Breaking News

आपका राशिफल : कैसा रहेगा आज का आपका दिन !

RASHI images 5

दिन : 23 अप्रैल सोमवार 2018
मेष राशि- अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें दृ यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फायदा? वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक्कत होगी। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। गोचर कुंडली के चैथे भाव में चंद्रमा होने से परेशानी हो सकती है। काम में मन नहीं लगने से परेशान रहेंगे। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। पैसे संभाल कर रखें। किसी तिकड़म के प्रयोग में आप सावधान रहें। इधर की बातें उधर करने से बचें। अपनी बातें भी लोगों से शेयर न करें। लव लाइफ के लिए भी दिन अनुकूल नहीं कहा जा सकता, लेकिन पार्टनर के साथ महत्वपूर्ण वादे निभाने का दिन है।
वृषभ राशि- किसी खास मामले में कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। काम को लेकर आपके मन में तनाव और अशांति भी हो सकती है। जोखिम भरे काम आज टालने की कोशिश करें। कुछ ऐसी स्थितियां बन सकती हैं, जिन पर आपका नियंत्रण न के बराबर रहेगा। उनके कारण आप टेंशन में आ सकते हैं। बिजनेस में कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू करने से पहले अनुभवी से सलाह ले लें। सेहत पर गौर करने की जरूरत है। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें- कुछ वक्त अपने दोस्तों के साथ गुजारें- क्योंकि यह आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आज बहुत-सा काम आपकी बाट जोह रहा है। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

meridiyan ivf 2

मिथुन राशि- कामकाज में मन लगेगा। आपका उत्साह भी बढ़ेगा। घर का माहौल भी ठीक रहेगा। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता बनेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। खरीददारी हो सकती है। कोई रोचक खबर भी आज आपको मिल सकती है। कई तरह के मामलों पर बात करने के लिहाज से अच्छा दिन है। कुछ बहुत रोचक बातें भी आज आपको पता चल सकती है। लव कपल के लिए दिन अच्छा है। पार्टनर से सरप्राइज मिल सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सावधान रहें।
कर्क राशि- नौकरी और बिजनेस में अचानक बड़े फैसले आपको लेने पड़ सकते हैं। उनसे आपको फायदा होगा। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। कन्फ्यूजन खत्म होगा। बिजनेस में कोई नई योजना बना सकते हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्यार और सहयोग भी मिल सकता है। सेहत में मामूली उतार-चढ़ाव आने के योग हैं।
सिंह राशि- बिजनेस में जोखिम न लें। कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है।ऑफिस में किसी तरह का विवाद होने के योग बन रहे हैं। कुछ लोग आपकी बातों का गलत मतलब भी निकाल सकते हैं। खर्चा ज्यादा हो सकता है। सेहत भी थोड़ी नासाज रहेगी।नियमित व्यायाम के माध्यम से वजन को नियन्त्रित रखें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपको और आपके परिवार को खुशी और दिली सुकून देगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। बोलचाल, स्वभाव और चिड़चिड़ाहट पर काबू रखें। बिजनेस में लेन-देन के मामले उलझ सकते हैं। आज पार्टनर से किसी भी तरह की जबरदस्ती न करें तो ही अच्छा है।
कन्या राशि- बिजनेस में नई योजनाओं पर काम होगा। कार्यस्थल पर आपका सम्मान होगा और आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। नौकरी-धंधे के लिए दिन सामान्य है। संतान की उन्नति से खुशी बढ़ेगी। जीवनसाथी आपकी हिम्मत बढ़ाएगा। आप लव प्रपोजल भेज सकते हैं। इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है।मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। सावधान रहें।
तुला राशि- ऑफिस में पद लाभ हो सकता है। बिजनेस करते हैं, तो कोई नया निवेश होने की संभावना है। वह भी आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। रुके काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। आज आप पहल भी कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौके हैं आज आपके पास।नए लोगों से दोस्ती या मुलाकात होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आपको सहयोग और प्रोत्साहन मिल सकता है। सेहत कमजोर हो सकती है। रक्त विकार होने की संभावना है।
वृश्चिक राशि- मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। फौरी तौर पर मजे लेने की अपनी प्रवृत्ति पर काबू रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। पढ़ाई की कीमत पर घर से अधिक देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के गुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। प्रेम के नजरिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाकई स्वर्ग में बनाया जाता है।
धनु राशि- आपके फैसले आपको कई बार नुकसान दे सकते हैं। दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है। गोचर कुंडली के आठवें भाव में चंद्रमा होने से दुर्घटना और चोट का डर रहेगा। फालतू खर्चा बढ़ सकता है। निजी जीवन और पैसों के मामले में कोई नया फैसला न लें तो ही अच्छा है। बड़ा फैसला लेने में कन्फ्यूज हो सकता है। पार्टनर के लिए समय निकालें, लगातार बढ़ती दूरियां संबंध बिगाड़ सकती हैं।
मकर राशि- नौकरी और बिजनेस में कोशिश करने से फायदा होगा। किसी काम के लिए एकदम नए सिरे से शुरूआत करनी पड़ सकती है। इससे आप आगे बढ़ेंगे।कोई नया काम शुरू करने से पहले संबंधित अनुभवी व्यक्ति से सलाह कर लें। इससे आपको फायदा होगा। लाइफ पार्टनर की मदद से धन लाभ हो सकता है। सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक है। पुराने रोगों में आराम भी मिलेगा।
कुंभ राशि- गुस्सा व चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। बहन की शादी की खबर आपके लिए खुशी का सबब लेकर आएगी। हालाँकि उससे दूर होने का खयाल आपको उदास भी कर सकता है। लेकिन आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें। अगर आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगत में गुजारेंगे, तो आपको काफी ज्ञान मिलेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीजें सुजझाई जा सकती हैं।
मीन राशि- किस्मत का साथ मिल सकता है। कामकाज समय से पूरे हो जाएंगे।बिजनेस अच्छा चलेगा। नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी। आपको दूसरों की मदद का कोई मौका मिल सकता है। आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती हैं। पुराने कर्मों का अच्छा फल भी मिलेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही शारीरिक परेशानी के कारण दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। ताजगी और स्फूर्ति भी रहेगी।

Share

Related posts

Share