Breaking News

एशिया कप : भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान से 8 विकेट से जीता मैच

india-1

खेल डेस्क
-पाकिस्तान को हरा कर पिछली बार का भारत ने लिया बदला
-भारतीय टीम ने अपने पहले मैंच में हांगकाग को हराया था
नई दिल्ली। भारतीय टीम ने इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप के ग्रुप । में पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद कर उसे पराजय की स्वाद चटा दिया। इस शानदार जीत से जहंा अब भारतीय टीम का हौसला बुलंद हैं वहीं पिछली बार पाकिस्तान के हाथों मिली पराजय का भी बदला ले लिया। मालूम हो कि पिछली बार पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीत ली थी। वैसे यह भी आगाज है अभी ओैर मैच होने है हो सकता है दुसरे गु्रप में अगर पाकिस्तान टाप पर होता है तो एक बार फिर उसका भारत के साथ मुकाबला होगा। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था। वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है।

RISHABH BANER 1

गौरतलब है कि दुबई में चल रहे एशिया कम के इस पहले मैंच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 43.1 ओवर में 162 रनों पर सिमट गयी जिससे भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 163 रनों का आसान सा लक्ष्य मिला। भारत ने भी इसका जबाब बखूबी से देते हुए इस आसान लक्ष्य को केवल 29 ओवर मंे ही कर भारत को आसान जीत दिला दी।
इस आसान जीत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 52, शिखर धवन ने 46, अंबति रायडू ने नाबाद 31 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बना कर भारतीय टीम ने भाारत को खुशियों को सौगात सौप दिया। रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। दिनेश कार्तिक (नाबाद 31) और अंबति रायुडु (नाबाद 31) ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए केवल 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर मैच को शानदार जीत दिला दी।

RISHABH 999

इधर भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीन रन के स्कोर पर ही इमाम उल हक (2) और फखर जमान (0) को आउट कर पाकिस्तान को करारा छटका दिया। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन भारत के गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चैथा झटका दे कर रही सही कसर भी खत्म कर दी। वैसे आजम ने 62 गेंदों पर छह चैके लगाए। आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी अपनी टीम को संजीवनी नहीं दे सके। उन्हें भारत के पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। पाकिस्तान ने 100 रन के स्कोर पर अपने सबसे बहुमूल्य शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। मलिक को अंबति रायडू ने रन आउट किया। मलिक ने 67 गेंदों पर एक चैके और एक छक्का लगाया।
वैसे आज 18वें ओवर में हार्दिक पंड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आने से वह मैदान पर गिर गए और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पडा।

आज के भारीय टीम रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव थे।
वहीं पाकिस्तान टीम में सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर और उस्मान खान थे।

Share

Related posts

Share