Breaking News

एशिया के सबसे बड़ेे केपी ट्रस्ट का चुनाव आज, जितेंद्र नाथ सिंह की कडी टक्कर

aaaaaaaaaaaaaaaaaaaa

विजय श्रीवास्तव
-इस बार सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे की निगरानी में होगा चुनाव
-आठ प्रत्याशी अध्यक्ष पद के लिए मैदान में
प्रयागराज। एशिया के सबसे बड़े ट्रस्ट कायस्थ पाठशाला ट्रस्ट (केपी ट्रस्ट) का चुनाव आज प्रयागराज में होगा। इसके लिए ट्रस्ट ने पूरी तैयारी कर ली है। अध्यक्ष पद और बीस कार्यकारिणी सदस्यों के लिए कुल 67 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से आठ अध्यक्ष पद के लिए, जबकि कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 59 उम्मीदवार मैदान में हैं। आज यानि मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 31 हजार से अधिक न्यासधारी (वोटर) अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए केपी कॉलेज परिसर में बैरिकेडिंग की गई है। केपी ट्रस्ट चुनाव के लिए न्यासधारी यूपी ही नहीं, बल्कि पूरे देश-विदेश से मतदान करने यहां आए हैं।
चुनाव के दृष्टिगत विभिन्न प्रदेशों के जिलों में जनसंपर्क कर वोटरों को रिझाने में विगत एक महिनें से प्रत्याशी लगे रहे हैं। देर रात वह अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए न्यासधारियों से घर-घर जाकर संपर्क करते रहे। केपी कॉलेज परिसर में चुनाव के लिए सोमवार को दिन भर तैयारियां चलती रहीं। चुनाव अधिकारी प्रमोद कुमार के मुताबिक 31 हजार 299 न्यासधारियों के मतदान के लिए 32 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इस कार्य को कॉलेज के 150 कर्मचारी संपन्न कराएंगे। पांच क्षेत्राधिकारी, 18 इंस्पेक्टर और 35 एसआई के साथ 250 सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरों के साथ ड्रोन कैमरे भी निगरानी करेंगे। पूरी चुनावी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। स्कैनर से जांच के साथ-साथ न्यासधारियों को मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
कायस्थ पाठशाला चुनाव के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी चैधरी जितेंद्र नाथ सिंह ने निवर्तमान अध्यक्ष चैधरी राघवेंद्र नाथ सिंह और एसडी कौटिल्य के साथ कीडगंज, मुट्ठीगंज, अतरसुइया, सिविल लाइंस, अल्लापुर, तेलियरगंज समेत अन्य मोहल्लों में घर-घर जाकर न्यासधारियों से मुलाकात की। उन्होंने कायस्थ पाठशाला में अत्याधुनिक अस्पताल निर्माण, केपी ट्रस्ट की बुकिंग में 50 फीसदी छूट देने का वादा दोहराया।
वहीं अध्यक्ष पद के उम्मीदवार डॉ.सुशील कुमार सिन्हा ने चुनाव जीतने पर ट्रस्ट के मूल उद्देश्यों के मुताबिक शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए हर संभव उपाय किए जाने की बात कही। उन्होंने ऑनलाइन मेंबरशिप शुरू किए जाने का संकल्प दोहराया। पूर्व अध्यक्ष टीपी सिंह का नाम लेकर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी कुमार नारायण ने ट्रस्ट और कायस्थों के हित में काम करने की बात कही। उन्होंने कहाकि सभी सदस्यों का सम्मान और बिरादरी का हित सर्वोपरि रहेगा। उन्होंने कायस्थ युवा परिषद और कायस्थ महासभा की बैठक को भी संबोधित किया। इस मौके पर महासभा के अध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। सरकारी नौकरी से वीआरएस लेकर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार डॉ. विवेक श्रीवास्तव ने ट्रस्ट की गरिमा के अनुरूप काम करने का दावा किया। वहीं अध्यक्ष पद के प्रत्याशी डॉ. प्रीति, कल्पना और दीपक ने भी जनसंपर्क कर बैठकें कर सहयोग मांगा।

 

Share

Related posts

Share