कोरोना वायरस : लॉकडाउन में गरीबों को किया गया राशन वितरण

-मिश्रा गैस एजेंसी द्धारा आशापुर में 50 जरूरतमंदों को किया गया राशन वितरण
-राशन में दाल, चावल, आटा, नमक आदि का किया गया वितरण

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए लागू लाकॅडाउन में परेशान गरीबों का दुःख बाटने अब लोग आगे आने लगे हैं। लाकॅडाउन का सबसे बुरा असर रोज कमाने-खाने वालों पर पड रहा है। जिसके लिए कई सामाजिक संगठन अब गांव में गरीबों को खाद्य व राशन आदि का वितरण करने के लिए आगे आने लगे हैं। इसी कडी में आज मिश्रा गैस सर्विस के तत्वाधान में कोरोनावायरस के रोकथाम के मद्देनजर लॉकडाउन में आशापुर मे जरूरतमंदों में राशन के पैकेट बांटे गए।
इस दौरान मिश्रा गैस एजेंसी के मालिक जयप्रकाश मिश्रा ने आशापुर गांव के 50 जरूरतमंदों में राशन पैकेट बाटें। राशन पैकेट में दाल,चावल,आटा, नमक,मसाला तथा हल्दी के पैकेट थे। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जरूरतमंदों को मास्क आदि का भी वितरण कर उन्हें कोरोना से बचने की सलाह दिया। उसी दौरान उपस्थित पवन पाण्डेय ने कहा कि कोरोना से बचाव कर हम अपने तथा दूसरें को भी सुरक्षित रख सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि हम अपने घरों में ही रहें। लोंगो से सामाजिक दूरी ही इसके बचाव का रास्ता है।
राशन बांटने के दौरान मंजू मिश्रा ने भी सभी को कोरोनावायरस के रोकथाम के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि यदि किसी को सर्दी, जुकाम, खांसी आ रही है तो बिना घबडाए तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सूचना दें और ऐसे लोगों से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें। कहीं भी गु्रप में न रहें। दिन भर में 8-10 बार अपने हाथों को साबून आदि लगा कर साफ करें और अपने आंख, नाक तथा मुंह को हाथों से न छुए।

Share
Share