Breaking News

केवल 500 रूपयें में घर बैठे वर्ष भर सरकारी नौकरी की करें तैयारी, एप की भी सुविधा उपलब्ध

विजय श्रीवास्तव
कैरियर डेस्क
-वर्ष भर करें तैयारी अनलिमिटेड माॅक टेस्ट सहित हिन्दी व अंग्रेजी में ट्यूटोरियल की सुविधा

लखनऊ। आज कोरोना संक्रमण के चलते लोंग घरों में रहने को मजबूर हैं। जिसके चलते ऐसे में कोचिंग के साथ-साथ पत्र-पत्रिकाएं भी मिलना कठिन हो गया है। जिससे सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए के लिए यह कठिन वक्त है लेकिन शायद किसी ने सही कहा है कि कुछ लोग आपदा में अवसर तलाश लेते हेैं। ऐसे में ‘‘ऋषभ ई एकेडेमी‘‘ कैरियर बनाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बेहतर विकल्प लेकर आयी है। जिससे वह ऐसे समय में घर बैठ कर प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी बेहतर ढंग से कर सकें।
‘‘ऋषभ ई एकेडेमी‘‘ से तीन वर्षो में अभी तक एक हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी की है, जिससे कई को बेहतर परिणाम भी मिले हैं। एकेडेमी छात्र-छात्राओं के लिए फिर एक बेहतरीन प्लान फ्रीडम-500 प्लान लेकर आयी है। यह प्लान सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के बरदान है। सरकारी नौकरियों में प्रतिस्पर्धा के चलते आज हर तरह से आपको परफेक्ट होना पडेगा। अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वालें छात्रों द्वारा कम्प्यूटर पर अभ्यास न होने के वजह से अधिकांश होने वाली आनॅलाइन परीक्षाओं में उन्हें असफलता का सामना करना पडता है।

‘‘ऋषभ ई एकेडेमी‘‘ केन्द्र व प्रदेश की 100 से अधिक सरकारी नौकरी जैसे पुलिस, रेलवे, टीचर, बैंकिग, डिफेन्स, पटवारी, एसएससी आदि परीक्षाएं आज कम्प्यूटर पर बैठ कर यानि आनॅलाइन हो रही हैं। बिना अभ्यास के ही सीधे परीक्षा के समय परीक्षा हाल में कम्प्यूूटर के सामने बैठ कर परीक्षा देने से काफी देर उन्हें कम्प्यूटर व प्रश्नों को हल करने के तरीके को समझने में ही लग जाता है। ऐसे में ‘‘ऋषभ ई एकेडेमी‘‘ उनको घर बैठे यदि कम्प्यूूटर या लैपटाप है तो ठीक है अन्यथा स्मार्ट मोबाइल पर ही उसी तरह का अभ्यास करने की सुविधा सुलभ करा चुकी है। इस प्लान के तहत केवल 500 रूपये में पूरे वर्ष भर परीक्षा तैयारी की सुविधा उपलब्ध है। मोबाइल एप डाउन लोड कर घर बैठे अनलिमिटेड माॅकटेस्ट दे कर अपनी तैयारी को धार दे सकती हैं। ‘‘ऋषभ ई एकेडेमी‘‘ में जिस नौकरी के लिए आवेदन किया है उस परीक्षा के बारें में विस्तार से जानकारी दी जायेगी। प्रश्नों को हल करने का शार्टकट तरीके के साथ उनका पूरा अभ्यास की सुविधा दी गयी है। इसे एक उदाहरण के तौर पर बेहतर ढंग से समझा जा सकता है।

माना कोई बैकिंग में अपना कैरियर बनाना चाहती है। तो उसे बैंकिग की तैयारी के लिए हम पूरी सामग्री उसे आनॅलाइन उपलब्ध करायेंगे। चाहे वह मैथ हो या अंग्रेजी या फिर रिजनिंग। सभी के सैकडों अभ्यास प्रश्न के साथ उन्हें हल करने के शार्टकट तरीके भी बतायेंगे। इसके साथ ही हम आपको पूरे एक वर्ष तक अनलिमिटेड माॅक टेस्ट यानि डेमा टेस्ट की सुविधा भी देते हैं। जिससे आपको परीक्षा के दौरान आपको किसी तरह की परेशानी का सामना न हो। साथ ही हर बार डेमो टेस्ट के बाद एक रिपोर्ट कार्ड भी हम देंगे जिससे अभ्यर्थी को यह पता चल सके कि उसने कितना सही किया है कितना गलत किया हेै। इसके साथ ही किस टापिक में अभी मेहतन की जरूरत है। कितने प्रतिशत सही हुआ है कितना प्रतिशत गलत हैं। प्रश्नों का सही उत्तर क्या है। इन सभी बातों की विधिवत जानकारी आपको रिपोर्ट कार्ड के जरिए दी जायेगी। जिससे आपको आसानी से सरकारी परीक्षाओं में सफलता हासिल हो सके। एक बात और अधिकतर परीक्षाओं में मैथ, रिजनिंग व अंगे्रजी के प्रश्न होते हैं। इसतरह से आप बैकिंग की तैयारी के साथ ही एसएससी, लेखपाल, रेलवे, टीचर आदि की परीक्षा की भी आपकी तैयारी होती रहती हैं।
‘‘ऋषभ ई एकेडेमी‘‘ इन सभी सुविधाओं के साथ अभ्यर्थियों को अपने वेबसाइट rishabheacademy.in के माध्यम से अन्य समस्त केन्द्र व प्रदेश सरकार की परीक्षाओं के बारें मंे भी जानकारी मुहैया कराते हैं। जिससे आप अन्य परीक्षाओं की तैयारी कर सके। हमारें इस rishabheacademy.in वेबसाइट से आप किसी भी परीक्षा में अप्लाई करने से लेकर एडमिट कार्ड निकालने व रिजल्ट आदि देखने की सुविधा उपलब्ध है। जिससे आप पूरी तरह से अपडेट रहें। आप हमारी वेबसाइट से अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ आपको कोई भी जानकारी चाहते हैं। तो मोबाइल नम्बर 80904408348318543364 पर सम्पर्क करें।

Share

Related posts

Share