Breaking News

उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सेंगर के भाग्य का फैसला 16 दिसंबर को, कोर्ट सुनाएगा फैसला

उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह पर कोर्ट फैसला सुनाएगा
-आरोप सिद्ध होने पर हो सकता है उम्रकैद की सजा

नई दिल्ली। चर्चित उन्नाव रेप केस मामला अब निर्णायक मोड पर आ चुका है। इस मामले में कोर्ट का फैसला 16 दिसंबर को आ सकता है। भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा 2017 में उन्नाव में एक युवती को अगवा किए जाने और उससे दुष्कर्म के मामले में तीस हजारी कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट उन्नाव रेप केस में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह पर कोर्ट फैसला सुनाएगा। इस पूरे मामले में 5 एफआईआर दर्ज हैं।
गौरतलब है कि भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने युवती को कथित तौर पर अगवा कर लिया था और उससे बलात्कार किया था। युवती उस समय नाबालिग थी। अदालत ने मामले में सह आरोपी शशि सिंह के खिलाफ भी आरोप तय किए हैं।
इस केस में अगर कुलदीप सिंह सेंगर पर दोष सिद्ध होता है तो उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई जा सकती है। शशि सिंह पर आरोप है कि वे पीड़िता को विधायक कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थीं, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने पीड़िता के साथ रेप किया था। इसके साथ अन्य 4 मामलों में भी सुनवाई अभी चल रही है। इस मामले में दूसरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुए गैंगरेप को लेकर दर्ज की गई थी। जबकि तीसरी एफआईआर पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और फिर पुलिस कस्टडी में हुई उसकी मौत से जुड़ी है। इसके अलावा पांचवां और आखिरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुई कार एक्सीडेंट से जुड़ी हुई है, इसमें पीड़िता के परिवार की महिलाओं की जान भी चली गई थी और पीड़िता भी बुरी तरह जख्मी हो गई थी।

Share

Related posts

Share