उत्तर प्रदेश: कई आईएएस व बड़े अधिकारी आईटी के निशाने पर, 15 जगहों पर एक साथ छापा

ttttttttttttttt
-मेरठ में आरटीओ ममता शर्मा के यहां छापा
-करीब 120 गाडियों में रवाना हुई टीमें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के आने के बाद बुधवार को प्रदेश के कई शहरों में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाही करते हुए दर्जन भर से अधिक अधिकारियो को निशाने पर लेते हुए छापे मारी की कार्रवाही की। विभाग ने  लखनऊ, मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद समेत 15 जगहों पर छापेमारी हुई। इसके तहत छापेमारी आईपीएस, आईएस और डीएम के घरों पर टीमें पहुंची और कई दस्तावेज खंगाला और पूछताछ की।
आयकर विभाग की कई टीमे एक साथ सुबह-सुबह ही छापेमारी के लिए निकल पड़ी। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो आईएएस अफसर सत्येंद्र सिंह और ह्रदय नारायण तिवारी के घर छापे मारे गए हैं। हृदय नारायण तिवारी स्वास्थ्य विभाग में निदेशक हैं और सत्येंद्र सिंह कारागार में विशेष सचिव हैं। इसके साथ पूर्व डीएम विमल शर्मा जो वर्तमान में नोएडा ऑथोरिटी के अतिरिक्त सीईओ हैं के छापे मारी की गयी। मेरठ में आरटीओ ममता शर्मा के यहां और हरिनाथ तिवारी के घर छापेमारी हुई। चार जनपदों के आईटी डिपार्टमेंट की टीमों ने भोगांव के छोटा बाजार स्थित सीनियर आईएएस अफसर डा. विमल कुमार शर्मा के पैतृक घर पर छापा मारा। टीमों ने डा. शर्मा के विभिन्न जनपदों में स्थित सभी ठिकानों पर भी एक साथ छापामार कार्रवाई की है। मैनपुरी की आईटी डिपार्टमेंट की टीमों के लगभग 24 अधिकारियों ने संयुक्त रूप से आईएएस विमल कुमार शर्मा के घर पहुंचकर छापा मारा। उस समय घर पर विमल कुमार शर्मा के भाई डा. वीके शर्मा तथा शरद शर्मा मौजूद थे। यह कार्रवाई दोपहर 12 बजे तक जारी रही। कार्रवाई के दौरान टीम के अधिकारियों ने न तो घर से किसी को बाहर जाने दिया और न ही किसी को बाहर से अंदर आने दिया। यह कार्रवाई मैनपुरी आयकर विभाग के प्रभारी आयकर अधिकारी अनिल कुमार पटेल के नेतृत्व में की गई। विमल कुमार शर्मा वर्तमान में नोएडा प्राधिकरण में एडीशनल सीईओ पद पर तैनात हैं। इनकी पत्नी ममता शर्मा मेरठ में आरटीओ हैं। यहां पर भी आयकर की टीम ने छापा मारा है। डा. विमल कुमार शर्मा गाजियाबाद और फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रह चुके हैं। इसके अलावा वे शासन के कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती पा चुके हैं। जानकारी तो ये भी है कि डा. विमल कुमार शर्मा के मेरठ, आगरा और गाजियाबाद स्थित आवासों पर भी आयकर विभाग की टीमों ने कार्रवाई की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई आईएएस और पीसीएस अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी के लिए गाजियाबाद से आयकर विभाग की टीमें करीब 120 गाडियों में रवाना हुई थीं। आरटीओ कार्यालय को टीम ने खंगाला
आयकर की एक टीम ने मेरठ के आरटीओ विभाग के परमिट विभाग के ताले तोड़कर दस्तावेजों को खंगालते हुए कई कागजात कब्जे में लिए। टीम ने रजिस्ट्रेशन विभाग को भी खंगाला। इस दौरान आरटीओ कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। टीम ने कमरा बंद करके कई कर्मचारियों से पूछताछ की। करीब दो घंटे कार्यालय को खंगालने के बाद टीम रवाना हो गई। वहीं आरटीओ कार्यालय के रजिस्ट्रेशन विभाग के प्रभारी सुधीर सक्सेना के वैशाली कॉलोनी स्थित मकान नंबर बी-20 पर छापा मारते हुए कार्यालय जाने के तैयार होते हुए सुधीर सक्सेना को वहीं रोक दिया गया। टीम ने उनसे पूछताछ करते हुए उनके घर को भी खंगाला। आरटीओ के परमिट विभाग के प्रभारी और बाबू रामगोपाल के जाग्रति विहार स्थित घर पर भी छापा मारा गया।

Share

Leave a Reply

Share