Breaking News

आपका राशिफल : कैसा रहेगा आपका बुधवार!

 

RASHIPHAL 3
 9 मई बुधवार 2018
मेष राशि- आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति कीफी सजग रहने की जरूरत है। नहीं तो कभी भी परेशानी में पड सकते हैं। आपकी लगन और मेहनत काबिलेतारिफ है। इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। फूल देकर अपने प्यार का इजहार करें। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।
वृष राशि- कोई साधारण बात भी आपको परेशान कर सकती है। बोलने के तरीके को लेकर सावधानी न रखी, तो नुकसान हो सकता है। आज दोस्तों में ज्यादा ही व्यस्त रहे, तो घर में कलह हो सकता है। वेैसे परेशानियां खत्म होंगी। अचानक धन लाभ के योग हैं। आपके व्यवहार और बोलने के तरीकों को लेकर लोग ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। आप विनम्र रहें और अपना रहन-सहन भी सामान्य रखें। परिवार के लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रखेंगे। आप संकोच न करें और जो सोच रहे हैं वो कर दें। छुपी चीजें अचानक आपके सामने आ सकती हैं। पुराने कॉन्टैक्ट भी यूज होंगे। किसी काम के लिए संकोच न करें और ज्यादा चिंता भी न करें।

meridiyan 1

मिथुन राशि- अपने अन्दर अगर आप आत्मविश्वास रखेगें तो आगे बढेंगे। किसी ऊँचे और खास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही जरूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। सट्टेबाजी से फायदा हो सकता है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो खुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।
कर्क राशि- आज आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है और शांत रहें। कोई खास मामला धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो सकता है। हर विषय के बारे में भी ज्यादा जानने की इच्छा होगी। कहीं घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। आसपास के लोगों से जितना लचीला व्यवहार करेंगे, उतने ही सफल भी हो जाएंगे। किसी के प्रेम संबंधों में दखल देने से बचें। जो बड़े प्लान हैं, वो शुरू न करें। धन हानि के योग बन रहे हैं। नियमित कामों में आपका मन कम लगेगा। आप पर किसी न किसी काम का बोझ लगातार हो सकता है। किसी भी काम की शुरुआत सोच-समझकर करें। अपने ही किसी दोस्त या साथी के कारण आप परेशान हो सकते हैं। अपने मन की बातें जितनी गुप्त रखेंगे, आपको उतना ही फायदा होगा। कुछ लोग आपसे मन की बातें शेयर करेंगे।

24timestoday32

सिंह राशि- आज आपको अपने व्यवहार पर संयम रखने की जयरूत है। आपका रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर गलत असर डाल सकता है।
कन्या राशि- आपका दिन आज ठीक-ठाक रहेगा। परिवार के कुछ कामों से आप परेशान भी रहेंगे। प्रेमी का व्यवहार गैर-जिम्मेदाराना हो सकता है। कुछ नजदीकी लोगों से भी अनबन हो सकती है। आपके बहुत से काम पूरे हो सकते हैं। नजदीकी लोगों से संबंधों में सुधार हो सकते हैं। आगे बढ़ने के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। कुछ स्थितियां धीरे-धीरे आपके फेवर हो जाएंगी। धैर्य रखें। मेहनत ज्यादा रहेगी, लेकिन उसका नतीजा भी मिलना शुरू हो जाएगा। कोई सरप्राइज भी आपको मिल सकता है। कामकाज भी ज्यादा हो सकता है। आपकी कोशिशें सफल होंगी। बिजनेस अच्छा चलेगा। जो बात मन में है, उसे साफ-साफ कह दें।

shine 1

तुला राशि-नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वजन को काबू में रखने की जरूरत है। तली-भुनी चीजों से परहेज करें। केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफी मौके भी होंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज मिल सकता है।
वृश्चिक राशि-किस्मत का साथ मिलेगा। आपकी कोशिशें सफल हो सकती हैं। रोमांस के लिहाज से दिन अच्छा है। प्रेमी के साथ कोई समस्या हो, तो उसकी बात जरूर सुनें और सुलझाएं। आपने कोई काम टाल दिया तो उसे पूरा होने में और देरी हो सकती है। गोचर कुंडली वृश्चिक राशि वालों के लिए कुछ ठीक नहीं है। कोई भी काम टालना नहीं चाहिए। ऑफिस या प्रेम प्रसंग में कोई विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकता है। किसी मामले में आसपास का कोई व्यक्ति आपके लिए परेशानी की स्थिति पैदा कर सकता है। वेैसे किसी भी तरह की स्थिति में आज आप खुद को संभाल लेंगे।
धनु राशि- आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हेै। हृदय-रोगियों के लिए कॉफी छोड़ने का सही समय है। अब इसका जरा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक्त है। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। काम के लिए मौके परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं।
मकर राशि- आज आपको संभल कर चलने की जरूरत है। ग्रह-स्थितियाॅ आपके विपरित है। अशुभ योग के प्रभाव से नजदीकी व्यक्ति के साथ पैसों को लेकर अनबन हो सकती है, जो आपको उदास कर सकती हैं। कुछ जरूरी मामले आज उलझ भी सकते हैं। कोई ऐसा काम होगा या योजना बनेगी जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा दे सकती है। उन कामों को करना शुरू कर दें, जिसकी प्लानिंग काफी दिनों से चल रही है। आप में ऊर्जा बहुत रहेगी। इस ऊर्जा में प्रेम और सद्भाव रहेगा। मकर राशि के कुछ लोग ऑफिस से छुट्टी लेने का मन बना सकते हैं। विवाहित लोगों के संबंध मजबूत होंगे। कोई उलझा हुआ मामला है, तो शांति से सुलझ जाएगा और बात बन सकती है। मन में कई तरह के रोचक विचार भी आएंगे।

meridiyan ivf 1

कुम्भ राशि-नशा आपके लिए किसी भी तरह से अच्छा नहीं है। आपको समझना चाहिए कि शराब सेहत की सबसे बड़ी दुश्मन है और यह आपकी क्षमताओं पर भी कुठाराघात करती है। खर्च करते वक्त खुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही खुमार है। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफी मुश्किल दिन रहे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।
मीन राशि-अपने भावनाआंे पर लगाम रखे नही ंतो परेशानी का सबब बन सकती है। चंद्रमा आपकी राशि से बारहवीं राशि में हैं। आपको संचार साधनों के मामले में सावधान रहना होगा। किसी तरह का नुकसान भी हो सकता है। दूसरों पर हावी होने की कोशिश करेंगे तो खुद परेशान भी हो सकते हैं। संतान के मामले में कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं। बिजनेस में कामकाज ज्यादा रहेगा। आप जोखिम उठाएंगे और सफल हो जाएंगे। दूर स्थान पर रहने वाले लोगों से सहयोग मिलेगा। ऐसी जगहों की यात्रा भी होगी।

24timestoday (1)

 

Share

Related posts

Share