Breaking News

कन्नौज में ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी भीषण आग, दर्दनाक हादसे में 20 की मौत

ब्यूरो डेस्क
-जीटी रोड हाइवे पर डबल डेकर बस और ट्रक में आमने सामने टक्कर
-पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख
-सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा

कन्नौज । कन्नौज में बीति रात 9-30 बजे डबल डेकर बस और ट्रक में आमने सामने टक्कर हो गई, भीषण टक्कर के फलस्वरूप बस में भीषण आग लग गई। इस सडक हादसे में अभी तक 20 लोगों की मौत की खबर आ रही है जबकि 21 लोग घायल हैं। यह भीषण सड़क हादसा हो जीटी रोड हाइवे पर रात लगभग 12 बजे हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर जा रही थी। जब कि ट्रक विपरित दिशा से आ रही थी और आमने सामने टक्कर हो गयी। टक्कर के फलस्वरूप देखते ही देखते बस आग के गोले के रूप में तबदील हो गयी। आग के बाद बस में अफरातफरी मच गयी। किसी तरह से कुछ लोग बाहर निकल आए। जबकि कई लोंग अन्दर ही जलने से मौत हो गयी। वहीं कुछ लोंगो की मोैत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई ।
बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का त्वरित संज्ञान में लेेते हुए उन्होंने कहा कि घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।
कन्नौज के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि बस में करीब 43 लोग सवार थे। हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य जारी है। जिलाधिकारी ने कहा कि बस फर्रुखाबाद की थी। 26 यात्री गुरसहायगंज और 17 यात्री छिबरामऊ से सवार हुए थे। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि 25 यात्रियों को बचाया गया है। इनमें से 12 को उपचार के लिए तिरवा मेडिकल कॉलेज और 11 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि दो यात्री पूरी तरह सुरक्षित थे, जिन्हें घर भेज दिया गया। आईजी ने कहा कि 18 से 20 यात्री लापता हैं। हो सकता है कि उनकी मौत हो गई हो, लेकिन यह अभी निश्चित नहीं है।

Share

Related posts

Share