Breaking News

कोरोना अपडेट: वाराणसी सहित यूपी के 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा, अब रात 8 से सुबह 7 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

विजय श्रीवास्तव
-2000 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू समय बढ़ा
-कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में नाइट कर्फ्यू के लिए नए मानक तय
-सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बिगड़ते हालात की वर्चुअल समीक्षा कर दिए आदेश

लखनऊ। कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसकों देखते हुए उत्तर प्रदेश में बेकाबू हो रहे कोरोना को देखते हुए 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू सख्त के साथ उसके समय को बढ़ा दिया गया है। इन जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है। ये वो 10 जिले वाराणसी सहित लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, झांसी, बरेली, बलिया है। जो कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले हैं। यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड संक्रमण के लिए की गई एक वर्चुअल मीटिंग में लिया है।


नए मानक के अनुसार अब जिन जिलों में 2000 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस होंगे, वहां सख्त नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। जिसके तहत आज प्रदेश में 10 जिले हैं। जिनमें लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, झांसी, बरेली, बलिया में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 से ज्यादा है। जिससे इन सभी जिलों में आज रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक सख्त नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सीएम ने स्पष्ट किया कि इस दौरान केवल उन्हीं लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी, जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा मंजूरी प्रदान की गई है। इसके अलावा आपात स्थिति में ही लोग घर से बाहर निकल सकेंगे।
गौरतलब है कि बुधवार सुबह ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कोरोना पॉजिटिव होने की भी रिपोर्ट आयी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मंगलवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज हो रही है। लखनऊ में भी हालत दिन पर दिन खराब होती जा रही है।

Share

Related posts

Share