Breaking News

अपेडट: एमपी में ईवीएम में गड़बड़ी पाये जाने पर डीएम व एसएसपी हटाए गए

evm
-एमपी में उपचुनाव की तैयारी का जायजा लेने के दौरान निर्वाचन अधिकारी को मिली थी खामी
-केजरीवाल सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग को घेरा
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक बार फिर एवीएम मशीन में गड़बडी का आरोप लगाते हुए, फिर से बैलेट से चुनाव कराने की मांग की हैं। केजरीवाल ने साफ्ॅटवेयर में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। मशीन के अन्दर गड़बड़ी की गयी है। एक मशीन में गड़बड़ी होने पर दूसरे मशीन में गड़बड़ी होने की आंशका उत्पन्न होता है। उन्होंने गड़बड़ी होने पर केवल बीजेपी की ही पर्ची निकलने पर प्रश्न उठाया है।ईवीए में गड़बड़ी के मामले को लेकर चुनाव आयोग ने भिंड के जिलाधिकारी और एसएसपी को हटा दिया है। इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी पर हमलावर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने तो चुनाव आयोग के दावों पर भी सवाल खड़े कर दिया है।
गौरतलब है कि मध्य देश के भिंड जिले में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचीं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने शुक्रवार को व्हीव्हीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) के डेमो के लिए दो अलग-अलग बटन दबाए तो कमल के फूल की पर्ची निकली। चुनाव आयोग ने जिला मतदान अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा जा रहा है कि ऐसा होने पर जब पत्रकारों ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सालीना सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि छापना मत नहीं तो थाने बैठाउंगी।
इस वाकया से जहां विपक्षी पार्टी ने चुनाव आयोग को फिर से घेरने की तैयारी कर रही है और उच्चस्तरीय जांच की मांग की हैं। वहीं दूसरी ओर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव आयोग पहुंचे। आज दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एक मशीन में गड़बड़ी होने पर दूसरी मशीन गड़बड़ी होने का शक पैदा होता है। मशीन का सॉफ्टफेयर बदला गया है। इस तरह से असम, दिल्ली व अन्य स्थानों पर गड़बड़ी पायी गयी। चुनाव आयोग मशीन गड़बड़ी होने पर उसे बदल देता है। कभी उसकी जांच नहीं करता है। कभी यह देखने का काम नहीं किया कि उसके अन्दर गड़बड़ी तो नहीं की गयी है और अगर गड़बड़ी की ही जाती है तो कभी कांग्रेस की क्यों नहीं पर्ची निकलती है, कभी समाजवादी पार्टी की पर्ची क्यों नहीं निकलती है। मशीन गड़बड़ी होने पर भाजपा की ही क्यों पर्ची निकलने लगती है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू यादव ने कहा है कि यह कोई आम गड़बड़ी नहीं है और इसकी उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए।

Share

Related posts

Share