Breaking News

उत्तर प्रदेश : स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर होगी अब 4688 पदों पर भर्तियां

hhhh
-आनलाइन 14 अगस्त तक भरें जायेंगे फार्म
-राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भर्तियां की जाएंगी
-18 से 40 वर्ष आयु वर्ग वाले कर सकेंगे आवेदन
लखनऊ। बेरोजगारी का दंभ झेल रहे बेरोजगारों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने राहत भरी खबर दी है। यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 4,688 भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। ये भर्तियां एनएचएम के तहत चाइल्ड हेल्थ, मैटरनल हेल्थ, नेशनल प्रोग्राम, नेशनल अरबन हेल्थ मिशन, ब्लड बैंक में यह भर्तियां होंगी। संविदा पर होने वाली इन भर्तियों के लिए 14 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे।
इन पदों पर भर्तियां लिखित या प्रयोगात्मक परीक्षाओं के जरिए होंगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत ये भर्तियां की जाएंगी। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 18 से 40 वर्ष की उम्र तय की गई है। अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए तीन वर्ष की छूट देते हुए अधिकतम उम्र 43 वर्ष रखी गई है। अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए यह छूट दो साल और बढ़ाई गई है। यानी 45 वर्ष वाले आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है जबकि एससी, एसटी व ओबीसी के लिए शुल्क 50 रुपये होगा।
दिव्यांगों के लिए 50 रुपये का शुल्क तय किया गया है। आवेदन शुल्क केवल ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध स्टेट बैंक पेमेंट गेटवे के जरिए डेबिट व क्रेडिट कार्ड के साथ ही नेट बैंकिंग के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे।
किस पद पर कितना मिलेगा मानदेय
स्टाफ नर्स के लिए 18,150 से लेकर 20,013 रुपये तक का मानदेय तय किया गया है। एएनएम को 10,395 से लेकर 12,128 रुपये मानदेय मिलेगा। लैब टेक्नीशियन के लिए 11 हजार से लेकर 18 हजार रुपये मानदेय रखा गया है। लैब अटेेंडेंट को आठ हजार रुपये मानदेय मिलेगा।

Share

Related posts

Share