Breaking News

आपका राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का गुरूवार !

RASHIPHAL 5

दिन : 17 मई गुरूवार 2018
मेष राशि- सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप खुद को ऊर्जा से लबरेज महसूस करेंगे। आप व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा से दूर रहें। आपके लेन-देन गुप्त रखें। कार्यस्थल पर जूनियर भी आपसे नाराज हो सकते हैं। पैसों की चिंता आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन हो सकता है आपके कुछ काम समय पर न हों। समय पर न पहुंच पाने से आप दुखी भी हो सकते हैं। आपके विचारों में उग्रता आ सकती है। पुराना कोई रोग भी आपको परेशान कर सकता है। सावधान रहें।
वृषभ राशि- ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा।चंद्रमा आपकी राशि में ही रहेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई नया फैसला ले सकते हैं। ऑफिस के काम या टारगेट पूरे हो सकते हैं। पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। मानसिक शांति भी मिल सकती है। नए अवसर आपको जल्दी ही मिल सकते हैं। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका आकर्षण बढ़ सकता है।
मिथुन राशि- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। आपको बच्चों के साथ कुछ समय बिताने, उन्हें अच्छे संस्कार देने और उनकी जिम्मेदारी समझाने की जरूरत है। ऑफिस या फील्ड में किसी भी तरह की रिस्क न लें। कारोबार में भी जोखिम न लें। मिथुन राशि के लोग जल्दबाजी से बचें। ओवर कॉन्फिडेंस में आकर आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको सावधान रहना होगा। रूटीन कामकाज में रुकावटें आने के योग बन रहे हैं। जोश में आकर कोई भी फैसला करने से भी बचें। पैसों के कुछ मामलों को लेकर आपके तनाव हो सकता है।

SHINE BACK

कर्क राशि- आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। शादीशुदा जिन्दगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक्त है। कारोबार में फायदा हो सकता है। नए सौदे फायदेमंद रहेंगे। लव लाइफ की शुरुआत शानदार तरीके से होगी। प्यार के इजहार के लिए दिन अच्छा रहेगा। किस्मत साथ देगी। सोचे हुए काम आसानी से पूरे हो सकते हैं। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। ऑफिस की स्थितियों में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आपके वो काम हो जाएंगे जो कई दिनों से उलझे हुए हैं। साझेदारी में बिजनेस करने वाले लोगों की पार्टनर से अनबन दूर हो जाएगी।
सिंह राशि- जल्दबाजी में लिया फैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग से सोचें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। रोमांस आपके दिल पर काबिज है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। बिजनेस कॉम्पिटीशन में न पड़ें। लव पार्टनर से थोड़ी अनबन होने के योग हैं। वाणी पर संयम रखें। अपने दिल की बात हर किसी से न कहें। सेहत के मामले में दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। कमजोरी महसूस करेंगे। भोजन में मसालेदार चीजें उपयोग न करें। खर्चा भी ज्यादा होने के योग बन रहे हैं। आप दुश्मन आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। संभलकर दिन बिताएं।
कन्या राशि- काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। मुसीबत के वक्त परिवार से आपको मदद और सलाह हासिल होगी। आप दूसरों के तजुर्बों से कुछ सबक सीख सकते हैं। यह आपके आत्मविश्वास की मजबूती के लिए बहुत जरूरी है। अपने प्रिय को नजरअंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। आज का दिन कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुभ रहेगा। कारोबार बढ़ाने की कोशिश करेंगे। इसमें आपको सफलता भी मिल सकती है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। एक्स्ट्रा इनकम होने के योग बन रहे हैं। कामकाज में आप बहुत जल्दी ही आगे बढ़ सकते हैं। सेहत के मामले में सावधान रहें। अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। निजी जीवन और ऑफिस दोनों मामलों में तनाव और दबाव खत्म हो सकते हैं।

meridiyan 1

तुला राशि- मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। सिर्फ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नीध्पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। कामकाज में मेहनत ज्यादा हो सकती है। लेन-देन, निवेश या नौकरी किसी भी मामले में रिस्क न लें। आज आप अपनी हैसियत से बढ़कर भी खर्चा कर सकते हैं, लेकिन पैसों को लेकर जो भी तनाव है, उसे खुद पर हावी न होने दें। आपको परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। भूख न लगने से परेशान भी हो सकते हैं। खुद से संतुष्ट तो नहीं होंगे, लेकिन झुंझलाहट और उदासी जरूर हो सकती है। दूसरों के काम में दखल न दें, वरना आपको नुकसान हो सकता है।
वृश्चिक राशि- नियमित व्यायाम के माध्यम से वजन को नियन्त्रित रखें। अपने खर्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का गलत फायदा न उठाने दें। किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। बिजनेस डिसीजन सोच-समझकर लें। काम करने की जगह पर विवाद हो सकते हैं। तनाव बढ़ सकता है। जितने लोगों से संबंध बिगाड़ते जाएंगे, आपके लिए उतनी ही परेशानी बढ़ सकती है। रिश्तों के कुछ मामले आपके लिए परेशानियों वाले साबित होंगे। जहां तक हो सके, छिट-पुट मामलों से खुद को दूर ही रखें। थकावट भी महसूस होगी। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। पार्टनर भावुक हो सकता है। पत्नी और बच्चों से प्रेम बढ़ेगा।
धनु राशि- जल्दबाजी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। अपनी बातों पर काबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुजुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के जरिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका खयाल रखते हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना बन रही है। पैसों से जुड़े किसी मामले में कोई व्यक्ति आपको परेशान कर सकता है। विवाद की स्थिति बन सकती है। लव पार्टनर पर खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। गोचर कुंडली में चंद्रमा छठे भाव में होगा तो आपको दुश्मनों का सामना करना पड़ सकता है। पुराने दुश्मन एक्टिव हो सकते हैं। अपने मन की बात लोगों से शेयर न करें। पुराने रोगों से परेशान रहेंगे। बदन और सिर-दर्द रहेगा। सावधान रहें।

24timestoday32

मकर राशि- आप खुद को शांत बनाए रखें और हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया न करें। जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। आपकी मुलाकाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका खयाल है और जो आपको समझता भी है। कार्यक्षेत्र में लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएँ। बिजनेस की परेशानियां खत्म हो सकती हैं। नया काम शुरू हो सकता है। अचानक फायदा होने के योग हैं। प्लानिंग से किए गए काम पूरे हो सकते हैं। लव लाइफ के मामले में दिन सामान्य रहेगा। परिवार और लव लाइफ में खुशी मिल सकती है। पार्टनर की बातों को गंभीरता से लें तो आपके संबंध में और मिठास आ सकती है। अपना नजरिया और व्यवहार सकारात्मक रखेंगे, तो रिश्तों के क्षेत्र में सब अच्छा हो जाएगा। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। फायदा देने वाले काम भी पूरे हो जाएंगे। कई काम एक साथ सामने आ सकते हैं। यात्रा भी हो सकती है।
कुंभ राशि- आपका कोई भी गलत निर्णय न केवल उनपर खराब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। जिन्दगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक्त के लिए भूलना पड़ेगा। बिजनेस में जोखिम भरे सौदे करने से आपको बचना होगा। उधार दिया पैसा मिलने में रुकावटें आ सकती हैं। किसी जरूरी कागज पर साइन करते समय एक्स्ट्रा सावधानी रखें तो आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा। बिना सोचे-समझे जोश में आकर कोई भी फैसला करने से आपको बचना होगा। आपके साथ ऐसी ही स्थिति बन सकती है। कोई नादानी भरी बात गलती से आपके मुंह से निकल सकती है। सेहत के मामले में संभलकर रहेंगे। आपका पैसा अटक सकता है। कामकाज में परेशानियां और मेहनत भी ज्यादा हो सकती है।
मीन राशि- खुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगी। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। कामकाज में अधिकारियों से सहयोग और पैसा मिलेगा। पार्टनर के साथ दिन बीतेगा। पुराने दिनों की याद ताजा हो जाएगी। प्रेम और सहयोग मिलेगा। खुद में नई ऊर्जा महसूस हो सकती है। परिवार के जितने मामले और काम आप संभाल लेंगे, दिन उतनी ही आसानी से बीतेगा। काम पूरे करने के बाद आपको आराम और मनोरंजन का मौका मिल सकता है। विपरीत लिंग वाले लोगो के प्रति आकर्षण रहेगा। सेहत के मामले में सितारे साथ देंगे। पुराने रोग भी खत्म हो सकते हैं।

Share

Related posts

Share