Breaking News

आपका राशिफल : कैसा रहेगा आज का आपका दिन!

rashi 1

दिन : 4 मई शुक्रवार 2018
मेष राशि- आज आप थोडी असहज महसूस करेंगे लेकिन अगर धैर्य व शांति से विचार करेंगे और परेशानी वाली स्थिति से निपट लेंगे। अपना उत्साह कम नहीं होने देंगे। अपनी तरफ से हर तरह की कोशिश करते रहेंगे। स्थितियां आपके नियंत्रण में हो जाएंगी। किसी काम में अच्छी सफलता मिल सकती है। विचार-विमर्श में काफी समय भी देना होगा। भाई-बहन और साथ काम करने वाले कुछ लोग आपकी मदद करेंगे। धन और परिवार से संबंधित कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात या बातचीत हो सकती है। कारोबार के लिए यात्रा लाभदायक हो सकती है। दिल-दिमाग में किसी न किसी तरह की टेंशन हो सकती है। घबराहट आपको परेशान कर सकती है। फालतू विचारों में समय खराब हो सकता है।
वृष राशि- आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। अन्यथा आप परिवार के साथ बाहर भी मुसीबत मोल ले सकते हेैं। इससे पहले कि आपका गुस्सा आपको खत्म करे, आप उसे खत्म कर दें। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफी समय से खराब है। आपके प्रिय का डांवाडोल मिजाज आपको परेशान कर सकता है। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ जरूरत से ज्यादा सख््ती से पेश आएँ। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुँचाएगा। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है।

times 2

मिथुन राशि- आप कोई भी काम करें तो उसे सोच-विचार व गोपनीय रखेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा। दूसरे क्या कहते हैं, इसे गौर से सुनें। खुद पर भरोसा रखें। रोजमर्रा के काम भी आसानी से पूरे होते जाएंगे। लोगों का ध्यान आप पर रहेगा इसलिए हर काम में सावधानी रखें। किसी से ज्यादा सलाह-मशविरा करने से कोई फायदा नहीं होगा। पैसों को लेकर किसी के साथ अनबन या समस्या हो सकती है। दोस्तों और लव पार्टनर से अनबन होने के योग हैं। सावधान रहें। ऑफिस में चुनौतीपूर्ण स्थितियां भी बन सकती हैं। बेचैनी भी महसूस होगी। पार्टनर से सहयोग मिल सकता है और फायदा भी होगा। बुद्धि और चतुराई से आप दुश्मनों पर भारी पड़ेंगे। कपड़े का बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। आपको फायदा भी होगा। दाम्पत्य जीवन में खुशी आएगी।
कर्क राशि-कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इजाफा होगा। आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। नजरें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें। लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। शादीशुदा जिन्दगी के नजरिए से यह दिन शानदार रहेगा।

meridiyan 1

सिंह राशि-कामकाज में समस्याएं धीरे-धीरे सुलझ जाएंगी। आज लिए जाने वाले फैसले या बनाई गई कुछ योजनाओं पर आपको फिर नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है। इसमें आपको ही फायदा होगा। किसी न किसी तरह का काम में संशय बना रहेगा। कामकाज में भी मन कम ही लगेगा। नियम और कानूनों की अनदेखी भी करेंगे। धैर्य से किया गया विचार आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। हड़बड़ी नहीं करेंगे और हर काम सोच-समझकर करेंगे तो सफल हो जाएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलता रहेगा। 

कन्या राशि- आज आप दूसरों पर कुछ अधिक खर्चा कर सकते हैं। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुकसान नहीं होगा। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है।
तुला राशि- मन में बेचैनी बढ़ सकती है। आप किसी तरह का जोखिम भी ले सकते हैं। आज के विचार या सुझाव से आपका भला कम और नुकसान ज्यादा हो सकता है। घर-परिवार की स्थिति कुछ कठिन भी हो सकती है। खुद को शांत रखने की कोशिश करेंगे और सफल हो जाएंगे। आप अपना पक्ष बेहतर ढंग से रख सकेंगे। भाइयों और दोस्तों से फायदा हो सकता है। परिवार में कोई अच्छा प्रसंग भी आएगा। निवेश से फायदा होगा। बिजनेस से जुड़ी यात्रा होगी। जिसमें आप सफल होंगे। सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे होंगे। मन में बेचैनी बढ़ सकती है। आप किसी तरह का जोखिम भी ले सकते हैं। आज के विचार या सुझाव से आपका भला कम और नुकसान ज्यादा हो सकता है। घर-परिवार की स्थिति कुछ कठिन भी हो सकती है। आपको लव प्रपोजल मिल सकते हैं। रुके हुए पैसों के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है। जिससे आपका पैसा वापस मिल जाएगा। व्यस्तता भी रहेगी, लेकिन उससे आपको फायदा होगा।

shine 1

वृश्चिक राशि-कोई आपका मूड खराब कर सकता है, लेकिन ऐसी चीजों को खुद को काबू न करने दें। व्यर्थ की चिंताएँ और परेशानियाँ आपके शरीर पर नकारात्मक असर डाल सकती हैं और त्वचा से जुड़ी समस्याएँ पैदा कर सकती हैं। माली सुधार की वजह से जरूरी खरीदारी करना आसान रहेगा। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी जरूरतों को नहीं समझते हैं। लेकिन जरूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि खुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है। दूसरों को खुशियाँ देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। आईटी से जुड़े लोगों को अपना जौहर दिखाने का मौका मिल सकता है। आपको कामयाबी पाने के लिए केवल काम पर एकाग्र होकर जी-तोड़ मेहनत करने की जरूरत है। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है – रोमानी व प्यार से भराय जहाँ सिर्फ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।
धनु राशि-पैसों से जुड़े कई मामले आपके सामने आ सकते हैं। दिन अच्छा रहेगा। दोस्तों और प्रेमीजनों के साथ चली आ रही अनबन सुलझ जाएगी। सोच-समझकर खरीददारी करें। करियर में सही फैसले कर लेंगे। राजनीतिक मामलों में सफलता मिल सकती है। कोई बड़ा फैसला भी आप ले सकते हैं। आपका कॉन्फिडेंस पहले से और बढ़ सकता है। बिजनेस में कुछ नया करने का मौका मिलेगा। निवेश भी फायदेमंद रहेगा। प्रमोशन के संकेत या ऐसी कोई खबर मिल सकती है। दलाली के कामों में भी फायदा हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

shine 2

मकर राशि-बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप खुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठण्डा रखने की जरूरत है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।
कुंभ राशि- धैर्य से काम करेंगे और हर स्थिति पर नए सिरे से विचार करेंगे तो सफलता मिल सकती है। फायदा भी होने के योग हैं। कोई ऐसा पुराना मामला सामने आ सकता है, जो पुराना तो है, लेकिन अभी तक सुलझ नहीं सका है। उसमें आपको ही सफलता मिल सकती है। अपनी बात साफ तरीके से रखेंगे और दूसरे पक्ष की बात ठीक से समझने की कोशिश भी करेंगे। रहस्यपूर्ण मामलों में रुचि बढ़ सकती है। परिवार और ऑफिस में आपकी हैसियत को लेकर अनिश्चितताओं का माहौल भी खत्म हो सकता है। आप काफी राहत महसूस कर सकते हैं। अचानक यात्रा और फायदा होगा। घर-परिवार के मामलों को भी समय देना होगा। महत्वपूर्ण कामों को ध्यान में रखें। प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी। सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विवाह योग्य लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं।
मीन राशि-आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। काम-काज में जरूरत से ज्यादा तनाव के चलते परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। नई चीजों को सीखने की आपकी ललक काबिल-ए-तारीफ है। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

Share

Related posts

Share