Breaking News

इलाहाबाद में वकील की दिनदहाडे हत्या, उग्र भीड ने किया हिंसा-आगजनी

all

-घर से कचहरी जाते समय बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, मौके पर ही मौत
-मंगलवार को एक बीजेपी पार्षद की हो चुकी है हत्या
इलाहाबाद।.एक बार फिर दबंग बदमाशों ने इलाहाबाद में सुबह कचहरी जा रहे एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना तब घटी जब सडक पर जबरदस्त चहल-पहल थी। जबकि मंगलवार को भी इलाहाबाद में एक बीजेपी पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। आज कचहरी जा रहे वकील राजेन्द्र श्रीवास्तव के बाइक से सटे चल रहे बाइक सवारों ने समीप से गोली मार कर भाग निकले। घटना के बाद भड़की भीड़ ने शहर में आगजनी करनी शुरू कर दी है। एक सिटी बस को आग के हवाले कर दिया गया है जबकि कई रोड पर चक्का जाम कर दिया है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौजूद हैं। वहीँ इलाहाबाद और लखनऊ के वकील हड़ताल पर चले गए हैं।

bus

बताया जाता है कि आज सुबह इलाहाबाद जिला न्यायलय में वकालत करने वाले वकील राजेंद्र श्रीवास्तव अपने घर बरकछा से बाइक से कचहरी जा रहे थे। कर्नलगंज इलाके में मनमोहन पार्क के पास ज्योही वह पहुचे तभी पीछे से एक बाइक पर दो सवार युवकों ने सटा कर उन्हें गोली मारकर दी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। तत्पश्चात बाइक सवार आगे वाले बाइक सवार को ओवरटेक कर भाग निकले। पूरा घटना क्रम सामने लगे एक दुकान में सीसीटीवी में रिकार्ड हो गया है। जिसके आधार पर पुलिस जांच में जुट गयी है। घटना के बाद वकील को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में उनके साथी मौके पर पहुंचे साथ ही आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। वकील की मौत की खबर सुन कर साथी वकीलों ने शव को मेडिकल चैराहे पर रख हंगामा शुरू कर दिया तो वहीँ दूसरी ओर इलाहाबाद के कचहरी में हत्या से नाराज वकीलो ने एक सरकारी बस में आग लगा दी।
वकील की हत्या से जिला प्रशासन सकते में आ गया। कई थानों की फोर्स पहुंचने के बाद भी वकीलों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा था। वकीलों का सीधा कहना है कि हत्या करने वाले कातिलों को फौरन गिरफ्तार किया जाए और उनके परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। वकील की हत्या के बाद से इलाहाबाद के वकीलों ने हडताल कर दी जिससे दूर दराज से आये लोंगो को परेशानी का सामना करना पडा।

 24timestoday32

Share

Related posts

Share