Breaking News

आपका राशिफल : कैसा रहेगा गुरूवार आपका!

RASHIPHAL 4

दिन : 10 मई गुरूवार 2018
मेष राशि-आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन इसका मतलब आप आराम फरमाएं। आपकी खुशमिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे जो आपके लिए खास हैं। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुँचाएगा। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे।
वृष राशि-आप जहां भी काम करते हैं, वहां सावधान रहें। आपके विचारों से अधिकारी नाराज हो सकते हैं। आज आप अपने ही मामलों में फंस भी सकते हैं। घर-परिवार के क्षेत्र में भी आपको कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के मामलों में अनदेखी करने से आपको नुकसान हो सकता है। वैसे किस्मत आपके साथ रहेगी। रुके हुए काम जल्दी पूरे हो सकते हैं। जो काम आप काफी समय से करने की सोच रहे हैं, वो कर लेंगे। किसी बोझ या अनचाहे साथी से भी आपको छुटकारा मिल सकता है। अचानक इनकम बढ़ेगी। किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में आप सफल रहेंगे। अपने प्रेमीजनों की जरूरतों और उनकी बातों को समझने की कोशिश करें। धार्मिक स्थान पर भी जाने का मन बना सकते हैं।
मिथुन राशि-मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों को झट-से दबोच लें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।

meridiyan 1

कर्क राशि-मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। गोचर कुंडली में चंद्रमा की स्थिति आपके लिए ठीक नहीं होने से आपको काम के अनुसार फायदा नहीं मिल पाएगा। दोस्तों और साथियों को लेकर कोई न कोई समस्या रहेगी। साझेदारी के कामों में किसी से अनबन भी होगी। कोई नया काम करने का डिसीजन न लें तो ही अच्छा है। धन हानि के योग बन रहे हैं, सावधान रहें। कैरियर में कुछ बदलाव हो सकते हैं। इस दिशा में आज आप प्लानिंग भी शुरू कर दें। आज स्थिति में काफी सुधार भी हो सकता है। आप अपनी कोशिशों में बहुत हद तक सफल रहेंगे। पैसा खर्चा होगा और ये आपके लिए अच्छा भी रहेगा। करीबी लोगों के लिए कुछ त्याग करना पड़े, तो संकोच न करें। पार्टनर से संबंध अच्छे रहेंगे। आपकी सकारात्मक सोच कारगर हो सकती है। कामकाज के बजाए योजना बनाने में ज्यादा समय लगेगा। संतान पर ध्यान दें।
सिंह राशि-आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप जिन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। जिद्दी बर्ताव से बचें और वह भी खास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नजदीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। चीजों और लोगों को तेजी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।
कन्या राशि-आज खर्चा बढ़ सकता है। नौकरी-धंधे में आपकी स्थिति मजबूत होने में समय लगेगा। बिजेनस में खास सफलता के योग नहीं दिख रहे हैं। यात्रा का कार्यक्रम बना चुके हैं, तो उस पर खर्चा भी हो सकता है। आप कर्जा लेकर नए खर्चे भी कर सकते हैं। परेशान लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। धन की बचत करने में सफल रहेंगे। अपनी कोशिशों के दम पर सही समय पर सही जगह आप मौजूद रहेंगे और इससे आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। शादी लायक लोगों को आज ऑफर मिल सकते हैं। लोग आपकी सलाह मानेंगे। आज आप थोड़ा संतुलित व्यवहार रखें।
तुला राशि-आपके हँसी-मजाक का लहजा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपसे उसे यह सबक मिलेगा कि जिंदगी की खुशी बाहरी चीजों में नहीं, बल्कि खुद के ही भीतर है। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी, खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। यदि आप नई जानकारी और क्षमताएँ विकसित करने की थोड़ी ज्यादा कोशिश करेंगे, तो आपको बहुत लाभ होगा। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक्त। जीवनसाथी की खराब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीजें संभालने में कामयाब रहेंगे।

24timestoday32

वृश्चिक राशि- कम बोलें और अपने राज उजागर न होने दें। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। उलझे हुए किसी मामले में खुद को न डालें। बातचीत में कहा-सुनी हो सकती है। निराशा के भाव पैदा करने वाली स्थितियां भी कई बार बन सकती है। प्रेम प्रसंग, पारिवारिक जिम्मेदारियों और ऑफिस के मामलों में अचानक कोई रुकावट आने की भी संभावना है। सेहत संबंधी मामलों में परेशानी रहेगी। जरूरी काम हिम्मत और आत्मविश्वास के साथ शुरू करेंगे। सफलता मिल जाएगी। थोड़ा बहुत त्याग भी करना होगा। वृश्चिक राशि वालों के कॉन्टैक्ट्स अपडेट होंगे। कुछ गुप्त सूचनाएं और जानकारियां आपको मिल सकती हैं। कामकाज निपटाने के लिए थोड़ा बहुत पैसा खर्च करेंगे और आगे बढ़ जाएंगे।
धनु राशि-खान-पान पर सावधानी बरतें। तो स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज देखने को मिल सकता है। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मीध्सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ उन चीजों की ही प्रशंसा करें जो उसके काबिल हैं। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज का अनुभव आज आप करेंगे।
मकर राशि- आपका ही कोई शौक आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। सावधान रहें। इस शौक में पैसा, समय और ऊर्जा सब खर्च हो सकता है। आज आप कुछ खास मामलों की अनदेखी भी कर सकते हैं। आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति फायदे वाली हो सकती है। घर पर ज्यादा समय देना पड़ेगा। आपको जरूरत पड़ने पर परिवार के लिए कुछ त्याग भी करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। दिन भी अच्छा रहेगा। सुख मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी। कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आपको भविष्य में होने वाले फायदे का संकेत मिल सकता है। किसी भी मामले को गंभीर होकर निपटा लें। कोई टेंशन भी जल्दी खत्म हो सकती है। मन में उत्साह रहेगा।

shine 1

कुम्भ राशि-गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। अगर आप लम्बे वक्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-खासा फायदा हासिल कर सकते हैं। बच्चों से मिली खुशखबरी दिन बना सकती है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।
मीन राशि-आज अपने खर्च पर लगाम लगाने की जरूरत है। अन्यथा खर्च बढ़ सकता है। सोचे हुए कुछ काम अचानक पूरे होते-होते रुक भी सकते हैं और दोस्तों से अनबन के भी योग बन रहे हैं। वेैसे बिना प्लानिंग किए भी कोई बड़ा काम जल्दी हो सकता है। आपके रिश्तों में अचानक बड़े बदलाव होने के योग हैं। मन की बात जताने और रूठे हुए लोगों को मनाने का समय है। इससे आप अच्छा महसूस करेंगे। आप में उत्साह भी बहुत रहेगा। मन में अच्छे विचार आएंगे। लोग आपसे आपके विचारों के बारे में बातें कर सकते हैं। आज आप अपने लिए नए अवसर तलाश करने की पूरी कोशिश करें। बड़े पद या वेतन पर कहीं काम करने की इच्छा भी तेज हो सकती हैं। नौकरी बदलने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से दोस्ती हो सकती है। किसी से मदद चाहते हैं, तो मिल जाएगी। दुश्मनों पर भी जीत मिल सकती है। परिवार से सहयोग मिलता रहेगा।

 

Share

Related posts

Share