आपका राशिफल : कैसा रहेगा आजका आपका दिन!

astrosage-daily-horoscope-in-hindi 1

दिन : 29 अप्रैल रविवार 2018
मेष राशि- आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें। आप इस दिन को अपनी जिन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौके को आज यूँ ही न गवाएँ तो। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाकात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। अपने दोस्तों को पहले ही इत्तला कर दें कि आप आ रहे हैं, नहीं तो काफी वक्त खराब हो सकता है।
वृष राशि- खुले मन और ईमानदारी से काम करें। अपनी मेहनत और परफॉर्मेंस से आप आगे बढ़ेंगे। दुश्मनों पर जीत मिल सकती हैं। आज आपके सामने रिश्तों और पार्टनरशिप के कुछ मामले बहुत खास रहेंगे। समझदारी से काम लें। इन्हीं संबंधों के दम पर आज आपको काफी अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। किसी तनावपूर्ण रिश्ते को आज आप सुलझाने की कोशिश करेंगे। न्यायालयीन मामलों में सफलता मिल सकती है। मनोरंजन के कुछ मौके अचानक मिलेंगे। अधिकारियों से बहस हो सकती है। गुस्से में किसी से कुछ न बोलें। चुप रहने की कोशिश करें। पुरानी समस्याएं भी उलझ सकती हैं। किसी भी मामले में रिस्क न लें। जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें। दबाव में काम करना पड़ सकता है। वाहनों से सावधान रहना होगा।
मिथुन राशि- आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है। आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा है जब घड़ी की सुईयाँ बहुत धीरे-धीरे हिलती हैं और आप लंबे समय तक बिस्तर में पड़े रहते हैं। लेकिन इसके बाद खुद को तरोताजा भी महसूस करेंगे और इसकी आपको काफी जरूरत भी है।
कर्क राशि- शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। माली सुधार की वजह से जरूरी खरीदारी करना आसान रहेगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात जाहिर करने से नुकसान भी हो सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीजों को बाद के लिए टाल दें। दिन खत्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है।
सिंह राशि- किसी खास काम के पूरा होने की उम्मीद है। दिन सामान्य रहेगा। आज सबसे पहले उधारी चुका दें। पैसों का निवेश इस तरह कर दें, जिससे भविष्य में आपको फायदा हो सके। निवास को लेकर नई शुरुआत का मन बना सकते हैं। मकान बदलना चाहते हैं, तो कोशिश शुरू कर दें। परिवार के लोगों और प्रेमीजनों के संबंध मधुर होंगे। बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण फैसले के लिए आपकी सलाह ली जा सकती है। पैसों को लेकर टेंशन बढ़ सकता है। लोग आपसे दूरी बना सकते हैं। आपको ट्रेवलिंग में परेशानी हो सकती है। कुछ वस्तुएं आप भूल भी सकते हैं। शारीरिक तथा मानसिक तनाव रहेगा। कल्पना में खोए रहने से सुस्ती रहेगी। दोस्तों और भाइयों से समय पर मदद नहीं मिलने से कुछ खास काम अधूरे रह सकते हैं।
कन्या राशि- कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इन नाकामियों को तरक्की का आधार बनाएँ। मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में खुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। आपको जरूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की। आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर जोर दें।
तुला राशि- मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ। घरेलू कामकाज आपको ज्यादातर वक्त व्यस्त रखेंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं। बावजूस इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे। सोच और कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता है दृ अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की खरीदारी से बेहतर आज और क्या हो सकता है।
वृश्चिक राशि- अधिकारियों से मुलाकात हो सकती है। नई बातें भी सीखेंगे। कामकाज को लेकर आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। नए विचार और तरीके आपको ज्यादा फायदा देंगे। कला, साहित्य और संगीत में रुचि बढ़ सकती है। सेहत के लिहाज से समय बहुत अच्छा रहेगा। जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया रहेगा। गोचर कुंडली के बारहवें भाव में चंद्रमा होने से आपकी दौड़-भाग बढ़ सकती है। गुस्सा भी आएगा। जिससे कुछ काम बिगड़ सकते हैं। खास मामलों में जोखिम लेंगे तो परेशानी बढ़ सकती है। फालतू खर्चा होने की भी संभावना है। किसी खास काम को अकेले निपटाने की कोशिश करेंगे, तो कोई अच्छा खासा मौका छूट भी सकता है। राजनीति और धन से जुड़े मामलों पर किसी के साथ बहस में न उलझें। फालतू दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है।
धनु राशि- आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाने से बचें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। एक लम्बा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है- क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है। यात्रा और भ्रमण वगैरह न सिर्फ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख्त जरूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।
मकर राशि- किस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए खुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक्त आ गया है कि आप अपना वजन काबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। लेकिन सब्र का बांध न टूटने दें। इस सप्ताहांत परिवार के साथ शॉपिंग पर जाना संभव लग रहा है, लेकिन शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है।
कुंभ राशि- आपका पूरा ध्यान पैसों के मामलों पर रहेगा। आसपास के लोगों को प्रभावित करने में आप सफल हो सकते हैं। पुरानी समस्याओं का कोई नया समाधान भी मिलने की संभावना है। अचानक पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले आपके सामने आ सकते हैं। रहस्यमय और गुप्त विद्याओं को जानने की उत्सुकता रहेगी। धार्मिक कामों में मन लगेगा। संतान से भी सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। इससे आपके बहुत से काम पूरे हो सकते हैं। खर्चे, आमदनी और देनदारियों के मामले आपके फेवर में रहेंगे। करियर की चिंता खत्म होगी। कोई रिस्की काम करने की कोशिश न करें। एकसाथ बहुत सारे काम करने की कोशिश न करें। परेशान हो सकते हैं।
मीन राशि- इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। पारिवारिक मोर्चे पर चीजें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ्ते भर की थकान को दूर कर सकता है।

 

Share

Leave a Reply

Share