आपका राशिफल : आइए देखते हैं कैसा रहेगा आज का आपका दिन !

astrosage-daily-horoscope-in-hindi 1

दिन : सोमवार, 2 अक्टूबर 2017
मेष राशि- जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह है, जो छूते ही फूट जाता है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। घरेलू जिम्मेदारियों से किसी भी कीमत पर पल्ला न झाड़ें। आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात जाहिर करने से नुकसान भी हो सकता है। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों- अगर आप अपनी जबान पर काबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।
वृष -चंद्रमा आज गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। कर्म भाव में चंद्रमा होने के कारण आपको आज कार्यक्षेत्र में सहयोग और सफलता मिलने के पूरे योग हैं। आपको किए गए कामों से धन लाभ होगा। चाहे आपकी इच्छा प्रमोशन की या कंपनी बदलने की हो, आज इन मामलों से संबंधित आपकी कोई भी इच्छा पूरी होने की संभावना है। आपको सिर्फ इस बात का ध्यान रखना है कि आप जो भी दावा करें, उसके लिए खुद पर अच्छे से भरोसा रखें। जरूरी कागजात साथ रखने चाहिए। सामाजिक संबंधों में सुधार होगा, पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। आपका समय ज्यादा कीमती रहेगा। धन लाभ हो सकता है। आज आप दुश्मनों पर भारी रहेंगे। नौकरी में प्रगति होगी। दोस्त आपको कुछ सलाह देंगे। आज पैसों और परिवार को लेकर आपकी सोच सही रहेगी। संतान से सुख और आर्थिक सहयोग मिलेगा। विदेश में बसे लोगों को फायदा होगा। विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। आज आप किसी के साथ फालतू समय भी खर्च कर सकते हैं।
मिथुन राशि- आज धैर्य से काम लें। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नजर आ रहा है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। जीवन साथी के साथ आज दिन अच्छा बीतेगा।
कर्क -पैसों के निवेश के विचार आपके मन में बार-बार आते रहेंगे। आप निवेश करेंगे या करने का मौका भी आपको मिल सकता है। अपने दायरे को बढ़ाने के लिए समय अच्छा है। ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनसे आप पहले शायद कभी नहीं मिले थे। उन स्थानों की यात्रा होने के योग हैं, जहां आप पहले शायद कभी नहीं गए थे। कुछ नया प्रयोग आप कर सकते हैं। कोई नई विद्या सीखने की कोशिश भी कर सकते हैं। आज कुछ सुखद घटनाएं होने के भी योग बन रहे हैं। अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। लोग आपकी तारीफ करें, तो उसका असर अपने काम पर न पड़ने दें। समय आपके अनुकूल कम ही होगा। चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में रहेगा। आपको सेहत से जुड़ी सावधानियां रखनी चाहिए और कामकाज में भी पूरी तरह सावधान रहना चाहिए। माता से मिलने वाले सुख में भी कमी आ सकती है।
सिंह राशि- आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। खुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक्त अपने शौक के लिए भी जरूर निकालें, ताकि आपकी रफ्तार बरकरार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं जाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं।
कन्या -कार्यक्षेत्र के लिए आपको आज कोई योजना बनानी पड़ सकती है। कामकाज ज्यादा रहेगा, लेकिन मेहनत हो सकती है और काम भी हो जाएंगे। अपने नजदीकी लोगों के साथ अपने संबंध मजबूत करने की कोशिश करें। आज आपको एक नई शुरुआत का मौका भी आपको मिल सकता है। कुछ दोस्तों और साथियों के साथ मिलकर ऑफिस में छोटा-सा उलटफेर करने के बारे में मन बना सकते हैं। नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आज आप सफल हो सकते हैं। पुराने समय में आपने किसी की जो मदद की होगी, वह आज अचानक आपके काम आ सकती है। कई चीजें आपके फेवर में भी हो सकती हैं। जूनियर और सीनियर सब आपकी मदद करेंगे। पैसों के मामलों में दोस्तों और हितैषियों से मदद लेनी पड़ सकती है। संतान और परिवार की मदद मिल सकती है। आज आपको अचानक नुकसान भी हो सकता है। गोचर कुंडली के अनुसार छठे भाव में चंद्रमा होने से थोड़ी परेशानियों वाला दिन हो सकता है। आप किसी विवाद में भी उलझ सकते हैं।
तुला राशि- क्षणिक गुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी, खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। रोमांटिक जिन्दगी में बदलाव मुमकिन है। काम में मन लगाएँ और जज्बाती बातों से बचें। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं।
वृश्चिक -आपने जो किया है, वह अचानक महत्वपूर्ण हो सकता है। सकारात्मक नजरिया आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। रोमांस के कुछ सुखद अवसर भी आज आपको मिल सकते हैं। हर परिस्थिति में आपको दूसरे लोगों से काफी मदद मिल सकती है और कुल मिलाकर दिन चुनौतियों के बावजूद आसानी से बीत जाएगा। कोई ऐसा संदेश आपको मिल सकता है, जो पहली नजर में धमकी या चुनौती जैसा हो। कोई छोटी अच्छी खबर भी मिल सकती है। मनोरंजन में समय बीतेगा। मन प्रसन्न हो सकता है। नौकरी में प्रदर्शन पहले से बेहतर हो सकता है। पैसों के काम से छोटी यात्रा करनी पड़ सकती हैं। बिजनेस में फायदे के आसार ज्यादा नहीं है। काम के बोझ से परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। कामकाज को लेकर आपका मैनेजमेंट ठीक नहीं रहेगा।
धनु राशि-उन लोगों की तरह बर्ताव न करें जो अपने सपनों की खातिर अपने घर और सेहत को कुर्बान कर देते हैं और सिर्फ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज्यादा करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन काफी हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। आपका जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।
मकर -कोई अच्छा मौका भी आपको मिल सकता है। आप ऐसा काम कर देंगे जिससे आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा हो सकता है। आज होने वाली हर सौदेबाजी, बातचीत और इंटरव्यू आखिरी में आपके फेवर में हो सकती है। धन लाभ हो सकता है। जटिल मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान रहेगा। बस अपना रवैया लचीला और दिमाग खुला रखें। आपको किसी मोर्चे पर किसी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी। कोई व्यक्ति आपको ठगने की कोशिश कर सकता है, तो आपको इसका अहसास भी हो जाएगा। आप अपने मन पर विश्वास रखें। आपको फायदा जरूर मिल सकता है। किसी की आर्थिक मदद भी करनी पड़ सकती है और निवेश करने के भी योग बन रहे हैं। नए मकान खरीदने का मन बनेगा। धार्मिक यात्राएं हो सकती है। कुछ घटनाओं से आप दिन भर व्यस्त रहेंगे। पैसों के मामलों में किसी तरह का संकोच भी कर सकते हैं।
कुम्भ राशि- आज आपको कई दिक्कतों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। आपको ऐसी परियोजनाएँ शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धिलाएँ। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ गलत नहीं है।
मीन -कोई बड़ा बदलाव भी आपके जीवन में हो सकता है। सोच-समझकर व्यवहार करना आपके लिए ज्यादा कारगर हो सकता है। आपके साथ होने वाली कुछ घटनाओं का पूर्वाभास आपको हो सकता है। धार्मिक कामकाज में भी खर्चा हो सकता है और समय भी लगेगा। नजदीकी लोगों से आपको मदद मिल सकती है। लव लाइफ के मामलों मे सफलता मिलने के योग हैं। दिखावा करने से बचें। किसी बात, योजना या काम के लिए सहमत होने के लिए आप पर आसपास का ही कोई व्यक्ति दबाव बना सकता है। अपने भविष्य को लेकर चिंतित भी हो सकते हैं। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। कामकाज में एकाग्रता न होने से परेशान रहेंगे। झुंझलाहट होगी। अपने ही बनाए प्लान में कुछ न कुछ कमियां आपको दिख सकती हैं। आज आपको संतान से जुड़ी कुछ बातें भी परेशान कर सकती हैं।

Share

Leave a Reply

Share