफा करें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। अचानक मिली कोई अच्छी खबर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। गलतफहमी या कोई गलत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है।
तुला -आज जाने-अनजाने में आपसे ऐसा कोई काम हो सकता है जिससे आपकी इज्जत के दो सितारे बढ़ सकते हैं। कम मेहनत में फायदा मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ चल रहा वैचारिक मतभेद भी खत्म हो सकता है। टेंशन और आपके मन के सवाल अपने आप ही खत्म हो सकते हैं। कामकाज में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। ज्यादातर कामों में आपको कोई एक ऐसा मददगार मिल सकता है जो बिल्कुल बराबरी से काम बांट लेगा। भाइयों और दोस्तों की मदद से आपको फायदा मिल सकता है। धैर्य, लगन और उत्साह तीनों का तालमेल रखें। ज्यादातर परिस्थितियों का सामना करने में आप सफल हो सकते हैं। आप जो नया काम करना चाहते हैं, वह शुरू हो सकता है। जमीन-मकान की खरीददारी भी होने के योग हैं। दिनभर बिजनेस के बारे में प्लानिंग हो सकती है। नौकरी-धंधा भी अच्छा चल सकता है। चली आ रही परेशानियों का समाधान आपके सामने आ सकता है। परिवार के सदस्यों से मदद मिलने के योग हैं। आपके पास काम कम और फुर्सत ज्यादा रहेगी। थकान और तनाव भी रहेगा।
वृश्चिक राशि- आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। अपना कीमती वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। यह सबसे बेहतर मरहम है। वे कभी न खत्म होने वाली खुशियों का स्रोत साबित होंगे। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफी संवेदनशील रहेंगे- अपने गुस्से पर काबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की जिन्दगी आपको पछताना पड़े। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। चीजों और लोगों को तेजी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आज आप अपने जीवनसाथी पर शक कर सकते हैं, जिसके चलते तालमेल में दिक़्क़त पैदा होगी।
धनु -आज आप में जरूरत से ज्यादा काम करने की ऊर्जा रहेगी। गोचर कुंडली के किस्मत के भाव में चंद्रमा होने से सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आप अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की कोशिश करें। आपकी सफलता पूरी तरह आपकी तैयारियों पर हैं। महत्वपूर्ण लोगों से अचानक और सही समय पर मुलाकात हो सकती है। बिजनेस के सौदे भी सफल हो सकते हैं। दूसरों से जरूरत लायक मदद मिल सकती है। पैसों की स्थिति सकारात्मक हो सकती है। दिन सकारात्मक तरीके बिताएं। मौके पर ही फौरन कोई फैसला करने के पहले ठीक से विचार कर लें। कामकाज के लिहाज से दिन आपके लिए मीठी परेशानियों वाला भी हो सकता है। गुस्से और विद्रोही भावों को नियंत्रण में रखें। गलती की तो परेशान हो सकते हैं।
मकर राशि- आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज्यादा मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को खुश करने के लिए खुद को तनाव से नहीं थकाएँ। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको खुद अपनी जिन्दगी से ज्यादा चाहता होगा। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफी मुश्किल दिन रहे। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। यह शादीशुदा जिन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।
कुंभ – शांति से दिन बिताएं और आने वाले समय की प्लानिंग करें। कई क्षेत्रों और विषयों में मंथन करना पड़ सकता है। कोई भी कदम सोच-समझ कर ही बढ़ाएं। आप पर कुछ जिम्मेदारियां भी हो सकती हैं। अपना काम मन लगाकर करें। समय आने पर उसका फायदा भी आपको मिल सकता है। आपके द्वारा रखी गई योजना पूरी हो सकती है। हर सौदे पर ध्यान दें। कुछ समस्याएं अपने आप खत्म भी हो सकती है। रोजमर्रा के काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। बदलावों को अपनाने का दिन है। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आवास संबंधी समस्या सुलझ सकती है। बिजनेस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। संतान की प्रगति होगी। बहुत से काम पूरे हो जाएंगे। जोश में आकर काम करेंगे, तो अपने ही लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आपको अकेलापन भी महसूस होगा।
मीन राशि- बहुत ज्यादा चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता है। इससे बचें, क्योंकि जरा-सी चिंता और मानसिक तनव भी शरीर पर खराब असर डालते हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक्त है। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

Share

Leave a Reply

Share