ईवीएम पर फिर उठा सवाल, सहारनपुर में प्रत्याशी को मिले 0 वोट

sabana

-पूछा आखिर मेरा वोट कहां गया?
-सहारनपुर में निर्दलीय प्रत्याशी शबाना सहारनपुर ने लगाये आरोप
-वोटिंग के समय भी कई जिलांे में ईवीएम को लेकर हुआ था हंगामा
लखनऊ। ईवीएम का खेल अभी भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर यूपी निकाय चुनाव में ईवीएम की गड़बड़ी के आरोप लगे हैं। यह आरोप सहारनपुर में एक निर्दल प्रत्याशी ने लगाया है जिसे मतगणना के दौरान एक भी वोट नहीं मिला। रिजल्ट आने पर प्रत्याशी ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये कैसे संभव है मेरा वोट भी मुझे नहीं मिला। कम से कम मेरे और मेरे परिवार को वोट तो मिलना था। इस तरह के सवाल कई अन्य स्थानों से लगने लगे हैं। इससे पहले भी कई बार ईवीएम पर सवाल उठते रहे हैं।
जानकारी के अनुसार सहारनपुर के वार्ड नंबर 54 से पार्षद प्रत्याशी शबाना ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा था। उनका कहना है कि उन्होंने अपने साथ उनके समर्थकों ने उनको वोट डाला था लेकिन काउंटिंग में पता चला कि उन्हें एक भी वोट नहीं मिला है। इस पर शबाना ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कम से कम मेरा और मेरे परिवार का तो वोट मुझे मिला ही है। ऐसा कैसे संभव हो सकता है कि मेरा वोट भी मुझे नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि कम से कम 900 वोट हमें मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है तभी मुझे एक भी वोट नहीं मिला।
गौरतलब है कि वोटिंग के दौरान भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत आजमगढ व कानपुर में आई थीं। कानपुर में वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर लोगों ने हंगामा किया. वार्ड नंबर 66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटरों ने जमकर बवाल किया था। कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा था। वोटरों का आरोप था कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जा रहा है। इसी तरह ही मेरठ में भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। यहां जाकिर कॉलोनी के वार्ड 85 में बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब हो गई, जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा होने से माहौल में तनाव पैदा हो गया। यहां भी लोगों ने किसी भी बटन दबाने पर एक ही पार्टी को वोट जाने का दावा किया था।

Share

Leave a Reply

Share