Breaking News

उज्जवला स्कीम ने ग्रामीण महिलाओं को जीवन दान देने का काम किया : अनील राजभर

bbjjpp 11
विजय श्रीवास्तव
-हिरामनपुर की पैतीस महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के सैनिक कल्याण, होमगार्ड व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री अनील राजभर ने कहा कि उज्जवला योजना ने ग्रामीण महिलाओं को जीवन दान देने का काम किया है। लकडियों, गोहरी पर खाना बनाने के दौरान उनके शरीर में भारी मात्रा में धुआ चला जाता था जिससे तमाम तरह की बिमारियों से जीवन भर उन्हें जूझना पडता था। उज्जवला योजना के चलते अब उन्हें इन सबसे निजात मिल सकेगा। सरकार का प्रयास है कि हर गरीब के घर में उन्हें उज्जवला योजना के तहत गैस उपलब्घ कराया जाये। सरकार इस दिशा पर जोर-शोर से काम भी कर रही है।

bbjjpp 111
लेढुपुर विद्युत उपकेन्द्र के सामने स्थित उज्जवला योजना कार्यक्रम में राज्यमंत्ऱी अनील राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के कठिनाओं को दूर करने के लिए कृत संकल्प है। किसी तरह की समस्या हो उसे मातहत अधिकारियों व प्रतिनिधियों को बताईये। सरकार उसे अवश्य दूर करने का कार्य करेगी। पिछली सरकारों ने क्या किया इससे हमें कोई सरोकार नहीं है। किसी को किसी तरह की समस्या चाहे वह शोैचालय की हो या विधवा पेंशन की हो उन्हें बताया जाये हम वादा करते हैं कि उसे दूर करेंगे । इस दौरान श्री राजभर ने सांकेतिक रूप में हिरामनपुर गांव की दो महिलाओं दुलारी देवी व कोशी देवी को उज्जवला स्कीम के तहत गैस चूल्हा व रेगुलेटर प्रदान किया। शेष 33 लोंगो को शीघ्र उनके घर पहुचाया जायेगा।

bbjjpp 1111
उक्त अवसर पर मीना तिवारी, ममता तिवारी, सुनीता राजभर, अर्चना राय, पूर्व प्रधान नागेश्वर मिश्रा, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, ऋृषि कान्त तिवारी व सारनाथ गैस एजेंसी से शशिकान्त अग्रवाल व ऋषि बरनवाल सहित सैकडो की संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं।कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता शैलेन्द्र त्रिपाठी ने किया।  

Share

Related posts

Share