Breaking News

कोरोना खबर : वाराणसी में फिर मिले 3 संक्रमित मरीज, कुल 93 जबकि एक्टिव 36

विजय श्रीवास्तव
-एक शिवाला-भदैनी इलाके जबकि दूसरा केस नारिया हॉटस्पॉट का

वाराणसी। जनपद में कोरोना का कहर आज लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। आज शुक्रवार को भी जनपद में 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से अब कोरोना मरीजों की संख्या कुल 93 हो गयी। इसमें एक शिवाला-भदैनी इलाके के 80 वर्षीय बुजुर्ग हैं, जिन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद इनका कोरोना सैम्पल करवाया था। दूसरा केस नारिया हॉटस्पॉट में कोरोना पॉजिटिव मिले पूर्व एडीएम के पुत्र हैं। जानकारी के मुताबिक बीएचयू से अभी 1 सैंपल का परिणाम प्राप्त हुआ। जिसके बाद वाराणसी में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। 21 वर्षीय यह मरीज ग्राम लच्छीपुर पोस्ट रामेश्वर थाना जनसा का निवासी है, जो12 मई को प्रयागराज से होते हुए वाराणसी आया था। वाराणसी पहुंचते ही यह सीधे ईएसआईसी अस्पताल की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा जहां लक्षण पाए जाने पर इसका सैंपल लिया गया। यह मुंबई के भिवंडी इलाके की एक कंपनी में पर्दे की सिलाई का कार्य करता था। जिसके बाद प्रशानिक अमले में खलबली मची हुई है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 36 है।


शहर के शिवाला स्थित मां आनंदमयी अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर के 75 वर्षीय पिता जो आईएमएस बीएचयू के रिटायर प्रोफेसर हैं, शिवाला-भदैनी इलाके के एक मकान मे रहते हैं, उनको 12 मई को सांस की समस्या होने के कारण इनके बच्चों ने इन्हें जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। मोबाइल टीम द्वारा वहीं इनका सैंपल लिया गया। वहां सांस लेने में दिक्कत के बाद उनकी कोरोना सैम्पलिंग की गई थी, जिसकी रिपोर्ट आज आयी है। रिपोर्ट में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।


इस सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने 75 वर्षीय बुजुर्ग को तुरंत पंडित बीएचयू स्थित सुपर स्पेशियलिटी विभाग के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया है। साथ ही स्वथ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार जवाहर नगर एक्सटेंशन के अस्पताल के उस वार्ड को 24 घण्टे के लिए सील कर दिया गया है, जहां ये पहले भर्ती किये गये थे। इसके साथ ही भदैनी इलाके को नया हॉटस्पॉट बनाने की तैयारी शुरू हो गयी है।


वहीं दूसरा केस नारिया हॉटस्पॉट एरिया में दो दिन पहले मिले कोरोना मरीज पूर्व एडीएम के कांटेक्ट में आये उनके 42 वर्षीय बेटे में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। मालूम हो कि यह मरीज पूर्व में पॉजिटिव आए मरीज का पुत्र है एवं कुछ दिन पूर्व दिल्ली से वापस आया था। दिल्ली में यह मरीज एक फर्नीचर कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर कार्यरत था।

Share

Related posts

Share