Breaking News

कोरोना अपडेट : यूपी में वाराणसी समेत 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया आज रात 12 बजे से पूरी तरह सील

-कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए यूपी सरकार का बड़ा फैसला
-सामानों की होगी होम डिलिवरी, नहीं खुलेगी कोई भी दुकान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आज योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार ने वाराणसी समेत प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से आज 12 बजे रात से सील कर दिया है। इन इलाकों में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। इस बीच सामानों की होम डिलिवरी होगी। कोई भी दुकान नहीं खुलेंगे। सिर्फ पास वालों को आने-जाने की ही इजाजत होगी ।
गौरतलब है कि सम्पूर्ण देश में 14 अप्रैल तक लाॅकडाउन है लेकिन उसके बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण को और प्रभावी ढंग से फैलने से रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि, छह या छह से ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमण के मामले आने के आद 15 जिलों को हॉट स्पॉट के रुप में चिन्हित किया गया है। इन्हें 15 अप्रैल तक सील करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान दवा की दुकानें, पेट्रोल पंप सहित सभी दुकानें बंद रहेंगे। सिर्फ आपातकालीन मेडिकल सेवाओं के लिए ही कोई घर से निकल सकता है। मास्क लगाना जरूरी होगा। सील की यह प्रक्रिया आज रात यानी बुधवार रात 12 बजे के बाद लागू होगी। इसके साथ ही अब कोई बिना मास्क के बाहर नहीं निकल सकेगा। इस दौरान किसी भी वाहन को जिलों में बिना पास के प्रवेश नहीं मिलेगा। यह आदेश 13 अप्रैल की रात 12 बजे तक लागू रहेगा। जो 15 हाटॅ स्पाॅट वाले जिलां कोे सील किए जाने हैं वो निम्न हैं-
सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं। अब जिलों में केवल उन्हीं वाहनों की एंट्री होगी जिनके पास वैध पास होंगे। योगी सरकार का कहना है कि इस दौरान कोई दुकानें नहीं खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी। इसके साथ ही केवल कर्फ्यू पास वालों को घर से निकलने की इजाजत दी जाएगी। 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

Share

Related posts

Share